Create
Notifications

5 हील WWE सुपरस्टार्स जिनसे एलिस्टर ब्लैक लड़ सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स जिनसे एलिस्टर ब्लैक वापसी करने पर लड़ सकते हैं
WWE सुपरस्टार्स जिनसे एलिस्टर ब्लैक वापसी करने पर लड़ सकते हैं
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) अब वापस आ गए हैं। उनके प्रोमो अब स्मैकडाउन (SmackDown) का हिस्सा हैं लेकिन वो थ्रोबैक एपिसोड में नजर नहीं आए थे जो बेहद हैरान करने वाला है। एलिस्टर वापसी के बाद खुद को रोस्टर में दोबारा से फिट कर रहे हैं और ऐसे में कंपनी को उन्हें मौका देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

ऐसा ना करके वो एलिस्टर ब्लैक से उनके मौके छीन रही है जो गलत है और कंपनी को इससे बचना चाहिए। एलिस्टर को वापसी के बाद ऐसे रेसलर्स अपने विरोधी के तौर पर चाहिए होंगे जो उन्हें आगे बढ़ाएं और बेहतर बनाएं। आइए उन रेसलर्स के नाम पर नजर ड़ालते हैं जो एलिस्टर से लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

#5 WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और एलिस्टर ब्लैक के बीच की लड़ाई बड़ी पुरानी है और उसकी वजह से एलिस्टर के किरदार में एक बड़ा बदलाव हुआ था। एलिस्टर रॉलिंस के साथ एक लड़ाई की शुरुआत करके अपने पुराने हादसे का बदला ले सकते हैं जिससे SmackDown में एक अच्छी कहानी की शुरुआत हो जाएगी।

रॉलिंस ने हाल में सिजेरो को पुश दिया और उसकी वजह से अब वो यूनिवर्सल चैंपियन को टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं। क्या हो अगर इस लड़ाई के कारण एलिस्टर को आगे बढ़ने का मौका मिले? रॉलिंस बनाम रेंस मैच की संभावना से जुड़ा पल इस हफ्ते SmackDown में एक बैकस्टेज सेगमेंट के दौरान देखने को मिला था। रॉलिंस के बाद ब्लैक सीधे रेंस से भी लड़ सकते हैं जो एक अच्छी बात होगी।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी को वर्ल्ड टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनाया जा सकता है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 सैमी जेन

सैमी जेन एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने एक मजाकिया किरदार को टीवी पर करना शुरू कर दिया है। आप ऊपर दिए गए ट्वीट से भी इसका अंदाजा लगा सकते हैं। एलिस्टर ब्लैक का किरदार इससे एकदम उलट है और यही बात इन दोनों के बीच होने वाली लड़ाई को और यादगार बना देगी।

सैमी कॉन्सपिरेसी थ्योरी वाले किरदार को कर रहे हैं जबकि एलिस्टर ब्लैक इंसान की कमजोरियों वाले किरदार को इस समय सबके सामने दर्शा रहे हैं। ऐसे में केविन ओवेंस के साथ अपनी लड़ाई को खत्म करने के बाद अगर जेन किसी प्रकार से ब्लैक के इस आइडिया पर अटैक करें तो ये एक अच्छी कहानी साबित होगी।

#3 अपोलो क्रूज

अपोलो और अजीज एक साथ काम कर रहे हैं और ये बात एलिस्टर ब्लैक को परेशान कर सकती है। अगर आपको याद हो तो एक समय पर Raw अंडरग्राउंड में ब्लैक और अजीज (पहले नाम डाबा काटो) एक दूसरे से लड़ चुके हैं और उस समय एलिस्टर को इनके कारण काफी बुरी स्थिति का सामना करना पड़ा था।

अगर इस बात के अलावा भी ध्यान दिया जाए तो एलिस्टर को सीधे ही रोमन रेंस के सामने एक विरोधी के तौर पर नहीं दिखाया जा सकता है। एलिस्टर ब्लैक में हुनर है लेकिन उसे सही तरह से बिल्डअप भी करना पड़ेगा वरना ये उनके किरदार को कमजोर कर देगा जो किसी भी तरह से सही नहीं है।

#2 बडी मर्फी

youtube-cover

एलिस्टर ब्लैक को एक समय पर बडी मर्फी के सामने काफी बुरी तरह से दिखाया गया था। उसकी एक बड़ी वजह थी बडी का सैथ के साथ काम करना जिसमें वो अपने विरोधियों की आँखों पर अटैक कर रहे थे। एलिस्टर ने उस स्थिति का सामना किया है और वो अपने पुराने विरोधियों से लड़ना पसंद करेंगे।

इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि बडी इस समय टीवी से नदारद हैं और ये कहानी उन्हें दोबारा से टीवी पर समय प्रदान करेगी। बडी और एलिस्टर के पास वो हुनर है कि ये जितनी बार भी लड़ते हैं उतनी बार रिंग में धमाल ही करते हैं। WWE इस मौके को गंवाना नहीं चाहेगी क्योंकि ये किसी के लिए फायदेमंद नहीं होगा।

#1 ऐज

ऐज हर कहानी को बेहद सलीके से दिखाते हैं और इस दौरान वो अपने विरोधी को भी काम करने का मौका देते हैं। ये बात हमने WrestleMania 37 के लिए हो रहे बिल्डअप के दौरान देखी थी लेकिन ऐज इस शो के बाद से रिंग से दूर हैं। एलिस्टर ब्लैक भी इसी तरह का काम करते हैं जो इन दोनों को एक दूसरे के लिए एकदम उपयुक्त विरोधी बनाता है।

एलिस्टर ब्लैक और ऐज जब रिंग में होंगे तो वो ब्लैक के किरदार के लिए एक बड़ा पल होगा। अगर वो ऐज को हरा देते हैं तो ये उनके किरदार और इस नई शुरुआत को फायदा पहुँचाएगा। एलिस्टर को एक ऐसे विरोधी की जरूरत है जो उन्हें काम करने का मौका भी दे और उन्हें आगे भी बढ़ाए और ऐज ये दोनों काम आराम से कर सकते हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...