Create
Notifications

11 WWE सुपरस्टार्स के अनोखे टैलेंट जिन्हें आप नहीं जानते होंगे

WWE सुपरस्टार्स के अनोखे टैलेंट जिन्हें आप नहीं जानते होंगे
WWE सुपरस्टार्स के अनोखे टैलेंट जिन्हें आप नहीं जानते होंगे
Amit Shukla

WWE में रेसलिंग करना हर रेसलर का सपना होता है। ऐसे में कुछ रेसलर्स अपनी मेहनत से खुद के लिए वो मुकाम बनाते हैं और वो कंपनी के साथ काम करने का मौका प्राप्त कर लेते हैं। कंपनी में काम करते समय रेसलर्स खुद को बेहतर करने और साथ ही अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने निराश किया और 2 जिन्होंने इम्प्रेस किया

इसके कारण फैंस इनके बारे में और जानने का प्रयास करते हैं। इस प्रयास में कई बार लोगों के हाथ वो जानकारी आ जाती है जो सबको हैरान कर देती है। हर इंसान में कोई ना कोई हुनर होता है और ऐसे ही WWE सुपरस्टार्स के कुछ अनसुने हुनर के बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

#11-10 WWE सुपरस्टार्स एंजेलो डॉकिंस और रिया रिप्ली के पास कुछ अनूठे हुनर हैं

द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स में मोंटेज फोर्ड भी हैं और एंजेलो डॉकिंस भी इसका हिस्सा हैं। एंजेलो एक प्रतिष्ठित बीटबॉक्सर हैं और वो इस हुनर को कई बार दर्शा चुके हैं। SmackDown में ये और फोर्ड दोनों ही अच्छे काम के लिए जाने जाते हैं और ये सबसे अधिक प्रिय भी हैं जो इन्हें और भी खास बना देता है।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी में वापसी से साफ इंकार किया है

रिया रिप्ली एक पोगो जंपर हैं और उन्होंने अपने इस हुनर का प्रदर्शन कई बार किया है। इस हुनर को उन्होंने परफॉर्मेंस सेंटर में दिखाया है और वो ये दावा करती हैं कि एक बार में वो 200 पोगो जंप कर सकती हैं। इसके लिए उन्हें अपने हाथों का इस्तेमाल करने की भी जरूरत नहीं होगी।

#9-7 NXT सुपरस्टार्स फेबियन एचनेर, जेसी कमिया और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग

youtube-cover

फेबियन एचनेर एक ऐसे रेसलर हैं जो इस समय इम्पीरियम का हिस्सा हैं। ये रेसलिंग करने के साथ साथ यूनिसाइक्लिंग भी कर लेते हैं। इनका काम रिंग में भी अच्छा है और रिंग के बाहर भी ये काफी अच्छा हुनर रखते हैं। इनके साथ साथ जेसी कमिया में डूडल और फिंगर पेंट करने का हुनर है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग अनडिस्प्यूटेड एरा के मेंबर थे लेकिन रिंग के अलावा भी इनके पास काफी हुनर है और ये अपने डांस से सबको काफी प्रभावित करते हैं। ऐसे बेहद कम लोग हैं जो इतने सारे हुनर रखते हैं। ये उनके काम का कमाल ही है कि ये एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#6 एडम कोल

एडम कोल रेसलिंग में अच्छा काम करते ही रहे हैं लेकिन वो स्कूबा डाइविंग भी करते हैं और इसमें भी उन्हें महारथ हासिल है। पूर्व NXT चैंपियन ने हाल में अपने ग्रुप अनडिस्प्यूटेड एरा को तोड़ दिया लेकिन वो एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं जो एक बेहद अच्छी बात है।

एडम कोल कोरल स्प्रिंग्स, फ्लोरिडा में रहते हैं और उस जगह को स्कूबा डाइविंग के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इस समय एडम कोल रिंग में कम दिखते हैं लेकिन ये मुमकिन है कि वो आनेवाले समय में रिंग में वापसी करें और उन्हें अपने मन मुताबिक एक्शन करने का मौका भी मिले।

#5 द मिज़ के अंदर स्पेशल टैलेंट है

youtube-cover

द मिज़ रिंग में एक्शन करते हैं और ये उनका हुनर है। इसके साथ साथ वो गाना भी गा सकते हैं और डांस करना उनके एक हुनर में शामिल है। आपने इसकी झलक इनके उन गीतों में देखी होगी जो ये अपने विरोधियों के लिए लिखते हैं। WrestleMania के दौरान इन्होंने इसका प्रदर्शन किया था।

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन के पास सिलाई करने का भी हुनर है जो बेहद कम लोग जानते हैं। इन्होंने इस हुनर को दर्शाया है और कई लोग इनके इस हुनर से दो चार हो चुके हैं। ये अलग बात है कि द मिज़ ने अपने काम से हर तरफ एक मिसाल कायम की है और वो आनेवाले समय में रिंग में और भी बेहतर काम करने वाले हैं।

#4 अमरीकन साइन लेंग्वेज को जानते हैं डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियन हैं और वो एक ऐसे रेसलर हैं जो कॉमेडी भी करते हैं। रिंग के अलावा अगर उनके पास समय होता है तो वो कॉमेडी के शो भी करते रहते हैं। ये उन्हें खास तो बनाता है लेकिन क्या कोई ऐसा हुनर है जिसके बारे में आप नहीं जानते हैं।

जी हाँ, डॉल्फ रेसलिंग, और कॉमेडी के साथ साथ अमरीकन साइन लेंग्वेज को भी जानते हैं। इन्होंने अपने रेसलिंग करियर में लोगों को हमेशा अच्छा ही महसूस कराया है और ये साइन लैंग्वेज में बात करके उन लोगों को भी बेहतर महसूस करवाते हैं जो बोल नहीं सकते हैं या जिन्हें कोई भी परेशानी है।

#3 शिंस्के नाकामुरा

NXT से मेन रोस्टर में जगह बनाने वाले नाकामुरा ने मेन ब्रैंड्स में कई चैंपियनशिप जीती हैं लेकिन ये WWE एवं यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने में सफल नहीं हुए हैं। ये संभव है कि इन चैंपियनशिप को वो अपने रिटायरमेंट से पहले जीत जाएं लेकिन रिंग के अलावा भी इनका एक हुनर है जो आप नहीं जानते होंगे।

ये सर्फिंग के शौकीन हैं और बहुत अच्छी तरह से सर्फिंग करते हैं। इसकी वजह से इन्हें बेहद पसंद किया जाता है। ये एक ऐसा हुनर है जिसका प्रदर्शन ये अमूमन करते हैं। उम्मीद है ये आनेवाले समय में किसी अच्छी कहानी का हिस्सा होंगे क्योंकि मौजूदा समय में ये किसी अच्छी कहानी का हिस्सा नहीं हैं।

#2 फिन बैलर

फिन बैलर एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने अपने काम से नाम बनाया है और वो NXT चैंपियन रहे हैं। वो पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे और मौजूदा समय में ये NXT में अपने काम से कई अन्य रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दे रहे हैं। ये एक अच्छी बात है जिसके लिए फिन की सराहना होनी चाहिए।

फिन को लेगोस खेलना पसंद है और ये उनके स्ट्रेस को दूर करता है। रेसलिंग में अपने काम और फुर्ती से सबको हैरान करने वाले फिन लेगोस के मामले में भी बेहद तेज हैं। बेली और इनके बीच इस बात को लेकर कई बार चैलेंज हुए हैं कि कौन पहले लेगोस को बना लेगा और ये बेहद मजेदार पल होते हैं।

#1 बैकी लिंच

बैकी लिंच ने रेसलिंग में अपने लिए एक बड़ा नाम बना लिया है और उनकी वापसी को लेकर उम्मीदें तेज हो गई हैं। ऐसी उम्मीद थी कि वो WrestleMania में वापसी करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब ऐसी उम्मीद है कि वो कभी भी वापसी कर सकती हैं पर वो किस प्रकार से होगी ये देखना होगा।

बैकी अपने रेसलिंग पर ध्यान केंद्रित रखे हुए हैं लेकिन साथ ही वो गेमिंग और खाना बनाने में बहुत अच्छी हैं। इस बात की तारीफ सैथ रॉलिंस भी कर चुके हैं। बैकी ने कुकिंग आयरलैंड में सीखी या वो यूएस में खाना बनाने में निपुण हुई ये तो नहीं बताया जा सकता पर इनके पास हुनर है जो एक अच्छी बात है।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...