Create

5 बड़े मैच जो एजे स्टाइल्स को WWE से रिटायर होने से पहले जरूर लड़ना चाहिए 

ऐज vs एजे स्टाइल्स
ऐज vs एजे स्टाइल्स

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स (Aj Styles) वर्तमान पीढ़ी के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। यही कारण है कि फैंस एजे स्टाइल्स का काफी सम्मान करते हैं और उन्हें अकसर ही फैंस द्वारा तारीफ मिलती रहती है। आपको बता दें, स्टाइल्स की इन-रिंग स्किल्स कमाल की है और वह किसी के खिलाफ भी बेहतरीन मैच दे सकते हैं। एजे स्टाइल्स ने जब Royal Rumble 2016 में डेब्यू करते हुए WWE में कदम रखा था तो फैंस को काफी खुशी हुई थी।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: जिंदर महल को लेकर कंपनी का बड़ा प्लान, ब्रॉक लैसनर के रिटर्न मैच को लेकर बड़ी खबर

आपको बता दें, स्टाइल्स WWE में डेब्यू के बाद से ही कई बार के WWE चैंपियन, यूएस चैंपियन, आईसी चैंपियन रह चुके हैं जबकि वर्तमान समय में वह ओमोस के साथ Raw टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं। एजे स्टाइल्स अभी तक अपने करियर में जॉन सीना, द अंडरटेकर, रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और सैथ रॉलिंस जैसे स्टार्स के खिलाफ क्लासिक मैच दे चुके हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे बड़े मैच का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें स्टाइल्स को रिटायर होने से पहले WWE में जरूर लड़ना चाहिए।

5- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स
शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा WWE & NJPW में एक-दूसरे का कई बार आमना-सामना कर चुके हैं। हालांकि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच NJPW में हुए मैच WWE में हुए मैचों से बेहतर थे। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहला मैच WrestleMania 34 में हुआ था और इस मैच से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें थी।

ये भी पढ़ें: 5 टॉप WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ईवा मैरी ने हराया हुआ है

हालांकि, यह मैच फैंस के उम्मीदों पर बिल्कुल भी खरा नहीं उतरा था और यह फ्यूड Money in the Bank 2018 तक जारी रहा था। इस फ्यूड के दौरान कई तरह की गलतियां देखने को मिली थी और इस वजह से फैंस को यह फ्यूड देखने में उतना मजा नहीं आया था। अगर भविष्य में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होता है तो फैंस को इस मैच से ज्यादा उम्मीदें नहीं होगी। यही कारण है कि ये दोनों सुपरस्टार्स बिना किसी दवाब के क्लासिक मैच दे सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स vs बॉबी लैश्ले

एजे स्टाइल्स vs बॉबी लैश्ले
एजे स्टाइल्स vs बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले और एजे स्टाइल्स WWE के अलावा TNA का भी हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का अभी तक आमना-सामना नहीं हो पाया है। वर्तमान समय में ये दोनों ही सुपरस्टार्स Raw का हिस्सा हैं जहां बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन जबकि एजे स्टाइल्स Raw टैग टीम चैंपियन बने हुए हैं।

इस बात की संभावना काफी कम है कि आने वाले समय कुछ समय तक इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला देखने को मिले। हालांकि, आने वाले कुछ समय तक भले ही इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला देखने को न मिले लेकिन भविष्य में जरूर WWE इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराना चाहेगी।

3- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस

एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस
एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स की तुलना WWE लैजेंड्स शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट से की जाती है। आपको बता दें, सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank 2019 में स्टाइल्स के खिलाफ शानदार मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, इस मैच के बाद WWE ने इनका फ्यूड आगे न बढ़ाने का फैसला किया।

आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स WWE में कई मौकों पर भिड़ चुके हैं लेकिन इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कभी भी अच्छे तरीके से एक फ्यूड देखने को नहीं मिला। यही कारण है कि WWE को इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड जरूर कराना चाहिए। हालांकि, वर्तमान समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के अलग-अलग ब्रांड्स का हिस्सा होने की वजह से फ्यूड हो पाना मुश्किल है।

2- WWE में एजे स्टाइल्स vs ट्रिपल एच

एजे स्टाइल्स vs ट्रिपल एच
एजे स्टाइल्स vs ट्रिपल एच

साल 2021 में भी WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स vs ट्रिपल एच का मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं है और फैंस भी यह मैच देखना पसंद करेंगे। हालांकि, इस मैच के साथ समस्या यह है कि ट्रिपल एच ने पिछले कुछ सालों मे रिंग से दूरी बना ली है और वह बैकस्टेज से कंपनी की जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं।

आपको बता दें, एजे स्टाइल्स WrestleMania 37 में ट्रिपल एच का सामना करना चाहते थे लेकिन ट्रिपल के पास पर्याप्त समय न होने की वजह से उन्होंने साफ इंकार कर दिया था। देखा जाए तो बीतते समय के साथ इन दोनों के बीच मैच होने की संभावना कम होती जा रही है। हालांकि, अभी भी उम्मीद है कि भविष्य में इन दोनों के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

1- WWE लैजेंड ऐज vs एजे स्टाइल्स

ऐज और एजे स्टाइल्स
ऐज और एजे स्टाइल्स

जब WWE लैजेंड ऐज ने Royal Rumble 2020 में चौंकाने वाली वापसी की थी तो रिंग में उनका सामना एजे स्टाइल्स से हुआ था। इसके बाद ऐज, स्टाइल्स को स्पीयर देकर उन्हें टॉप रोप से एलिमिनेट करने में कामयाब रहे थे। फैंस के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होना किसी ड्रीम मुकाबले से कम नहीं होगा।

आपको बता दें, ऐज, स्टाइल्स के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। वहीं, स्टाइल्स को भी ऐज जैसे लैजेंड के खिलाफ मैच लड़कर खुशी होगी। यह एक ऐसा ड्रीम मैच है जिसे WrestleMania के मेन इवेंट में कराना सही रहेगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment