Create

5 वर्तमान स्टार्स जो कि WWE में बैकस्टेज रोल में काफी बेहतरीन काम कर सकते हैं 

एजे स्टाइल्स & द फीन्ड
एजे स्टाइल्स & द फीन्ड
reaction-emoji
Subham Pal

WWE बहुत बड़ी रेसलिंग कंपनी है और इस कंपनी में स्क्रीन पर जो कुछ भी देखने को मिलता है, उसके पीछे कई लोगों की मेहनत होती है। आपको बता दें, WWE परफॉर्मेंस सेंटर से लेकर WrestleMania तक WWE सुपरस्टार्स को बैकस्टेज मौजूद लोगों द्वारा मदद दी जाती है। यही नहीं, अतीत में कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने नए टैलेंट्स को अपने अनुभव का इस्तेमाल करके काफी मदद की थी।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिनकी लोकप्रियता में काफी कमी आई है और 2 जिनकी लोकप्रियता में भारी इजाफा हुआ है

आपको बता दें, कुछ पूर्व सुपरस्टार्स परफॉर्मेंस सेंटर स्टाफ, प्रोड्यूसर्स और क्रिएटिव टीम के मेंबर के रूप में काम कर चुके हैं और इन दिग्गजों के द्वारा लिए गए निर्णयों का काफी महत्व दिया जाता है। हालांकि, WWE में आखिरी निर्णय विंस मैकमैहन ही लेते हैं लेकिन शोज को सफल बनाने में बैकस्टेज टीम का बहुत बड़ा हाथ होता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि बैकस्टेज रोल को बखूबी निभा सकते हैं।

5- WWE सुपरस्टार सैमी जेन

सैमी जेन को WWE में उतनी बेहतर बुकिंग नहीं मिली है लेकिन सैमी ने एक ऐसा तरीका ढूढ़ निकाला है जिस वजह से वह लगातार मैच हारने की वजह से भी लोकप्रिय बने रह सकते हैं। सैमी जेन के कंस्पायरेसी थ्योरिस्ट गिमिक ने उन्हें WWE में अच्छी बुकिंग न मिलने के बावजूद भी लाइमलाइट में बनाए रखने में मदद की है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash पीपीवी के मैच कार्ड की भविष्यवाणी

यही नहीं, सैमी ने रैने पैकेट को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह लकी है कि क्रिएटिव टीम ने उनके कुछ आईडिया को पसंद और उस पर अमल किया है। इस बात में कोई शक नहीं है कि सैमी के पास क्रिएटिव दिमाग मौजूद है और आने वाले सालों में वह क्रिएटिव टीम का हिस्सा बनकर युवा स्टार्स को सफल बनाने में मदद कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE SmackDown स्टार बेली

WWE SmackDown स्टार बेली ने महामारी के दौरान अपने ऑन-स्क्रीन रोल से सभी को काफी प्रभावित किया है। यही नहीं, बैकस्टेज वह लॉकर रूम लीडर भी हैं और आपको बता दें, सोन्या डेविल ने बेली की तारीफ करते हुए कहा कि वह किसी की भी मदद करने को तैयार रहती हैं।

हालांकि, अभी बेली के इन-रिंग करियर में अभी काफी साल बचे हुए हैं लेकिन भविष्य में वह WWE में बैकस्टेज रोल में दिखाई दे सकती हैं। बेली भविष्य में WWE परफॉर्मेंस स्टाफ या फिर बैकस्टेज प्रोड्यूसर के रूप में युवा टैलेंट्स के साथ अपना अनुभव शेयर कर सकती हैं।

3- WWE विमेंस स्टार नटालिया

नटालिया लंबे समय से WWE का हिस्सा रही हैं और पिछले एक दशक में उन्होंने विमेंस डिवीजन में अपना स्थान पक्का कर लिया है। यही नहीं, बेली ने नटालिया को SmackDown के कई लॉकर रूम लीडर्स में से एक बताया है और नटालिया को यह दर्जा सालों तक कड़ी मेहनत के बाद मिला है। संभव है कि नटालिया रिटायर होने के बाद बैकस्टेज रोल में दिखाई दे सकती हैं।

रोचक बात यह है कि उनके पति टायसन किड WWE में प्रोड्यूसर के रूप में काम कर रहे हैं। PWInsider की माने तो WrestleMania 37 में हुए सभी विमेंस मैचों पर टायसन ने काम किया था और नटालिया भी रिटायरमेंट के बाद अपने पति की मदद कर सकती हैं। संभव यह भी है कि रिटायमेंट के बाद वह परफॉर्मेंस सेंटर में भविष्य के स्टार्स को गाइड कर सकती हैं।

2- WWE सुपरस्टार ब्रे वायट

हस्की हैरिस से द फीन्ड तक WWE में ब्रे वायट का करियर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। WWE में अपने करियर के दौरान ब्रे वायट को कई बार काफी खराब बुकिंग मिली थी, इसके बावजूद भी उन्होंने अपने क्रिएटिव माइंड के जरिए लोकप्रिय रहने का तरीका ढूढ़ लिया था। वहीं, फायर फ्लाई फनहाउस के अस्तित्व में आने के बाद वायट लगातार लाइमलाइट में बने हुए हैं।

इसके अलावा ब्रे वायट ट्विटर पर अपने जारी स्टोरीलाइंस से जुड़ी चीजें पोस्ट करते रहते हैं। यह चीज दर्शाती है कि वह कितने माहिर स्टोरीटेलर हैं और ब्लिस भी यह बात कंफर्म कर चुकी हैं। अगर ब्रे वायट रिटायमेंट के बाद WWE में क्रिएटिव टीम की जिम्मेदारी संभालते हैं तो इससे न सिर्फ WWE में बेहतरीन स्टोरीलाइंस देखने को मिलेगी बल्कि वह अपने अनुभव से सुपरस्टार्स को भी फायदा पहुंचा पाएंगे।

1- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 में WWE ज्वाइन किया था, हालांकि, वह इससे पहले कई रेसलिंग प्रमोशंस में काम करके दुनिया भर में अपना नाम बना चुके थे। आपको बता दें, WWE के दिग्गज स्टार्स से लेकर युवा सुपरस्टार्स तक सभी स्टाइल्स के खिलाफ रिंग में मैच लड़ना चाहते हैं।

यही नहीं, द फिनोमेनल वन को द अंडरटेकर जैसे लैजेंड का सम्मान प्राप्त हो चुका है। जब स्टाइल्स संन्यास लेंगे तो WWE के पास उन्हें बैकस्टेज रोल ऑफर करने का मौका होगा। इसके बाद स्टाइल्स कोच या बैकस्टेज प्रोड्यूसर के रूप में नए स्टार्स तैयार करने में मदद कर सकते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...