Create

6 WWE सुपरस्टार्स जो द हर्ट बिजनस 2.0 के लिए अच्छे रहेंगे

WWE सुपरस्टार्स जो हर्ट बिजनस 2.0 के लिए अच्छे रहेंगे
WWE सुपरस्टार्स जो हर्ट बिजनस 2.0 के लिए अच्छे रहेंगे
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने मई 2020 में द हर्ट बिजनस (The Hurt Business) नाम के ग्रुप की शुरुआत की जब बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और एमवीपी (MVP) ने शैल्टन बैंजामिन (Shelton Benjamin) और सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर (Cedric Alexander) को इसका हिस्सा बना लिया। इसके कारण बैंजामिन और एलेक्ज़ेंडर को रॉ (Raw) टैग टीम चैंपियन बनने का मौका मिला जबकि बॉबी WWE चैंपियन बन गए।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

इस साल कंपनी ने बैंजामिन और एलेक्ज़ेंडर को ग्रुप से अलग कर दिया। इसके बाद ऐसे कयास लगे कि शायद कंपनी इस ग्रुप को खत्म करना चाह रही है। एमवीपी ने इन अटकलों को खारिज किया और ये बताया कि वो ग्रुप को एक नए स्तर से बनाना चाह रहे हैं और इसके लिए नए लोगों की तलाश जारी है। आइए आपको उन संभावित नामों के बारे में बताते हैं जिनके आने से ग्रुप और उस सुपरस्टार को फायदा होगा।

#6 WWE सुपरस्टार नेओमी

नेओमी अब तक लाना के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम कर रही थीं लेकिन लाना को पिछले हफ्ते रिलीज कर दिया गया। ऐसे में या तो नेओमी एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर काम कर सकती हैं या फिर वो हर्ट बिजनस का हिस्सा बन सकती हैं। एक ग्रुप में होने पर उनके पास अन्य लोगों का सपोर्ट भी रहेगा।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

अगर नेओमी इस ग्रुप की पहली महिला मेंबर बनती हैं तो वो इतिहास का हिस्सा बन जाएंगी। ऐसे में WWE को ये प्रयास करना चाहिए कि वो नेओमी के काम से उनको और खुद के शो की रेटिंग्स को फायदा पहुंचाएं। फैंस नेओमी को पसंद करते हैं तो ऐसे में वो जहाँ भी जाएंगी फैंस भी साथ ही जाएंगे।

#5 कीथ ली

कीथ ली का नाम इस ग्रुप के सदस्य के रूप में कई बार सामने आया है लेकिन वो पिछले लंबे समय से रिंग और टीवी से दूर हैं। उनकी वापसी कब होगी और एकाएक बाहर होने के पीछे के कारण क्या हैं इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ये वो रेसलर हैं जिन्हें पुश के बाद रिंग से दूर कर दिया गया।

एक दौर ऐसा भी था जब Elimination Chamber 2021 में ये बॉबी लैश्ले को उनकी यूएस चैंपियनशिप के लिए हराने वाले थे लेकिन इन्हें हटा लिया गया। इसके बाद मैट रिडल इस मैच में विजयी रहे और वो अब एक टैग टीम रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं। क्या कीथ ली हाल फिलहाल में वापस आएँगे?

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 एवं #3 द स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस ग्रुप का हिस्सा बन सकते हैं

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस समय SmackDown का हिस्सा हैं तो फिर वो इस ग्रुप का हिस्सा कैसे बन सकते हैं। अगर आपके मन में भी यही सवाल आ रहा है तो ये मुमकिन हो सकता है कि वो SummerSlam के बाद ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बन जाएं और इस ग्रुप के साथ खुद को जोड़ लें। इसमें दोराय नहीं कि द स्ट्रीट प्रॉफिट्स एक चर्चित और पसंद की जानेवाली टैग टीम है लेकिन एक किरदार समय के साथ खराब और नापसंद किया जा सकता है।

ऐसे में अगर इनके किरदार में बदलाव होता है और ये एक हील बन जाते हैं तो उससे इनको भी फायदा होगा और शो को भी कुछ अच्छा करने का मौका मिलेगा। वैसे भी स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स कई बार टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं तो अब उन्हें कुछ अलग करके फैंस को एंटरटेनमेंट प्रदान करना चाहिए क्योंकि वो इसके हकदार हैं। फैंस की वापसी इस बदलाव में फायदा पहुंचाएगी और कंपनी भी यही चाहती है।

#2 कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्स्टन और एमवीपी के बीच Raw में बैकस्टेज एक बातचीत हुई जिसमें ऐसे इशारे मिले कि शायद कोफी हील बन जाएं। एमवीपी ने कोफीमेनिया के बारे में अच्छे शब्द कहे लेकिन वो कोफी पर इल्जाम लगाने से बाज नहीं आए जिसमें उन्होंने ये कहा कि कोफी के कारण ही कोफीमेनिया का असर कमजोर पड़ा।

न्यू डे में इन्होंने काफी अच्छा काम किया है लेकिन अब वक्त एक बदलाव का है। कोफी को किसी ने हील के तौर पर नहीं देखा है। ये एक नया अनुभव होगा और फैंस तथा कोफी भी इसको आजमाना चाहेंगे। WWE ने ऐसा ही एक बदलाव SmackDown में किया और उससे उन्हें काफी फायदा हुआ है।

#1 साशा बैंक्स

साशा बैंक्स इस समय रिंग से दूर हैं लेकिन इनका नाम उन लोगों में शुमार है जो फैंस की वापसी के बाद टीवी पर नजर आ सकते हैं। इसके बाद ड्राफ्ट होगा और अगर उसमें ये Raw का हिस्सा बनने के साथ ही हर्ट बिजनस का भी हिस्सा बन जाएंगी तो उससे इन्हें काफी अधिक लाभ होगा।

'द लेजिट बॉस ऑफ हर्ट बिजनस' सुनने में काफी अच्छा लगता है और ये बॉस टाइम के उस प्रतीतात्मक शब्द से अलग होगा। साशा ने अपने करियर में कई टाइटल जीते हैं और अगर वो इस ग्रुप का हिस्सा बनने के बाद चैंपियन भी बन जाती हैं तो उससे इनके किरदार और ग्रुप को खासा लाभ होगा।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...