Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

5 अनोखे रिकॉर्ड्स जो WWE सुपरस्टार्स ने इस साल बनाए 

  • 2019 WWE फैंस के लिए काफी शानदार रहा है
Ishaan Sharma
ANALYST
फ़ीचर
Modified 19 Oct 2019, 13:00 IST

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर का स्मैकडाउन लाइव में 15 साल के बाद मैच लड़ना अपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड था। किसी भी रेसलर को आजतक लैसनर के जितना पुश नहीं किया गया है। एक पार्ट टाइम सुपरस्टार होने की वजह से लैसनर को रॉ या स्मैकडाउन में लड़ने के लिए कभी बुक नहीं किया गया लेकिन क्योंकि स्मैकडाउन का फॉक्स प्रीमियर एपिसोड काफी बड़ा था, डब्लू डब्लू ई (WWE) ने लैसनर का मैच इस शो के लिए बुक किया। 

ये भी पढ़ें: WWE Crown Jewel में सैथ रॉलिंस और द फीन्ड के बीच मैच होने के 3 कारण

साल 2019 भी प्रो रेसलिंग के लिए अबतक काफी ख़ास रहा है। इस साल की शुरुआत में AEW की शुरुआत हुई और इसके बाद से ही हमें WWE में कई ऐसी चीज़ें दिखी हैं जिसकी उम्मीद फैंस ने पहले कभी नहीं की थी। इस वजह से हमें कई रिकॉर्ड्स भी बनते हुए दिखे हैं जो शायद ही जल्द टूटते हुए नजर आने वाले हैं। आइये जानें 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने इस साल अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया।

#5 पीट डन ने ब्रॉक लैसनर के भी रिकॉर्ड को तोड़ा

मॉडर्न समय की WWE में रेसलर्स ज्यादा समय तक अपना टाइटल बचा कर नहीं रख पाते हैं। कई रेसलर्स ऐसे होते हैं तो लंबे समय तक एक टाइटल को अपने पास बचाकर रख लेते हैं जबकि कई बार इसका उल्टा होता है। लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को कई बार अपने नाम किया है। 

जब उन्होंने पहली बार ये चैंपियनशिप जीती थी तब उन्होंने इसे 504 दिनों तक अपने पास रखा था। वह ऐसा करने वाले पहले रेसलर बने थे और उनसे पहले इस टाइटल को जीतने वाले 4 रेसलर्स ने मिलकर भी इस टाइटल को 217 से ज्यादा तक अपने पास नहीं रखा था।

लैसनर का ये रिकॉर्ड काफी बड़ा है लेकिन NXT के ही पीट डन ने ना केवल इस रिकॉर्ड की बराबरी की बल्कि इसे तोड़ा भी। डन ने टायलर बेट को हराकर 685 दिनों तक NXT UK टाइटल को अपने पास रखा था जो लैसनर के रिकॉर्ड से ज्यादा है। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 19 Oct 2019, 13:00 IST
Advertisement
Fetching more content...