Create

रोमन रेंस के WWE करियर के 5 सबसे खराब प्रोमो जिन्हें वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे 

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस
Neeraj sharma

रोमन रेंस ने इसी साल WWE समरस्लैम में धमाकेदार वापसी की और उसके बाद वो कंपनी के सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाले सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। वहीं हील टर्न और पॉल हेमन का साथ पाने के बाद उनका कैरेक्टर और करियर नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

हेमन का साथ पाने से रोमन की प्रोमो स्किल्स में भी काफी सुधार देखा गया है। पिछले कुछ महीनों में मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन को एक के बाद एक जबरदस्त और दिलचस्प प्रोमो देते देखा गया है। स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि रोमन रेंस को WWE का भविष्य क्यों कहा जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने विंस मैकमैहन की असली में पिटाई की

लेकिन ये बात भी सच है कि रोमन की माइक स्किल्स हमेशा से इतनी अच्छी नहीं रही हैं। द शील्ड के समय की बात की जाए या उस समय की जब उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश मिलना शुरू हुआ था। उन्हें प्रोमोज़ के दौरान घबराते देखना आम बात थी, इसलिए इस आर्टिकल में आप उन प्रोमोज़ के बारे में जान सकते हैं, जिन्हें रोमन कभी याद नहीं रखना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी पूरी तरह फिट नजर आती है

जॉन सीना के साथ प्रोमो में अपनी लाइंस भूले रोमन रेंस

youtube-cover

साल 2017 में जॉन सीना और रोमन रेंस की स्टोरीलाइन की शुरुआत हुई। उस समय एक रॉ एपिसोड में दोनों के एक प्रोमो सैगमेंट को आज भी WWE के सबसे हास्यास्पद लम्हों में से एक माना जाता है।

जॉन, रोमन को सच्चाई से वाकिफ करवा रहे थे, इस दौरान ऐसा प्रतीत हुआ जैसे रोमन अपनी लाइंस को भूल गए हैं। "द बिग डॉग" को स्क्रिप्ट के अनुसार कहना था कि WWE यूनिवर्स उन्हें 2 कारणों से बू करता है।

लेकिन उन्हें उस समय कुछ याद नहीं रहा और उनके चेहरे के भाव भी बदले हुए नजर आए। जॉन ने उनका मज़ाक भी उड़ाया और कहा कि, 'अगर तुम्हें WWE में सफल होना है तो अच्छे प्रोमो देने का तरीका सीखना होगा।'

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनकी WWE में वापसी की किसी को उम्मीद नहीं थी

ट्रिपल एच के साथ प्रोमो में भूले लाइंस

साल 2015 की शुरुआत में रोमन रेंस और द अथॉरिटी की फ्यूड चल रही थी। उस दौरान स्टैफनी मैकमैहन ने रोमन को रेसलमेनिया को मेन इवेंट मैच देने पर सवाल उठाए थे।

उसी दौरान 2 फरवरी 2015 के एक रॉ एपिसोड में रोमन, ट्रिपल एच और स्टैफनी ने प्रोमो कट किया। इस दौरान रोमन अपनी लाइंस को भूले और यहां तक कि उन्होंने ट्रिपल एच से पूछा भी कि आगे क्या था।

लाइव शो के दौरान तो फैंस को नहीं पता चला लेकिन सोशल मीडिया पर जरूर लोगों ने उनका मज़ाक उड़ाया था।

अंग्रेजी के शब्द को बोलने में लड़खड़ाए

youtube-cover

2015 प्रोमो देने के मामले में रोमन रेंस के लिए सबसे खराब साल रहा। एक समय था जब रोमन को किसी प्रोमो के दौरान केवल 2-3 लाइंस ही बोलनी पड़ती थी, लेकिन सिंगल्स सुपरस्टार बनने के बाद लंबे-लंबे प्रोमो देना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती रही।

उन्होंने रेसलमेनिया के बिल्ड-अप के दौरान एक प्रोमो में अंग्रेजी के शब्द 'beat' को 'breat' कहा था। 'beat' का मतलब हराना होता है और इस गलती के कारण उनकी खूब आलोचना भी हुई।

WWE TLC 2014 में भी लाइंस को भूले

WWE TLC 2014 पीपीवी में रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ मुकाबले में जॉन सीना की मदद के लिए वापसी की थी। आते ही उन्होंने खुद के रॉयल रंबल मैच में शामिल होने की पुष्टि भी की।

प्रोमो के समय उन्हें 'Declare' शब्द को बोलते हुए लड़खड़ाते देखा गया। लाइंस को भूलने के कारण वो काफी देर तक कैमरा को भी घूरते रहे और उसके बाद एक लाइन को गलत भी बोला था।

'Suffering Succotash Son' की लाइन यादगार बनी

youtube-cover

साल 2015 में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस भी बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर उभर कर सामने आए। दोनों एक-दूसरे के बड़े दुश्मन हुआ करते थे और उस दौरान रॉ के एक एपिसोड में रोमन द्वारा कही गई एक लाइन आज भी यादगार लम्हों में से एक बनी हुई है।

प्रोमो में रोमन ने 'Suffering Succotash' शब्दों का इस्तेमाल किया जो संभव ही WWE टीवी पर बोली गई सबसे कठिन लाइनों में से एक रही।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...