Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In the Bank मैच जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In the Bank मैच जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In the Bank मैच जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ
Amit Shukla

WWE का मनी इन द बैंक (Money In The Bank) लैडर मैच कई रेसलर्स के लिए करियर बदलने वाला रहा है। ऐसा हर बार हुआ हो ये जरूरी नहीं है लेकिन अमूमन ऐसा होता है। बदलते वक्त के साथ कई रेसलर्स के लिए ये महज एक मौका था जब उन्हें ये ब्रीफकेस अपने पास रखने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: 11 WWE सुपरस्टार्स के अनोखे टैलेंट जिन्हें आप नहीं जानते होंगे

ऐज ने जब पहली बार इस ब्रीफकेस को जीता था तो उनका करियर एकदम से बदल गया था। वो अब एक हॉल ऑफ फेमर हैं और इस साल के WrestleMania में यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाले मैच का हिस्सा थे। आइए आपको उन पाँच रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने Money In The Bank ब्रीफकेस को जीता पर उससे उन्हें कोई लाभ नहीं हुआ।

#5 WWE सुपरस्टार जॉन सीना - 2012

youtube-cover

जॉन सीना एक समय पर केन, क्रिस जैरिको, मिज़ और बिग शो के साथ एक मैच का हिस्सा थे जिसमें विजेता को Money In The Bank ब्रीफकेस मिलना था। जॉन सीना जब इसके प्रयास में सीढ़ी के ऊपर पहुँचे तो उस ब्रीफकेस को उन्होंने बिग शो पर इस्तेमाल किया जिसके कारण उसको पकड़ने वाला हुक टूट गया और सीना विजेता बन गए।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ WWE SummerSlam में डेनियल ब्रायन का मैच हो सकता है

हैरानी के भाव से ये स्पष्ट है कि जॉन सीना इस मैच को नहीं जीतने वाले थे लेकिन जब उनके पास ब्रीफकेस आ चुकी थी तो उन्हें इसको कैश इन भी करना था। इस प्रयास में Raw के 1000वें एपिसोड में इन्होंने तब WWE चैंपियन रहे सीएम पंक को चैलेंज किया लेकिन ये मैच बिग शो के दखल के कारण डिसक्वालिफ़िकेशन से खत्म हो गया।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 मिस्टर केनेडी - 2007

मिस्टर केनेडी
मिस्टर केनेडी

मिस्टर केनेडी ने WrestleMania 23 में इस कॉन्ट्रैक्ट को जीता और ये दावा किया कि ये उसे अगले साल WrestleMania में कैश इन करेंगे। इससे पहले कि ऐसा होता ऐज ने उन्हें चैलेंज कर दिया और केनेडी इस मैच के लिए मान गए। मैच जीतने वाला रेसलर ही ब्रीफकेस का मालिक होगा वाली शर्त के साथ हुए इस मैच को ऐज ने जीत लिया।

इन्होंने ये कीर्तिमान भी स्थापित किया कि ये उसे दो बार जीतने में सफल रहे और इस बार तो उन्हें लैडर मैच का हिस्सा भी नहीं बनना पड़ा था। ऐज ने इस कॉन्ट्रैक्ट को बाद में द अंडरटेकर पर कैश इन किया जिससे उनके किरदार और करियर को खासा लाभ हुआ जो एक अच्छी बात है।

#3 ओटिस-2020

ओटिस
ओटिस

ओटिस ने इस साल कॉन्ट्रैक्ट को जीता और खुद के लिए एक नाम बनाया। इस दौरान उनकी मैंडी रोज के साथ एक रोमांटिक कहानी टीवी पर चल रही थी। एक पल को ऐसा लगा कि ये अगले चैंपियन बन जाएंगे लेकिन इससे पहले कि ऐसा होता मिज़ ने इन्हें Hell In A Cell में ब्रीफकेस के लिए चैलेंज किया और ओटिस हार गए।

उनकी ये हार इसलिए हुई थी क्योंकि उनके टैग टीम पार्टनर ने उन्हें धोखा दे दिया था। इसके बाद मिज़ ने उस कॉन्ट्रैक्ट को ड्रू मैकइंटायर पर कैश इन किया और वो WWE चैंपियन बन गए। मिज़ ने इसके बाद बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया लेकिन वो मैच और टाइटल हार गए।

#2 डेमियन सैंडो - 2013

डेमियन सैंडो
डेमियन सैंडो

ब्रीफकेस जीतने के पहले ये कोडी रोडस के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम करते थे। इसको जीतने के बाद मिज़ के स्टंट डबल के किरदार को करने वाले इस रेसलर ने इसे जॉन सीना पर कैश इन करने का ऐलान कर दिया। ये अपने समय में काफी माने जाते थे और इनका काम भी बेहद अच्छा था।

इसके बावजूद इन्हें सफलता नहीं मिली क्योंकि ये जॉन सीना पर अपने ब्रीफकेस को कैश इन करने में सफल रहे लेकिन टाइटल जीतने में नाकाम रहे। इसकी वजह से इनका किरदार भी गड़बड़ हो गया और कुछ समय बाद इनको बेहद खराब कहानियों का हिस्सा बनाकर WWE ने रिलीज कर दिया।

#1 बैरन कॉर्बिन - 2017

बैरन कॉर्बिन
बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन ने इस ब्रीफकेस को एजे स्टाइल्स, शिंस्के नाकामुरा, डॉल्फ जिगलर, केविन ओवेंस एवं सैमी जेन के खिलाफ जीता था। इस स्थिति में ऐसी उम्मीद थी कि इस जीत से बैरन कॉर्बिन का किरदार काफी आगे जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह से बैरन कॉर्बिन की ये जीत निराशाजनक रही।

जिंदर महल उस समय WWE चैंपियन थे और SmackDown Live के एपिसोड में वो अपना टाइटल जॉन सीना के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस मैच के दौरान बैरन कॉर्बिन ने दखल दिया जिसकी वजह से मैच का अंत हो गया। बैरन ने जब चैंपियन पर कैश इन करना चाहा तो जॉन सीना ने दखल दिया जिसकी वजह से जिंदर महल ने मैच जीत लिया और टाइटल को रिटेन कर लिया।

Edited by Amit Shukla

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...