Create

5 खतरनाक मूव्स जिन्हें WWE ने एक समय पर बैन कर दिया था 

सैथ राॅलिंस, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ कर्ब स्टॉम्प मूव का इस्तेमाल करते हुए
सैथ राॅलिंस, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ कर्ब स्टॉम्प मूव का इस्तेमाल करते हुए
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में मैचों के दौरान सुपरस्टार्स कई हाई-रिस्क मूव्स का इस्तेमाल करते हैं और इन मूव्स के कारण ही WWE सुपरस्टार्स कई बार गंभीर रूप से चोटिल हो जाते हैं। आपको बता दें, पिछले कुछ सालों के दौरान WWE में कई ऐसी घातक इंजरी देखने को मिली जिसने कई सुपरस्टार्स का करियर बीच में ही समाप्त हो गया। साल 2015 में समोआ जो द्वारा मसल बस्टर दिये जाने के कारण टायसन किड का रेसलिंग करियर समाप्त हो गया था, इसी तरह एक लाइव इवेंट में पेज भी साशा बैंक्स के खिलाफ मैच में बुरी तरह चोटिल हो गई थी।

यह भी पढ़े: WWE की 5 फेमस जोड़ियां जो जल्द टूट सकती है

इन घातक इंजरी के कारण ही WWE अधिकारियों ने कुछ खतरनाक मूव्स को बैन करने का फैसला किया ताकि वह अपने सुपरस्टार्स को चोटिल होने से बचा सके। हालांकि, हैरान करने वाली बात यह है कि एक बार फिर से WWE में कुछ खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल होना शुरू हो गया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मूव्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें WWE ने एक समय पर बैन कर दिया था।

5.WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का पंट किक मूव

youtube-cover

एक समय था जब रैंडी ऑर्टन अपने मैचों को खत्म करने के लिए पंट किक मूव का इस्तेमाल किया करते थे। आपको बता दें, इस मूव को देते वक्त ऑर्टन अपने पैर से दूसरे सुपरस्टार्स के सर पर वार करते थे। इस मूव को देने के कारण दूसरे सुपरस्टार्स को कंकशन होने का खतरा रहता था शायद इसलिए कंपनी ने इस मूव को बैन करने का फैसला किया। ऑर्टन को अभी तक यह मूव दुबारा करने की इजाजत नहीं मिली है और देखना यह है कि कंपनी आने वाले समय में इस मूव को लेकर क्या फैसला लेती है।

4.पूर्व WWE विमेंस सुपरस्टार मिशेल मैकूल का मूव विंग्स ऑफ लव

youtube-cover

WWE के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर(The Undertaker) की वाइफ मिशेल मैकूल एक वक्त पर कंपनी की सबसे अच्छी विमेंस रेसलर्स में से एक हुआ करती थी। वह उस वक्त विंग्स ऑफ लव मूव का इस्तेमाल करती थी और आपको बता दें, यह फेस बस्टर मूव का नया रूप था। कंपनी ने उस वक्त इस मूव को बैन करने का फैसला किया क्योंकि यह मूव डिवाज सुपरस्टार्स के लिए खतरनाक साबित हो सकता था।

3.WWE मूव कनैडियन डिस्ट्रॉयर

youtube-cover

आपको बता दें, एक बार पाइलड्राइवर मूव के कारण स्टोन कोल्ड की गर्दन टूट गई थी जिसके बाद कंपनी ने इस तरह के सारे मूव्स बैन करने का फैसला किया और बैन किये गए मूव्स में कनैडियन डिस्ट्रॉयर भी शामिल था। तब से लेकर आज तक वक्त काफी बदल चुका है और वर्तमान समय में NXT में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो इस मूव का इस्तेमाल करते हैं। विंस मैकमैहन भी साल 2019 में WWE टीवी पर इस मूव को करने की इजाजत दे चुके हैं और रिपोर्ट्स की माने तो विंस मैकमैहन ने कनैडियन डिस्ट्रॉयर मूव का वीडियो देखने के बाद इस मूव का इस्तेमाल करने की इजाजत दी।

2.WWE मूव बकल पॉवरबॉम्ब

सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) ने बकल पॉवरबॉम्ब को कई सालों तक इस्तेमाल किया लेकिन जब इस मूव के कारण स्टिंग नैक इंजरी का शिकार हो गए थे तो WWE ने इस मूव को बैन करने का फैसला किया। हालांकि, मनी इन द बैंक क्वॉलिफाइंग मैच के दौरान नाया जैक्स, कायरी सेन पर इस मूव का इस्तेमाल करते दिखी थी और इस मूव के कारण ऐसा लग रहा था कि कायरी सेन इंजरी की शिकार हो गई थी। अफवाहों की माने तो इस घटना के बाद, एक बार फिर WWE टीवी पर इस मूव को बैन किया जा चुका है।

1.WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंंस का मूव कर्ब स्टॉम्प

youtube-cover

सैथ राॅलिंस WWE में आने से पहले से ही कर्ब स्टॉम्प मूव का इस्तेमाल किया करते थे। हालांकि, रेसलमेनिया 31 में द आर्किटेक्ट के WWE चैंपियन बनने के बाद चीजें बदल गई और यह फैसला किया गया कि रॉलिंंस आगे इस मूव का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि विंस मैकमैहन का मानना था कि रॉलिंस को कर्ब स्टॉम्प मूव करते देख बच्चे भी इस मूव को घर पर करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, कंपना ने एक बार फिर इस मूव को करने की इजाजत दे दी है लेकिन कंपनी ने इसका नाम बदलकर 'द स्टॉम्प' कर दिया है।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...