Create
Notifications

5 इंटरजेंडर मैच जो फैंस WWE में देखना पसंद करेंगे 

रोमन रेंस और नाया जैक्स
रोमन रेंस और नाया जैक्स
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में इंटरजेंडर मैच न के बराबर देखने को मिलते हैं। आपको बता दें, हाल ही में लंबे समय बाद Fastlane 2021 में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के बीच इंटरजेंडर मैच देखने को मिला था। हालांकि, इस मैच में ब्लिस और ऑर्टन के बीच फाइट देखने को नहीं मिली थी और अंत में, द फीन्ड की वजह से ब्लिस यह मैच जीतने में कामयाब रही थी।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान स्टार्स जो कि WWE में बैकस्टेज रोल में काफी बेहतरीन काम कर सकते हैं

आपको बता दें, WWE इतिहास में कई यादगार इंटरजेंडर मैच देखने को मिल चुके हैं और इन्हीं यादगार मैचों में से एक मैच में Survivor Series 1999 में चायना और क्रिस जैरिको के बीच मुकाबला देखने को मिला था। यह आईसी चैंपियनशिप मैच था और इस मैच में चायना, जैरिको को हराने में कामयाब रही थी। फैंस वर्तमान समय में भी मेंस और विमेंस स्टार्स के बीच इंटरजेंडर मैच होते हुए देखना चाहते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही इंटरजेंडर मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि फैंस को देखने में मजा आएगा।

5- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs साशा बैंक्स

साशा बैंक्स और रोमन रेंस
साशा बैंक्स और रोमन रेंस

रोमन रेंस वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन हैं जबकि साशा बैंक्स पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं। वर्तमान समय में ये दोनों ही सुपरस्टार्स ब्लू ब्रांड का हिस्सा हैं। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स अतीत में टैग टीम बनाकर Raw के एक एपिसोड के दौरान रुसेव और शार्लेट फ्लेयर का सामना करते हुए दिखाई दिए थे।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिनकी लोकप्रियता में काफी कमी आई है और 2 जिनकी लोकप्रियता में भारी इजाफा हुआ है

इस मैच में बेहतरीन इन-रिंग कैमिस्ट्री होने की वजह से द बिग डॉग और साशा को जीत मिली थी। आपको बता दें, साशा ने GQ Magazine को दिए इंटरव्यू में रोमन रेंस को मैच के लिए चैलेंज करते हुए कहा था कि वह खुद को कंपनी में नंबर 1 सुपरस्टार साबित करना चाहती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन नाया जैक्स

नाया जैक्स और ब्रॉन स्ट्रोमैन
नाया जैक्स और ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन वर्तमान समय में WWE के सबसे विशालकाय सुपरस्टार्स में से एक हैं और वह 6 फीट 8 इंच लंबे और लगभग 175 किलो के हैं। वहीं, नाया जैक्स भी 6 फीट 1 इंच लंबी और 123 किलो की हैं। देखा जाए तो इन दोनों ही ताकतवर सुपरस्टार्स की टक्कर होते हुए देखने में फैंस को काफी मजा आएगा।

नाया जैक्स ने पहले ही साबित कर दिया था कि उन्हें मेंस सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने में कोई दिक्कत नहीं है। आपको बता दें, नाया जैक्स ने 2019 में मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट किया था। यह देखना रोचक होगा कि WWE इन दो ताकतवर सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक करने का फैसला करती है या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार्स बैकी लिंच vs जॉन सीना

जॉन सीना और बैकी लिंच
जॉन सीना और बैकी लिंच

बैकी लिंच पिछले साल प्रेगनेंसी की घोषणा करने के बाद से ही WWE में नजर नहीं आई हैं। वहीं, जॉन सीना भी WrestleMania 36 में ब्रे वायट के खिलाफ सिनेमैटिक मैच लड़ने के बाद WWE में नजर नहीं आए हैं। वापसी के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होना किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा। आपको बता दें, जब सीना ने साल 2019 में SmackDown में वापसी की थी तो उनका बैकी लिंच से आमना-सामना हुआ था।इस दौरान बैकी ने कंपनी में सीना की जगह लेने की बात की थी।

हालांकि, इससे पहले कि सीना जवाब दे पाते, एंड्राडे & जैलिना वेगा ने दखल दिया और इस वजह से मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान सीना और बैकी के बीच एक-दूसरे के लिए जलन देखने को मिली थी। यही नहीं, अंत में बैकी ने सीना को रिंग के बाहर फेंक दिया था। मैच जीतने के बाद भी बैकी ने सीना से हाथ मिलाने के बजाए 'यू कांट सी मी' की नकल करते हुए उन्हें चिढ़ाने की कोशिश की थी।

2- शार्लेट फ्लेयर vs WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर

शार्लेट vs रिक फ्लेयर
शार्लेट vs रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और उनकी बेटी शार्लेट भी विमेंस डिवीजन में यही ओहदा पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। आपको बता दें, रिक अपने करियर में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं जबकि शार्लेट भी 13 बार की चैंपियन रह चुकी हैं।

रिक ने शार्लेट को WWE में काफी मदद की है, हालांकि, कुछ ऐसे मौके भी देखने को मिले थे जहां रिक और शार्लेट के बीच झड़प देखने को मिली थी। यही नहीं, शार्लेट कई बार अपने पिता रिक को बेइज्जती करने के साथ थप्पड़ भी मार चुकी हैं और इस वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आने वाले समय में मैच देखने को मिल सकता है।

1- WWE में शार्लेट फ्लेयर vs मैंडी रोज

मैंडी रोज vs डॉल्फ जिगलर
मैंडी रोज vs डॉल्फ जिगलर

पिछले साल डॉल्फ जिगलर और मैंडी रोज की स्टोरीलाइन ने WWE में काफी सुर्खियां बटोरी थी और इस स्टोरीलाइन के दौरान डॉल्फ & सोन्या डेविल ने षडयंत्र करके मैंडी को ओटिस से अलग करने की कोशिश की थी। डॉल्फ इस षडयंत्र में काफी हद तक कामयाब भी हो गए थे लेकिन जब मैंडी को सच्चाई का पता चला तो मैंडी ने WrestleMania 36 में मैच में दखल देकर ओटिस के खिलाफ डॉल्फ को हरा दिया

इसके बाद SummerSlam में मैंडी ने लूजर लिव्स WWE मैच में सोन्या डेविल को हराकर उनसे बदला ले लिया। हालांकि, मैंडी को अभी भी जिगलर से बदला लेना बाकी है। इसलिए अगर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच इंटरजेंडर मैच होता है तो इस मैच के जरिए मैंडी को जिगलर से बदला लेने का मौका मिलेगा।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...