Create
Notifications

5 मौके जब WWE Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को रेगुलर मैच में डिफेंड किया गया

मौके जब WWE Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को रेगुलर मैच में डिफेंड किया गया
मौके जब WWE Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को रेगुलर मैच में डिफेंड किया गया
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का मनी इन द बैंक (Money In The Bank) शो जल्द ही होने वाला है। कंपनी उसके लिए तैयारी कर रही है और फैंस इस बात के कयास लगा रहे हैं कि इस साल भला किसको जीत मिलेगी। मेंस या विमेंस Money In The Bank लैडर मैच में ब्रीफकेस जीतना ही सब कुछ नहीं है क्योंकि उसे बरकरार रखना भी उतना ही जरूरी है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को बेहद शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा

रेसलिंग में हम सबने देखा है कि कई रेसलर्स ब्रीफकेस जीतने के बाद भी उसे अपने नाम नहीं रख सके। आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसे पलों के बारे में बताते हैं जब रेसलर्स को अपने इस कॉन्ट्रैक्ट को एक नार्मल शो के दौरान हुए एक मैच में डिफेंड करना पड़ा और उसका परिणाम क्या हुआ।

#5 क्रिस जैरिको vs डॉल्फ जिगलर - करियर vs कॉन्ट्रैक्ट मैच (WWE Raw - 20 अगस्त 2012)

करियर vs कॉन्ट्रैक्ट मैच
करियर vs कॉन्ट्रैक्ट मैच

डॉल्फ को शो ऑफ कहा जाता है और ये अपने काम को दिखाते रहते हैं जिसके कारण ये अपने फैंस के बीच लोकप्रिय हुए हैं। 2013 में इन्होंने Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करके उस समय WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया था जो एक अच्छा कदम था।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

ये स्थिति 2012 में बदल सकती थी जब इनके और जैरिको के बीच में एक लड़ाई चली जिसमें इन्होंने जैरिको को एक पूर्व स्टार कहकर संबोधित किया। इसके बाद SummerSlam में दोनों के बीच एक मैच हुआ जिसमें जैरिको को जीत मिली और अगले दिन Raw में जिगलर ने अपना कॉन्ट्रैक्ट तो जैरिको ने अपने WWE कॉन्ट्रैक्ट को दांव पर लगाया और जैरिको हार गए।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन vs केविन ओवेंस (WWE SummerSlam 2018)

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 2018 में Money In The Bank ब्रीफकेस को जीता और उसके बाद उनकी लड़ाई उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस से हुई। इन दोनों के बीच Extreme Rules में एक स्टील केज मैच हुआ जिसे टेक्निकल कारणों से केविन ओवेंस ने जीता और फिर इनके बीच SummerSlam में एक मैच की घोषणा हुई।

इस मैच में स्ट्रोमैन का Money In The Bank ब्रीफकेस भी दांव पर था लेकिन ब्रॉन ने ओवेंस को महज कुछ मिनटों में ही चित कर दिया। ये दर्शाता है कि उनमें कितना हुनर था जिसे इस्तेमाल किए बिना ही उन्हें रिलीज कर दिया गया। अब वो वापसी करते हैं या नहीं, ये देखने वाली बात होगी।

#3 2006 के WWE Backlash में रॉब वैन डैम बनाम शैल्टन बेंजामिन - चैंपियनशिप बनाम कॉन्ट्रैक्ट मैच

2006 को रॉब वैन डैम के करियर का अच्छा साल कहा जा सकता है क्योंकि इन्होंने उस साल Royal Rumble में वापसी की और फिर Money In The Bank में मेंस Money In The Bank लैडर मैच को जीतकर इन्होंने अपने करियर को और बेहतर करने का प्रयास किया जिसमें शैल्टन बेंजामिन इनके सामने थे।

शैल्टन बेंजामिन उन दिनों इंटरकांटिनेंटल चैंपियन थे और उन्होंने कभी आरवीडी का ब्रीफकेस जीतना चाहा तो कभी रॉब ने बेंजामिन का टाइटल अपने नाम करने का मन बनाया। उस साल के Backlash में इन दोनों के बीच में एक मैच हुआ जिसमें जीतने वाला दोनों को अपने नाम कर सकेगा और रॉब को इसमें जीत मिली। वो चैंपियन को जीतने और ब्रीफकेस को अपने नाम रखने में कामयाब हुए।

#2 2020 के WWE Hell In A Cell में ओटिस बनाम द मिज़

द मिज़ के साथ ओटिस की लड़ाई Money In The Bank इवेंट के बाद शुरू हुई जिसमें मिज़ ने ये दावा किया कि ओटिस इस ब्रीफकेस के काबिल नहीं हैं। इन दोनों के बीच बहस को एक लीगल मुद्दा बनाया गया जिसमें जेबीएल ने ये फैसला दिया कि Hell In A Cell में एक मैच से ही इसके असली हकदार का पता चल सकेगा क्योंकि जो मैच जीतेगा वो ही इसका हकदार होगा।

ओटिस इस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और ऐसा लग रहा था जैसे वो किसी भी पल मिज़ को हराकर ब्रीफकेस अपने नाम कर लेंगे। इसी बीच ओटिस के दोस्त टकर ने उन्हें धोखा दे दिया और मिज़ ने इस धोखे के कारण मिले मौके का फायदा उठाकर जीत को अपने नाम कर लिया।

#1 7 मई 2007 को हुए Raw में ऐज बनाम मिस्टर केनेडी

केनेडी एक समय पर काफी पुश किए जा रहे थे और ऐसी उम्मीद थी कि वो जल्द ही किसी चैंपियनशिप को अपने नाम कर लेंगे। इससे पहले की ऐसा होता वो चोटिल हो गए और उसी समय द अंडरटेकर भी चोटिल हो गए। ऐसी उम्मीद थी कि केनेडी रिंग में आकर टेकर पर अटैक और फिर ब्रीफकेस कैश इन करके अगले चैंपियन बन जाएंगे।

जब ऐसा नहीं हुआ तो अगले हफ्ते ऐज ने उन्हें ब्रीफकेस के लिए चैलेंज किया जिसमें उन्हें जीत मिली। मैच के शुरू होने से पहले ही उन्होंने केनेडी पर मॉनिटर से अटैक कर दिया। उस समय इनकी चोट जितनी घातक समझी जा रही थी उतनी नहीं थी लेकिन जब ये वापस आए तो ना इनके पास ब्रीफकेस था और ना ही कोई चैंपियनशिप।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...