WWE Crown Jewel में सैथ रॉलिंस और द फीन्ड के बीच मैच होने के 3 कारण

सैथ रॉलिंस ब्रे के खिलाफ टाइटल डिफेंड करते हुए नज़र आएंगे 
सैथ रॉलिंस ब्रे के खिलाफ टाइटल डिफेंड करते हुए नज़र आएंगे 

इस साल दूसरी बार डब्लू डब्लू ई (WWE) एक बार फिर से सऊदी अरब वापस आ रही है। साल की शुरुआत में ही यहां सुपर शोडाउन हुआ था, वहीं अब WWE एक बार फिर से अरब वापस लौट रही है।

क्राउन ज्वेल इवेंट के लिए कंपनी पहले ही कई बड़े मैचों का एलान कर चुकी है। इसमें WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपना टाइटल पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन केन वैलासकेज़ के खिलाफ डिफेंड करते हुए नज़र आएंगे।उनके अलावा ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना बॉक्सिंग लैजेंड टायसन फ्यूरी से होगा।

इन सब मुकाबलों के अलावा एक और मैच है, जिस पर सभी की निगाहें टिक गई हैं। ये मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस और द फीन्ड ब्रे वायट के बीच होगा। आइये जानते हैं इस मुकाबले के होने के तीन बड़े कारणों के बारें में:

#3 WWE के पास दूसरी फ्यूड बुक करने के लिए समय न होना

youtube-cover

हैल इन ए सैल के बाद सभी की निगाहें WWE के अगले पीपीवी पर टिक गई थी। इस पीपीवी के लिए WWE के पास केवल दो हफ़्तों का ही समय था। इसके अलावा हैल इन ए सैल समाप्त होने के बाद WWE ड्राफ्ट पर सबका ध्यान था। जिस वजह से WWE के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए कोई और फ्यूड बुक करने का टाइम नहीं था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो द फीन्ड को हराकर उनके खौफ को खत्म कर सकते हैं

यूनिवर्सल चैंपियनशिप रेड ब्रांड की सबसे बड़ी बेल्ट है, ऐसे में कंपनी मेन टाइटल की बुकिंग को लेकर कोई भी गलती नहीं करना चाहती थी। इस वजह से भी इस मैच को बुक किया गया था। अब जब ड्राफ्ट के बाद ब्रे स्मैकडाउन और सैथ रॉ में आ गए हैं तो ये फ्यूड भी इस मुकाबले के साथ ही खत्म हो जाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 हैल इन ए सैल के विवादित मैच के बाद रीमैच जरूरी था

youtube-cover

हैल इन ए सैल के मेन इवेंट में सैथ का सामना द फीन्ड से हुआ था। इस मैच के साथ ही ब्रे को पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका भी मिला। उनके हाल में ही आए कैरेक्टर में बदलाव के बाद लोगों को इस मैच से काफी ज्यादा उम्मीद थी। फैंस को मैच में जहां कई बड़े सरप्राइज भी देखने को मिले तो वहीं मैच के अंत की वजह से काफी ज्यादा निराशा हुई थी।

ये भी पढ़े: ब्रॉन स्ट्रोमैन से पंगा लेने वाले 6 फुट 9 इंच के टायसन फ्यूरी के बारे में 5 बड़ी बातें जो जाननी जरुरी है

दरअसल, इस मुकाबले के अंत में सैथ ने ब्रे के सिर पर हथौड़े से हमला कर दिया था। जिस वजह से रेफरी को मैच रोकना पड़ गया था। ऐसे में मैच के इस तरह के अंत के बाद फैंस एक और मुकाबले की भी उम्मीद कर रहे थे।

#1 द फीन्ड क्राउन ज्वेल के लिए बड़े स्टार्स में से एक हैं

ब्रे वायट  'द फीन्ड'
ब्रे वायट 'द फीन्ड'

WWE में अपने नए कैरेक्टर 'द फीन्ड' के रूप में आने के बाद ही ब्रे फैंस चहेते बन गए हैं। उनके हर प्रोमो को फैंस लगातार पसंद कर रहे हैं। ऐसे में WWE इस बड़े इवेंट के लिए उन्हें मिस नहीं करना चाहता थी। इस इवेंट में हर साल अंडरटेकर जैसे स्टार्स भी हिस्सा लेते हैं। उनके इवेंट में शामिल होने के लिए शॉन माइकल्स रिटायरमेंट से भी बाहर आ गए थे।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन के अलावा ब्रॉक लैसनर के कैरेक्टर को लेकर फैसले करने वाले शख्स का नाम सामने आया

वहीं द फीन्ड के रूप में ब्रे लगतार पॉपुलर हो रहे हैं। जिस वजह से WWE उन्हें हर हाल में ही इस इवेंट का हिस्सा बनाना चाहती थी। इस इवेंट में वो सैथ के खिलाफ 'फॉल्स काउंट एनीवेयर' मैच में लड़ते हुए दिखाई देंगे।