Create
Notifications

5 WWE King Of The Ring विजेता जो वर्ल्ड टाइटल जीतने में असफल रहे

WWE King Of The Ring विजेता जो वर्ल्ड टाइटल जीतने में असफल रहे
WWE King Of The Ring विजेता जो वर्ल्ड टाइटल जीतने में असफल रहे
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के किंग ऑफ द रिंग (King Of The Ring) इवेंट ने कई रेसलर्स के करियर बनाए हैं। इनमें रैंडी सैवेज (Randy Savage) और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) का नाम प्रमुख है। वैसे बुकर टी (Booker T), और शेमस (Sheamus) ने भी इस टूर्नामेंट के बाद अपने करियर में एक अच्छा बदलाव देखा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो द हर्ट बिजनस 2.0 के लिए अच्छे रहेंगे

एक समय पर इस इवेंट को जीतने वाला आनेवाले समय में चैंपियनशिप के लिए एक मौके का हकदार हो जाता था लेकिन वक्त के साथ इसमें बदलाव आया है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें इस इवेंट में जीत मिलने के बाद भी कोई मौका नहीं मिला और वो वर्ल्ड टाइटल जीतने में सफल नहीं रहे। आइए आपको ऐसे ही पाँच नामों के बारे में बताते हैं।

#5 WWE King Of The Ring विजेता मेबल

मेबल को आप विसरा के नाम से जानते होंगे। ये 1995 वाले King Of The Ring का हिस्सा थे और उसे जीतने में सफल रहे थे। इसकी वजह से इन्हें फैंस की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। फैंस द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स को जीतते हुए देखना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके कारण लोग नाराज हो गए थे।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

इन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप और हार्डकोर चैंपियनशिप को अपने नाम किया लेकिन ये कभी भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए। ये इनके काम का कमाल था कि इन्हें अलग अलग किरदार दिए गए और ये सबमें सफल रहे लेकिन ये फिर भी अपने पूरे WWE करियर में वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 कैन शैमरॉक

कैन शैमरॉक उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने 1993 में WWE (तब WWF) में डेब्यू किया और अपने काम से सबको प्रभावित किया। फैंस इनको पसंद करने लगे और 1998 आते आते ये फैंस के प्रिय हो गए। ये द रॉक से इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीतने में असफल रहे लेकिन रॉक को हराकर ये उसी साल King Of The Ring के विजेता बन गए।

इन्होंने कई ग्रुप्स में काम किया और इंटरकांटिनेंटल तथा टैग टीम टाइटल अपने नाम किया लेकिन ये कभी भी वर्ल्ड टाइटल को अपने नाम नहीं कर सके। ये बेहद चौंकाने वाली बात है क्योंकि इनमें काफी माद्दा था और फैंस भी इन्हें काफी पसंद करते थे। इसके बावजूद ये कोई खास मौके नहीं पा सके।

#3 बिली गन

बिली गन को कई लोग डीएक्स के कारण जानते होंगे लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये थी कि ये 1999 में King Of The Ring को जीतने में सफल रहे। ये उस साल SummerSlam में द रॉक के साथ एक मैच लड़ने में कामयाब हुए लेकिन वर्ल्ड टाइटल को जीतने में सफल नहीं रहे।

SummerSlam के बाद कई लोगों को ऐसा लगा जैसे ये अगले बड़े स्टार बन जाएंगे लेकिन ये मिडकार्ड रेसलर ही रहे और अपने करियर के अंतिम दिनों तक सिर्फ एक टैग टीम रेसलर के तौर पर ही काम करते रहे। बिली गन में हुनर था लेकिन उन्हें वो मौका नहीं मिला जिसके कारण ये कभी भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए।

#2 ओवन हार्ट

ओवन हार्ट को बेहद सम्मान के साथ देखा जाता है। इस दिवंगत रेसलर ने अपने काम से रेसलिंग फैंस के दिलों में एक जगह बना ली। दो बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन और चार बार टैग टीम चैंपियन रहे ओवन हार्ट ने जब 1994 में King Of The Ring इवेंट को जीता तो सभी बेहद खुश थे।

इन्होंने खुद को किंग ऑफ हार्ट्स कहना शुरू कर दिया था। इन्होंने अपने सगे भाई ब्रेट हार्ट के साथ लड़ाई की और फैंस आज भी इनके मैच देखकर प्रेरित होते हैं। ओवन हार्ट एक ऐसी मिसाल हैं जिनके बारे में लोग हमेशा बात करेंगे क्योंकि वो एक बेहद खास रेसलर थे और फैंस उनसे बेहद प्रेम करते थे।

#1 विलियम रीगल

2008 में King Of The Ring टूर्नामेंट को जीतने वाले विलियम रीगल ने उस समय सबको चौंका दिया था जब सीएम पंक ने इनके मूव रीगल स्ट्रेच के सामने घुटने टेक दिए थे। ये अपने काम और किरदार को इतनी अच्छी तरह से करते थे कि इन्हें एक हील के बावजूद फैंस काफी पसंद करते थे।

ये अपने मैच को जीतने के लिए नक्लस का इस्तेमाल करते थे और एक नॉन रेसलिंग किरदार में ये Raw के जनरल मैनेजर भी रह चुके हैं। इस समय ये NXT के जरनल मैनेजर हैं और अपने काम को इतनी अच्छी तरह से करते हैं कि फैंस ना सिर्फ इनके बल्कि उस शो के भी मुरीद हो चुके हैं।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...