Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स Money In The Bank ब्रीफकेस को कैश इन करने में सफल नहीं हुए

जॉन सीना ने ब्रीफकेस को कैश इन करने में नाकामी हासिल की
जॉन सीना ने ब्रीफकेस को कैश इन करने में नाकामी हासिल की

मनी इन द बैंक शो होने वाला है और उसको लेकर मैचों की घोषणा भी हो चुकी है। इस साल का शो पिछले शो से अलग होगा क्योंकि इस बार कोई फैन इस शो को कंपनी के हेडक्वार्टर में देखने के लिए मौजूद नहीं होगा। कंपनी ने इस शो को और यादगार बनाने के लिए मनी इन द बैंक लैडर मैच को कंपनी की छत पर करने का मन बनाया है। ऐसी खबरें हैं कि मैच सबसे नीचे की मंजिल से शुरू होकर छत तक जाएगा और जो ब्रीफकेस जीतेगा वो ही अगले एक साल के अंदर किसी भी समय पर किसी भी चैंपियन को टाइटल के लिए चैलेंज कर सकता है।

इसकी शुरुआत ऐज ने न्यू इयर्स रेवोल्यूशन नाम के शो में की थी जहाँ इन्होने तब के चैंपियन जॉन सीना पर इस ब्रीफकेस को कैश इन किया था और वो नए चैंपियन बन गए थे। ऐसे कई पल हुए हैं जहाँ रेसलर्स ने कोशिश की और इसकी मदद से वो शो के दौरान ही ऐसा करने में कामयाब रहे। इनमें केन और एलेक्सा ब्लिस का नाम प्रबल है क्योंकि दोनों ने ब्रीफकेस जीतने के थोड़ी देर बाद ही चैंपियन पर इसे कैश इन कर लिया था।

ऐसा नहीं है कि हर बार हर रेसलर को इसमें सफलता ही मिली हो क्योंकि कई रेसलर्स हैं जो अपने इस सपने को पूरा कर पाने में कामयाब नहीं हुए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ट्रिपल एच के कंपनी में 25 साल होने पर Smackdown में उनके सामने हो सकते हैं

ये पल कम हैं लेकिन एकदम शून्य नहीं हैं और इसलिए इस आर्टिकल में हम उनके बारे में बात करने वाले हैं:

#5 मिस्टर कैनेडी

youtube-cover

मिस्टर कैनेडी ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतने के बाद ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वो इसे रेसलमेनिया 24 में चैंपियन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इससे उलट ऐज ने इन्हें मनी इन द बैंक ब्रीफकेस के लिए चैलेंज कर दिया जिसकी वजह से ये ना सिर्फ अपना ब्रीफकेस हार गए बल्कि वो पहले रेसलर भी बने जिसने ब्रीफकेस जीतकर भी उसे कैश करने का मौका गंवा दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 डेमियन सैनडो

youtube-cover

28 अक्टूबर 2013 वाले रॉ में डेमियन ने जॉन सीना के खिलाफ अपने ब्रीफकेस को कैश इन करने का प्रयास किया लेकिन वो जीतने में नाकाम रहे। इसकी वजह से जॉन सीना मैच के बाद भी चैंपियन थे लेकिन जो मजेदार बात है वो ये कि इनके पहले मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को 2013 में गल्फ ऑफ मैक्सिको में फेंक दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 संकेत जिनके आधार पर एलिस्टर ब्लैक को विंस Money in the Bank विजेता बनाने की तैयारी कर रहे हैं

#3 किंग कॉर्बिन

youtube-cover

15 अगस्त 2017 वाले स्मैकडाउन लाइव के दौरान जिंदर महल का मुकाबला जॉन सीना से हो रहा था कि तभी अंतिम पलों में जॉन ने रिंग के एक किनारे में बीच वाली रस्सी से जिंदर को एटीट्यूड एडजस्टमेंट दिया। इसके बाद जैसे ही रैफरी काउंट करने लगे उसी समय किंग कॉर्बिन ने एंट्री की और मैच बेनतीजा खत्म हो गया। किंग कॉर्बिन और जॉन सीना के बीच उस समय एक लड़ाई चल रही थी लेकिन इस बीच कॉर्बिन ने अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करना चाहा और नाकाम होने पर उनके हाथ हार लगी जबकि कॉन्ट्रैक्ट भी हाथ से चला गया।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 2018 में ब्रीफकेस जीतने के बाद समरस्लैम में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच के दौरान रिंगसाइड रहना चाहा लेकिन चैंपियन ने ब्रॉन को एफ5 दे दिया और उनके कॉन्ट्रैक्ट को दूर फेंक दिया। रॉ में जब अगले दिन ब्रॉन ने कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करना चाहा तो शील्ड ने दखल दिया।

इसकी वजह से ब्रॉन ने रोमन को एक हैल इन ए सेल मैच में चैलेंज किया लेकिन इस दौरान रिंग के बाहर शील्ड रोमन के लिए तो वहीं मौजूदा डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन ब्रॉन के लिए लड़ाई कर रहे थे। ये लड़ाई अनाउंसर डेस्क के बाद हैल इन ए सेल की छत पर पहुँच गई कि तभी ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और एक किक से ही सेल का दरवाजा तोड़ दिया। ब्रॉन पर हुए अटैक के कारण उनका मौका हाथ से चला गया और चैंपियनशिप जीतने का सपना भी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बिग शो को पटखनी दी है

#1 जॉन सीना

youtube-cover

रॉ के 1000वें एपिसोड के दौरान सीना ने अपने ब्रीफकेस को पंक के खिलाफ कैश इन करना चाहा। इस दौरान जब मैच खत्म होने वाला था उसी समय बिग शो ने आकर सीना को एक नॉकआउट पंच दिया जिसकी वजह से सीएम पंक मैच के पहले और बाद भी चैंपियन बने रहे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment