5 मौके जब WWE लैजेंड्स ने वापसी करते हुए सुपरस्टार्स पर हमला कर दिया था 

द स्टिंग
द स्टिंग

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) एकमात्र ऐसे सुपरस्टार्स नही हैं जिन्हें वापसी कर रहे लैजेंड्स ने चैलेंज या हमला किया हो बल्कि WWE इतिहास में ऐसी कई अनगिनत घटनाएं देखने को मिल चुकी है। इस बात में कोई शक नहीं है कि फैंस 1980 और 1990 के दशक के WWE सुपरस्टार्स को मिस करते हैं और यही कारण है कि जब ये लैजेंड्स WWE में वापसी करते हैं तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहता है।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumour Roundup: आग से हुए हमले के बाद रैंडी ऑर्टन के इंजरी पर अपडेट, बड़े सुपरस्टार को रिलीज करने की दी गई थी धमकी

आपको बता दें, किसी भी लैजेंड के वापसी के पीछे कई कारण होते हैं और जहां कई लैजेंड्स की वापसी केवल फैंस को उत्साहित करने के लिए की जाती है, वहीं, कई बार WWE लैजेंड्स दूसरे सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड की शुरुआत करने के लिए कंपनी में वापसी करने का फैसला करते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE लैजेंड्स ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए सुपरस्टार पर हमला कर दिया था।

5- SummerSlam 2015 के बाद WWE RAW के एपिसोड में स्टिंग ने सैथ राॅलिंस पर हमला किया

WWE SummerSlam 2015 में जॉन सीना को हराकर सैथ राॅलिंस एक समय पर WWE चैंपियनशिप और यूएस चैंपियनशिप होल्ड करने वाले पहले सुपरस्टार बन गए थे। इस शानदार उपलब्धि के लिए द आर्किटेक्ट को खुद का ब्रोंज स्टैच्यू देने का वादा किया गया था। आपको बता दें, इस स्टैच्यू का अनावरण WWE RAW में लाइव ऑडियंस के सामने किया जाना था और इस सैगमेंट के दौरान सैथ रॉलिंंस के अलावा ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते वन-ऑन-वन मैच में द अंडरटेकर का सामना कर चुके हैं

हालांकि, जब रिंग में मौजूद स्टैच्यू का कवर हटाया गया तो स्टैच्यू के बजाए दिग्गज सुपरस्टार स्टिंग वहां खड़े थे। इसके बाद स्टिंग ने सैथ राॅलिंस की पार्टी खराब करते हुए उनपर हमला कर दिया और जल्द ही सैथ राॅलिंस वहां से भाग खड़े हुए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार ऐज पर इलायस ने हमला किया (WWE SummerSlam 2019)

WWE सुपरस्टार ऐज ने Royal Rumble 2020 मैच के दौरान शानदार वापसी की थी। हालांकि, यह पहला मौका नही था जब उन्होंने WWE में वापसी की हो और उन्होंने SummerSlam 2019 के दौरान भी वापसी किया था। आपको बता दें, SummerSlam 2019 के किक-ऑफ शो में इलायस ने गाना गाने का फैसला किया था।

हालांकि, इससे पहले इलायस अपना गाना खत्म करते कि ऐज ने वापसी कर ली और जल्द ही, ऐज ने इलायस को स्पीयर देते हुए उन्हें धाराशाई कर दिया था।

3- डडली बॉयज ने न्यू डे पर हमला किया (WWE RAW 2015)

डडली बॉयज
डडली बॉयज

एटीट्यूड एरा के WWE के सबसे बेहतरीन टैग टीम्स में से एक डडली बॉयज ने Summerslam 2015 के बाद हुए RAW में वापसी करते हुए न्यू डे के तीनों मेंबर्स पर जबरदस्त हमला कर दिया। डडली बॉयज की वापसी के साथ उन्हें क्राउड ने काफी चीयर किया था और यह चीज दर्शाती है कि डडली बॉयज एक टैग टीम के रूप में फैंस के बीच कितने लोकप्रिय हैं।

आपको बता दें, डडली बॉयज अपने करियर में WWE में सफलता पाने के अलावा इम्पैक्ट रेसलिंग और NJPW में भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं।

2- द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर पर हमला किया (रोड टू WWE WrestleMania 30)

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर

साल 2014 में रोड टू WWE WrestleMania के दौरान ब्रॉक लैसनर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री करना चाहते थे, हालांकि, उनकी यह मांग ठुकरा दी गई। इसके बजाए उन्हें एक ओपन कॉन्ट्रैक्ट दिया गया जिसके अनुसार, वह बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन को छोड़कर किसी भी सुपरस्टार को WrestleMania में मैच लड़ने के लिए चुन सकते थे।

हालांकि, लैसनर इसके लिए तैयार नहीं हुए और वहां से जाने लगे कि तभी द अंडरटेकर ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए बीस्ट इंकार्नेट को टेबल पर चोकस्लैम दे दिया था।

1- द रॉक ने सीएम पंक पर हमला किया (रोड टू Royal Rumble 2013)

WWE RAW के 1000वें एपिसोड में द रॉक ने खुलासा किया था कि वह Royal Rumble 2013 में WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। इसके बाद 7 जनवरी 2013 को RAW के एपिसोड के दौरान खुलासा हुआ कि द रॉक के प्रतिदंद्वी सीएम पंक होने वाले हैं। इसी शो के दौरान द रॉक ने वापसी की और शो के लास्ट सैगमेंट में इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना देखने को मिला।

इस सैगमेंट के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जुबानी जंग देखने को मिली और द रॉक ने जल्द ही सीएम पंक को रॉक बॉटम देकर शो को समाप्त किया था।