Create

5 बड़े मैच जो WWE में एक बार फिर होने चाहिए 

बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस
बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और WWE के इतिहास में कई बेहतरीन फ्यूड्स और मैच देखने को मिल चुके हैं। आपको बता दें, कुछ मैच इतने बेहतरीन होते हैं कि फैंस इन मैचों को दोबारा कराने की मांग करने लगते हैं। आपको बता दें, WWE में 7 महीने के अंदर जॉन सीना (John Cena) और एजे स्टाइल्स (Aj Styles) के बीच 3 मैच देखने को मिले थे। रिंग में इन दोनों सुपरस्टार्स की केमिस्ट्री इतनी शानदार है कि फैंस इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: रोमन रेंस के फेस टर्न को लेकर बड़ी खबर, पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन AEW में कर सकता है डेब्यू

WWE में कुछ ऐसे मैच भी देखने को मिल चुके हैं जिनके रिजल्ट ने फैंस को काफी हैरान कर दिया था और यही वजह है कि फैंस ने रिमैच की मांग की थी। उदाहरण के लिए, गोल्डबर्ग ने Survivor Series 2016 में ब्रॉक लैसनर को बुरी तरह हराया था और इसके बाद WrestleMania 33 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच कराने का फैसला किया गया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें फैंस एक बार फिर WWE में देखना चाहते हैं।

5- WWE को द उसोज vs न्यू डे का मैच बुक करना चाहिए

द उसोज और न्यू डे
द उसोज और न्यू डे

साल 2017 में न्यू डे और द उसोज के बीच कई बेहतरीन मैच देखने को मिले थे। हालांकि, उस वक्त SmackDown के टैग टीम डिवीजन में गहराई की कमी थी लेकिन इन दोनों टीम्स के बीच हुए फ्यूड ने ब्लू ब्रांड टैग टीम डिवीजन में नई जान फूंक दी थी। इन दोनों टीम्स के बीच हुए फ्यूड के दौरान 4 बार टाइटल चेंज हुए थे और Hell in a Cell 2017 में शायद इन दोनों टीम्स के बीच सबसे बेहतरीन मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- NXT रिजल्ट्स: WWE से निकाले गए सुपरस्टार की धमाकेदार वापसी हुई, शो के मेन इवेंट में हुआ खतरनाक मैच

वर्तमान समय में इन दोनों टीम्स के बीच मैच होना काफी मुश्किल है क्योंकि बिग ई, न्यू डे से अलग होकर सिंगल्स स्टार बन गए हैं। इसके अलावा न्यू डे के बाकी मेंबर्स कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स Raw में हैं जबकि द उसोज SmackDown का हिस्सा हैं। अगर Survivor Series 2021 तक ये दोनों टीम्स अपने ब्रांड्स में टैग टीम चैंपियंस बन जाते हैं तो इस पीपीवी में चैंपियन vs चैंपियन मैच में इन दोनों टीम्स का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन vs जॉन सीना

रैंडी ऑर्टन vs जॉन सीना
रैंडी ऑर्टन vs जॉन सीना

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन पीजी एरा में WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार थे। साल 2007 से साल 2015 के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स आई क्विट से लेकर Hell in a Cell मैच तक हर तरह के मैच में एक-दूसरे का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि मैच के दौरान रिंग में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच केमिस्ट्री कमाल की है।

यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WWE में एक बार फिर मैच होना चाहिए। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक आखिरी मुकाबला बिजनेस के हिसाब से काफी अच्छा साबित हो सकता है। इसके अलावा यह मैच WWE इतिहास के यादगार मैचों में भी शामिल हो सकता है।

3- WWE फैंस एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा का मैच एक बार फिर देखना चाहते हैं

एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा
एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा

2018 Royal Rumble विजेता बनने के बाद शिंस्के नाकामुरा ने WrestleMania 34 में हुए WWE चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स का सामना किया था। इस ड्रीम मैच से फैंस को काफी उम्मीदें थी लेकिन यह ड्रीम मैच फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आया था और इस मैच में स्टाइल्स ने नाकामुरा को हराकर WWE चैंपियनशिप रिटेन किया था।

इस मैच के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कई मैच हुए लेकिन ये मैच भी फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आए थे। हालांकि, इस वक्त ये दोनों ही सुपरस्टार्स अलग-अलग ब्रांड्स में हैं लेकिन अगर इस बार इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला होता है तो ये दोनों सुपरस्टार्स बेहतरीन मैच देकर फैंस को खुश कर सकते हैं।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज vs जैफ हार्डी

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज vs जैफ हार्डी
WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज vs जैफ हार्डी

WWE में हुए ऐज vs जैफ हार्डी के फ्यूड को ज्यादा महत्व नहीं दिया गया है लेकिन इस फ्यूड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे से बेहतरीन प्रदर्शन कराया था। आपको बता दें, Armageddon 2008 में हार्डी, ऐज को पिन करके अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। इसके बाद Extreme Rules 2009 में हुए हाई-रिस्क लैडर मैच में ऐज, जैफ हार्डी को हराकर एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

हालांकि, ऐज के चैंपियन बनने के कुछ समय बाद ही सीएम अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए चैंपियन बने थे। WWE में एक आखिरी बार ऐज vs जैफ हार्डी का मैच जरूर होना चाहिए और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराने के लिए किसी स्टोरीलाइन की जरूरत भी नहीं पड़ेगी क्योंकि WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच लंबा इतिहास रहा है। WWE स्पेशल मैच ज्यादातर सउदी अरब में कराती है इसलिए यह मैच भी सउदी अरब में होने वाले इवेंट में देखने को मिल सकता है।

1- WWE में रोमन रेंस को एक बार फिर बॉबी लैश्ले का सामना करना चाहिए

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले
यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस वक्त WWE के सबसे बड़े स्टार्स हैं। आपको बता दें, WWE Extreme Rules 2018 में हुए मैच में बॉबी लैश्ले, रोमन रेंस को स्पीयर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। हालांकि, कुछ ही दिनों बाद रोमन ने लैश्ले को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नंबर वन कंटेंडर बनकर अपनी हार का बदला ले लिया था।

ये भी पढ़ें: WWE में हुए 5 ड्रीम मैच जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे

वर्तमान समय में बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियन के रूप में रेड ब्रांड में अपना दबदबा बना रखा है जबकि ट्राइबल चीफ रोमन रेंस इस वक्त ब्लू ब्रांड में सबसे बड़े स्टार हैं। अगर ये दोनों सुपरस्टार्स लंबे समय तक चैंपियन बने रहते हैं तो Survivor Series 2021 में चैंपियन vs चैंपियन मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment