Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw से निकलकर सामने आई 

शायना बैजलर, ड्रू मैकइंटायर और कोफी किंग्सटन
शायना बैजलर, ड्रू मैकइंटायर और कोफी किंग्सटन

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) का ठीक-ठाक एपिसोड देखने को मिला। रेड ब्रांड के इस एपिसोड में Raw टैग चैंपियनशिप मैच के दौरान इलायस ने जैक्सन राइकर को धोखा दिया। WrestleMania BackLash में चोटिल हुए द मिज (The Miz) की इस हफ्ते के शो के दौरान वापसी देखने को मिली और वह द मिज टीवी होस्ट करते हुए नजर आए। वहीं, निकी क्रॉस (Nikki Cross) एक बार फिर बीट द क्लॉक चैलेंज मैच लड़ती हुई दिखाई दी।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों WWE Raw में इलायस और जैक्सन राइकर को अलग करना सही फैसला है और 2 कारण क्यों गलत फैसला है

इसके अलावा इसी शो में मैच के दौरान एक बड़े चैंपियन की नाक टूट गई। साथ ही, इस हफ्ते Raw में Hell in a Cell 2021 का बिल्ड-अप जारी रहा। आपको बता दें, मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने कोफी किंग्सटन को हराकर इस पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते Raw के एपिसोड से सामने आई बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- निकी क्रॉस को WWE Raw में बीट द क्लॉक चैलेंज मैच में एक बार फिर जीत मिली

इस हफ्ते Raw में द मिज टीवी होस्ट करने के लिए द मिज की वापसी हुई और इसी सैगमेंट के दौरान शार्लेट ने निकी क्रॉस से बीट द क्लॉक चैलेंज मैच में हारने के लिए रिया रिप्ली का मजाक उड़ाया। इसके बाद निकी ने कहा कि वह शार्लेट को भी हरा देंगी और साथ ही, निकी ने शार्लेट को थप्पड़ जड़ दिया। जल्द ही, Raw में शार्लेट और निकी क्रॉस के बीच बीट द क्लॉक मैच शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी गलतियां जो WWE को जॉन सीना की वापसी के बाद बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए

इस मैच के शुरूआत में निकी, शार्लेट से बचती हुई नजर आई और इसके बाद शार्लेट और निकी के बीच रिंग में एक्शन शुरू हो गया। हालांकि, शार्लेट 2 मिनट के अंदर निकी को हरा नहीं सकी और इस वजह से निकी को मैच का विजेता घोषित किया गया।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE Raw में यूएस चैंपियन शेमस को रिकोशे और हम्बर्टो कारिलो ने अलग-अलग मैच में हराया

इस हफ्ते WWE Raw में यूएस चैंपियन शेमस ने रिकोशे & हम्बर्टो कारिलो को चैलेंज किया और शेमस ने खुलासा किया कि वे अलग-अलग मैचों में रिकोशे और कारिलो का सामना करेंगे। शेमस का पहला मुकाबला रिकोशे से हुआ और कारिलो के दखल का फायदा उठाकर रिकोशे, शेमस को हराने में कामयाब रहे।

इसके बाद शेमस ने एक बेहतरीन मैच में कारिलो का सामना किया और इस मैच के दौरान कारिलो का एल्बो लगने की वजह से शेमस के नाक में काफी चोट आई और नाक से खून निकलने लगा। इसके बाद कारिलो ने रिकोशे के दखल का फायदा उठाकर शेमस को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

3- शायना बैजलर ने WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस से पंगा लिया

इस हफ्ते Raw में शायना बैजलर ने इंटरजेंडर मैच में रेजिनाल्ड का सामना किया। इस मैच में शायना की जीत लगभग तय थी लेकिन रिंग पोस्ट में अचानक आग का विस्फोट होने से बैजलर का ध्यान भटका और इसका फायदा उठाकर रेजिनाल्ड ने बैजलर को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

यह मैच जीतने के बाद रेजिनाल्ड, एलेक्सा ब्लिस के साथ एक सैगमेंट में दिखाई दिए थे। हालांकि, वहां आकर बैजलर ने रेजिनाल्ड पर हमला कर दिया। इसके बाद बैजलर ने एलेक्सा ब्लिस और डॉल लिली का मजाक भी उड़ाया। इस चीज से ब्लिस बिल्कुल भी खुश नहीं थी और उन्होंने बैजलर को घूरकर देखा। ऐसा लग रहा है कि Raw में बैजलर के लिए मुश्किलें काफी बढ़ने वाली है।

2- रैंडी ऑर्टन ने WWE Raw में रिडल के फिनिशर के जरिए मैच जीता

पिछले हफ्ते Raw में WWE सुपरस्टार रिडल ने रैंडी ऑर्टन का फिनिशर RKO इस्तेमाल करके जेवियर वुड्स को हराया था। ऑर्टन इस चीज से खुश नहीं थे और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए रिडल को चेतावनी भी दी थी। आपको बता दें, इस हफ्ते Raw में ऑर्टन ने वापसी करके जेवियर वुड्स का सामना किया।

इस मैच के दौरान रिडल भी रिंगसाइड पर मौजूद थे और मैच के अंत में ऑर्टन ने रिडल के फिनिशर ब्रो डेरेक का इस्तेमाल करके जेवियर वुड्स को हराते हुए सभी को हैरान कर दिया। ऑर्टन को उनका फिनिशर इस्तेमाल करते हुए देखकर रिडल काफी खुश हो गए थे।

1- Raw में ड्रू मैकइंटायर एक बार फिर WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के प्रतिद्वंदी बने

इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ड्रू मैकइंटायर vs कोफी किंग्सटन का मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान बॉबी लैश्ले और MVP रिंगसाइड से बैन थे इसलिए कोफी और मैकइंटायर को मैच के दौरान किसी तरह के दखल का कोई डर नहीं था।

आपको बता दें, इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। अंत में कोफी ने मैकइंटायर को टॉप रोप से स्पलैश देने की कोशिश की लेकिन मैकइंटायर ने हवा में ही कोफी को क्लेमोर किक दे दिया। इसके बाद मैकइंटायर ने कोफी को पिन करके मैच जीतते हुए Hell in a Cell 2021 में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment