WWE में 2020 में हुई 5 बड़ी चीजें जिसके कारण फैंस इसे सालों तक याद रखेंगे

WWE
WWE

साल 2020 कई WWE सुपरस्टार्स के लिए यादगार रहेगा। इसके साथ ही कुछ रेसलर्स इस साल को भुलाना चाहेंगे। दरअसल, 2020 प्रोफेशनल रेसलिंग जगत के लिए उतार-चाढाव वाला रहा है। हर एक प्रमोशन को काफी नुकसान हुआ है। देखा जाए तो WWE के लिए साल उतना खास नहीं रहा। इसके बावजूद कुछ ऐसी चीज़ें है जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे।

साल 2020 में WWE ने बिना फैंस के शोज़ का आयोजन भी किया है। इसके साथ ही हर एक फैन को थंडरडोम जैसी शानदार टेक्नोलॉजी देखने को मिली। WWE ने साल 2020 में खराब समय के बावजूद शोज़ जारी रखे और सुपरस्टार्स ने घर बैठे प्रशंसकों का मनोरंजन किया। हर साल कुछ ऐसी चीज़ें रहती हैं जो WWE इतिहास में अमर हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें;- 5 हैरान करने वाली चीजें जो रोमन रेंस ने 2020 में की: 129 किलो के सुपरस्टार को डॉग फूड से नहलाया था

साथ ही फैंस उन पलों को कई सालों तक याद रखते हैं। साल 2020 में भी कुछ यादगार चीज़ें देखने को मिली है जिन्हें शायद प्रशंसकों द्वारा सालों तक याद रखा जाने वाला है।

5- WWE दिग्गज द अंडरटेकर का रिटायर होना

द अंडरटेकर का सर्वाइवर सीरीज 2020 के अंतिम फेयरवेल देखने को मिला था। दरअसल, अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज 1990 में डेब्यू किया था और 30 सालों बाद उन्होंने रिटायरमेंट ली। ये अंडरटेकर समेत हर एक फैन के लिए काफी भावुक पल था। अंडरटेकर WWE के सबसे बड़े दिग्गज थे। वो उन लोगों के बीच भी प्रसिद्ध थे जो रेसलिंग नहीं देखते थे।

ऐसे में अंडरटेकर की प्रसिद्धि का अंदाजा लगाया जा सकता था। खैर, 2020 में उन्होंने दो बड़े मैच लड़े थे। ऐसे में किसी ने नहीं सोचा था कि वो इसी साल रिटायर हो जाएंगे। WWE ने इस बड़ी चीज़ की घोषणा करके सबको सरप्राइज कर दिया था। सालों तक टेकर के WWE करियर और मैचों को याद किया जाएगा। साथ ही उनका रिटायरमेंट होना 2020 का सबसे यादगार पल रहा है।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए साल 2020 सबसे ज्यादा खराब रहा: 6 फुट 8 इंच के दिग्गज का नाम शामिल

4- मनी इन द बैंक मैच

WWE हर साल मनी इन द बैंक पीपीवी का आयोजन करता है। ऐसे में लैडर मैच उतने यादगार नहीं रहते थे। इसके बावजूद 2020 का मनी इन द बैंक मैच काफी ज्यादा यादगार रहेगा। WWE ने इसे अपने ऑफिस में बुक किया था।

ये एक सिनेमेटिक मैच था और यहां कई जबरदस्त पल देखने को मिले। इसके साथ ही पहली बार मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स एक-साथ ब्रीफकेस के लिए भिड़ते हुए नजर आए थे। मैच में कई शानदार पल देखने को मिले थे और इसे सालों तक याद रखा जाएगा।

3- रेसलमेनिया 36 पीपीवी का अलग तरीके से आयोजन

रेसलमेनिया 36 को हमेशा ही इतिहास के सबसे अलग इवेंट में से एक माना जाएगा। पहली बार रेसलमेनिया जैसे बड़े इवेंट का आयोजन बिना फैंस के देखने को मिला था। इसके साथ ही रेसलमेनिया को दो दिनों का बनाया गया था।

ये दोनों चीज़ें काफी यादगार रहने वाली हैं। इसके अलावा बिना फैंस के बीच भी सुपरस्टार्स ने जबरदस्त मैच दिए। WWE ने बिना फैंस के भी काफी ज्यादा बढ़िया पीपीवी का आयोजन किया और इसके चलते इसे याद रखा जाएगा।

2- रोमन रेंस का हील के रूप में वापसी करना

लॉकडाउन की वजह से रोमन रेंस ने WWE से ब्रेक ले लिया था। इसके बाद फैंस उन्हें काफी मिस कर रहे थे। खैर, समरस्लैम में उन्होंने वापसी की थी और उनकी ये वापसी हमेशा याद रखी जाने वाली हैं।

रोमन रेंस ने हील टर्न लेते हुए अपनी वापसी की और सबको सरप्राइज कर दिया था। कहा जा सकता है कि रोमन रेंस की अचानक से समरस्लैम में वापसी और हील टर्न ने सबका ध्यान खींचा था। उनकी ये वापसी सालों तक याद रखी जाएगी।

1- ऐज की वापसी

ऐज की वापसी काफी ज्यादा शानदार रही थी। रॉयल रंबल में ऐज ने शॉकिंग तरीके से वापसी की। साथ ही शानदार प्रदर्शन किया और कुछ एलिमिनेशन भी किये। किसी ने नहीं सोचा था कि ऐज अचानक से सालों बाद अपना रिटर्न करेंगे।

उनकी वापसी काफी यादगार बनी क्योंकि फैंस की ओर से उन्हें जबरदस्त रिएक्शन मिलता था। साथ ही रैंडी ऑर्टन के साथ उनकी स्टोरीलाइन भी जबरदस्त थी। WWE ने 2020 में ऐज की वापसी को खास और यादगार बनाया। सालों तक फैंस इसे याद रखेंगे।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े रिकॉर्ड जो 2020 में बनें: रोमन रेंस ने अपने WWE करियर में पहली बार किया इतना बड़ा कारनामा