Create
Notifications

5 WWE NXT रेसलर्स जिन्हें WrestleMania 37 के बाद मेन रोस्टर में बुलाया जा सकता है

WWE NXT रेसलर्स जिन्हें WrestleMania 37 के बाद मेन रोस्टर में बुलाया जा सकता है
WWE NXT रेसलर्स जिन्हें WrestleMania 37 के बाद मेन रोस्टर में बुलाया जा सकता है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में रेसलमेनिया (WrestleMania) को एक सीजन फिनाले के तौर पर देखा जाता है। इस शो के बाद रेसलर्स के शो में बदलाव होता है और यही वजह है कि ड्राफ्ट का आयोजन भी WrestleMania के बाद ही होता है। ऐसा नहीं है कि उससे पहले के शो महत्वपूर्ण नहीं होते हैं। WWE अपने हर एपिसोड को एंटरटेनिंग बनाने का प्रयास करती है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी फिल्मों ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई की है

WrestleMania के बाद हमने कई रेसलर्स को NXT से मेन रोस्टर शो में आते हुए देखा है। इनमें 2017 में शिंस्के नाकामुरा एवं 2014 में पेज का मूवमेंट शामिल है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें मेन रोस्टर में वो पुश और खुद को बेहतर करने का मौका मिला जिसकी उम्मीद थी जबकि कई अन्य ऐसे भी हैं जिन्हें वो पुश नहीं मिला। इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें इस साल NXT से मेन रोस्टर में बुलाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए

#5 WWE NXT सुपरस्टार डेक्सटर लूमिस

डेक्सटर लूमिस उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने NXT में अपने काम से धमाल मचाया हुआ है। ये शब्दों से कम और एक्शन से ज्यादा बोलते हैं। यही वजह है कि इन्हें इतना पसंद किया जा रहा है। इन्होंने NXT के लगभग हर उस स्टार से लड़ाई की है जिसके पास या तो एक्शन का हुनर है या वो माइक पर बात करने का हुनर रखते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

मेन रोस्टर में वो द फीन्ड या फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए एक अच्छी चुनौती साबित हो सकते हैं। रेसलिंग में उनका काम अबतक बेहद शानदार रहा है। इसके बावजूद डेक्सटर लूमिस को एकदम से इतने बड़े मैच का हिस्सा बनने के लिए खुद को मेन रोस्टर में साबित करना होगा। ये उनके हुनर को प्रदर्शित करने का एक अच्छा मौका होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 पूर्व NXT विमेंस टैग टीम चैंपियन डकोटा काई

डकोटा काई एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्होंने हील बनने के बाद से बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है। एक रेसलर के तौर पर इनके किरदार और काम में सिर्फ ग्रोथ ही देखने को मिली है। रेसलिंग में इन्होंने खुद का एवं न्यूजीलैंड का नाम रौशन किया है। इनकी टैग टीम पार्टनर अब NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं तो ऐसे में डकोटा काई एक सिंगल्स सुपरस्टार बन जाएंगी।

इस स्थिति में इन्हें मेन रोस्टर में मौके मिलने चाहिए ताकि ये खुद को साबित कर सकें। रिया रिप्ली और बियांका ब्लेयर पहले ही मेन रोस्टर का हिस्सा हैं और डकोटा ने विमेंस Royal Rumble मैच में अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई है। ऐसे में उन्हें मौका देना एक अच्छा कदम होगा पर क्या वो बियांका से लड़ाई करेंगी?

#3 पूर्व NXT चैंपियन एडम कोल

NXT में अपने काम से NXT चैंपियनशिप, NXT टैग टीम चैंपियनशिप, NXT नार्थ अमेरिकन चैंपियनशिप को जीतने वाले एडम कोल मेन रोस्टर का हिस्सा बन सकते हैं। इनके नाम NXT के लगभग सभी रिकॉर्ड हैं जिसमें 2018 का डस्टी रोडस टैग टीम क्लासिक जीतना शामिल है और ये दूसरे NXT ट्रिपल क्राउन चैंपियन भी रह चुके हैं।

अब चूँकि इनका ग्रुप अनडिस्प्यूटेड एरा टूट चुका है और NXT TakeOver: Stand & Deliver में ये अपने ग्रुप के मेंबर से लड़ाई करने वाले हैं तो ये देखना होगा कि ये मेन रोस्टर में अपनी उपस्थिति कब दर्ज कराते हैं। NXT में ऐसा कोई अवार्ड या ऐसी कोई चैंपियनशिप नहीं है जो इन्होंने अपने नाम ना की हो।

#2 NXT विमेंस चैंपियन आईओ शिराई

आईओ शिराई एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्हें बेहद पसंद किया जाता है। इन्होंने अपने काम से NXT की विमेंस डिवीजन को एक अलग पहचान दिलाई है। एक रेसलर के तौर पर वो बेहद पसंद की जाती हैं और WWE NXT में रेसलिंग करते समय इन्होंने ब्रैंड की लगभग हर महिला रेसलर के साथ लड़ाई की हुई है।

इसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि अब NXT विमेंस डिवीजन में ऐसा ना तो कोई रेसलर है और ना ही कोई खिताब है जो NXT विमेंस चैंपियन ने अपने नाम नहीं किया है। अब उम्मीद है कि वो जल्द ही मेन रोस्टर का हिस्सा होंगी जहाँ फैंस इनके एक्शन को देख सकेंगे। मेन रोस्टर में इनकी विरोधी शार्लेट फ्लेयर होंगी या असुका ये देखना होगा।

#1 पूर्व NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस

कैरियन क्रॉस ने जब WWE के साथ साइन किया था तो ऐसा कहा जा रहा था कि ये एक छोटे समय के लिए किया गया बदलाव होगा और कैरियन क्रॉस जल्द ही मेन रोस्टर का हिस्सा होंगे। ये बात उस समय सच लगने लगी जब इन्होंने अपने सातवें मैच में ही NXT चैंपियनशिप को जीत लिया था।

इस मैच के बाद ऐसी खबर आई कि इन्हें कंधे में चोट लग गई है। ये उसके बाद काफी महीनों के लिए रिंग से दूर रहे और अब वापसी करने पर ये दोबारा से NXT चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच का हिस्सा हैं। क्या हो अगर ये फिन बैलर से मैच हार जाएं और उसके बाद इन्हें मेन रोस्टर में भेज दिया जाए?

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...