Create

5 WWE NXT सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम से रेसलिंग करते हैं

WWE NXT सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम से रेसलिंग करते हैं
WWE NXT सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम से रेसलिंग करते हैं

WWE में कई रेसलर्स हैं जो अपने नए और बदले हुए नामों के साथ काम करते हैं। ये रेसलर्स हर ब्रैंड में हैं और इनका काम इनके स्क्रीन नाम को प्रसिद्धि दिलाता है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अपने असली नामों का इस्तेमाल करते हैं और उनके काम के साथ साथ उनका असली नाम भी फेमस होता है।

ये भी पढ़ें: WWE को 2 कारणों से ब्रैंड स्प्लिट को खत्म कर देना चाहिए और 3 क्यों ऐसा नहीं होना चाहिए

जॉन सीना, और ब्रॉक लैसनर ही सिर्फ वो रेसलर्स नहीं हैं जो अपने असली नाम से रिंग में लड़ाई करते हैं। ये बात ठीक है कि इनके नाम में से एक शब्द जो कि इनका मिडल नेम है उसे हटा दिया गया है। ऐसे कई रेसलर्स हैं WWE के तीसरे ब्रैंड NXT में काम करते हैं और वो भी अपने असली नाम का इस्तेमाल करते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में बताने वाले हैं।

#5 पूर्व WWE NXT टैग टीम चैंपियन फैबियन एचनर

2016 में WWE के क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट का हिस्सा बने फैबियन एचनर ने जून 2017 में कंपनी के साथ साइन कर लिया था। ये इम्पीरियम का हिस्सा हैं और बेहद अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इन्होंने Evolve चैंपियनशिप को Evolve 115 में जीता था और ये इस समय भी कंपनी के साथ हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अबतक एक भी मैच नहीं जीता है

NXT UK के बाद NXT यूएस में भी अपने काम की छाप छोड़ चुके फैबियन एचनर ने अपने काम से सबको प्रभावित किया है। रेसलिंग रिंग में ये अपने असली नाम से जाने जाते हैं जो बेहद कम ही देखने को मिलता है। ये एक अच्छी बात है और इनके काम को देखते हुए ये सवाल उठना लाजमी है कि क्या ये जल्द मेन रोस्टर का हिस्सा बनेंगे या नहीं?

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Hell in a Cell मैच में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 राउल मेंडोज़ा

ये एक ऐसे NXT सुपरस्टार हैं जो फैबियन एचनर की तरह ही क्रूजरवेट क्लासिक टूर्नामेंट का हिस्सा बने थे। इस टूर्नामेंट में इनका प्रदर्शन इतना अच्छा था कि इन्हें तुरंत ही कंपनी ने साइन कर लिया। इसके बाद ऐसी खबरें आईं कि इन्हें अगवा कर लिया गया है। ये सबकुछ एक कहानी का हिस्सा था।

इसके कुछ वक्त बाद एक अन्य रेसलर को भी उसी तरह से अगवा किया गया और वापस आने पर ये एक हील बन गए। इस किरदार ने इन्हें काफी फायदा पहुँचाया क्योंकि इसके कारण ये लेगाडो डेल फन्टास्मा नाम के ग्रुप का गठन कर पाए जो इस समय फैंस के बीच खासा लोकप्रिय है।

#3 मार्सेल बार्थेल

ये इम्पीरियम ग्रुप के दूसरे ऐसे मेंबर हैं जिन्हें इस लिस्ट में जगह मिली है। फैबियन एचनर के साथ काम करने वाले मार्सेल बार्थेल ने अपने काम से NXT UK के फैंस को पहले अपना मुरीद बनाया और फिर वॉल्टर के साथ मिलकर इस ग्रुप की स्थापना की जिसे इस समय NXT में सबसे प्रभावशाली माना जाता है।

मार्सेल इस लिस्ट में तीसरे ऐसे रेसलर हैं जिन्हें NXT में काम करने के साथ साथ रिंग में भी अपने असली नाम से जाना जाता है। 13 मई 2020 को NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाले मार्सेल और एचनर एक लंबे समय तक इस टाइटल को अपने नाम नहीं रख सके और जल्द ही वो इसे ब्रीजांगो के हाथों हार बैठे थे।

#2 केसी कैटेनजारो

केसी कैटेनजारो एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्हें काफी पसंद किया जाता है। अमेरिकन निंजा वारियर में बेहद पसंद की जानेवाली केसी कैटेनजारो ने अपने असली नाम को ही इस्तेमाल करना चाहा और कंपनी ने भी इसकी अनुमति दे दी। इसकी एक बड़ी वजह थी उनके नाम को मिली ख्याति जिसका इस्तेमाल कंपनी करना चाहती थी।

वो एक समय पर WWE से दूर हो गई थीं लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए फैंस को काफी अच्छा एंटरटेनमेंट प्रदान किया है। एक मजेदार बात ये है कि NXT में नजर आने से पहले ही वो विमेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा बनी थीं जहाँ इन्हें मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली ने एलिमिनेट कर दिया था।

#1 जॉनी गार्गानो

NXT के इतिहास में ये पहले ट्रिपल क्राउन चैंपियन हैं। इन्होंने NXT चैंपियनशिप, NXT नार्थ अमेरिकन चैंपियनशिप और NXT टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया हुआ है। ये वो रेसलर हैं जो इस समय एक ऐसी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें उनकी पत्नी भी शामिल हैं और ये शो को अच्छा बना रहे हैं।

जॉनी के लिए हाल फिलहाल का दौर अच्छा नहीं रहा है क्योंकि मई 2021 में ये अपनी NXT नार्थ अमेरिकन चैंपियनशिप को ब्रॉनसन रीड के हाथों हार बैठे थे। NXT TakeOver: In Your House में हुए फेटल फाइव वे मैच में इन्हें हार मिली थी जो थोड़ा हैरान करती है लेकिन उम्मीद है कि चीजें जल्द ही ठीक होंगी।

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment