Create
Notifications

5 मौके जब ऐज ने WWE में धमाकेदार वापसी करते हुए फैंस को चौंका दिया

मौके जब ऐज ने WWE में धमाकेदार वापसी करते हुए फैंस को चौंका दिया
मौके जब ऐज ने WWE में धमाकेदार वापसी करते हुए फैंस को चौंका दिया
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) वापस आ चुके हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में वापसी करते हुए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) पर अटैक कर दिया। ये वापसी इसलिए भी खास थी क्योंकि ऐज ने रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 के बाद पहली बार अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

पॉल हेमन ने एक ओपन चैलेंज दिया और उसी समय ऐज का थीम सांग बज गया। ऐज कई बार वापसी कर चुके हैं। 2011 में गर्दन में आई दिक्कत के कारण रिंग से दूरी बनाने वाले ऐज ने 2012 में वापसी की थी लेकिन उस समय वो जॉन सीना से कुछ बात करने और उन्हें प्रेरणा देने आए थे। आइए आपको बताते हैं उन वापसी के पलों के बारे में जिनके बारे में आप जानकर खुश हो जाएंगे।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर ने 2019 के SummerSlam में वापसी की थी

youtube-cover

2019 में SummerSlam टोरंटो, कनाडा में हो रहा था। ऐसे में इस बात से कोई इंकार ही नहीं कर सकता था कि किसी बड़े रेसलर की वापसी होगी या वो किसी सेगमेंट में नजर आएँगे। ब्रेट हार्ट भी वहीं से हैं, तो अब AEW में काम कर रहे क्रिश्चियन भी वहीं से हैं। केविन ओवेंस भी कनाडा से हैं।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को मिला भारतीय नामों को पुकारने का अनोखा चैलेंज, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

इससे उलट जब इलायस ने अपने परफॉर्मेंस से टोरंटो में मौजूद लोगों का अपने गीत के माध्यम से मजाक बनाने का प्रयास किया तो ऐज ने वापसी की। ऐज का थीम सांग बजते ही फैंस का रिएक्शन देखने वाला था। इन्होंने वापसी करते हुए अपने सिग्नेचर स्पीयर को हिट किया और ये 8 साल में पहला मौका था जब ऐज ने रिंग में कोई मूव हिट किया था।

ये भी पढ़ें: WWE ने बड़े टूर्नामेंट का किया ऐलान, पहले भी कई दिग्गज सुपरस्टार्स रह चुके हैं इसका हिस्सा

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 2008 के Survivor Series में ऐज ने वापसी करके टाइटल जीता

ऐज उस साल SummerSlam के बाद से ही रिंग से दूर थे और इनकी वापसी की किसी ने उम्मीद नहीं की थी। इस शो में ट्रिपल एच अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे थे। उनके सामने व्लादिमीर कोज़लोव थे और साथ में इस मैच में जैफ हार्डी होने वाले थे जो इस मैच से गायब थे।

विकी गुरेरो ने मैच के बीच में ये घोषणा कर दी कि चूँकि जैफ नजर नहीं आ रहे हैं तो उन्होंने एक बेहतर विरोधी का चुनाव किया है जो जैफ की जगह इस मैच का हिस्सा होंगे। एक ट्रिपल थ्रेट मैच में अगले विरोधी ऐज थे जिनपर मैच के दौरान जैफ ने अटैक करने का प्रयास किया। ऐज ने उनके इस प्रयास को नाकाम कर दिया और टाइटल जीत गए।

#3 2004 के WWE ड्राफ्ट में ऐज ने वापसी की

youtube-cover

एरिक बिशफ उन दिनों Raw के जनरल मैनेजर थे और ये वो दिन था जब ड्राफ्ट हो रहा था। ऐज उन दिनों रिंग से दूर चल रहे थे और किसी को भी उनकी वापसी की उम्मीद नहीं थी। चूँकि वो एक बड़े रेसलर थे और आनेवाले समय में वापस आ सकते थे तो उन्हें ड्राफ्ट का हिस्सा बनाया गया और वो Raw का हिस्सा बन गए।

एरिक इस बड़ी जीत को मनाने के लिए रिंग में आए कि तभी ऐज का थीम सांग बज उठा और वो रिंग में आ गए। रिंग में आते ही उन्होंने एरिक पर अटैक करते हुए एक स्पीयर हिट कर दिया। रेटेड आर सुपरस्टार की धमक पूरे रोस्टर ने एक ही पल में, एक ही मूव से स्पष्ट रूप से सुन ली थी।

#2 2021 के जून महीने में SmackDown में वापसी करके इन्होंने सबको चौंका दिया

youtube-cover

ऐज वो रेसलर हैं जो WrestleMania 37 में रोमन रेंस के साथ एक सिंगल्स मैच लड़ने वाले थे। इस बीच डेनियल ब्रायन ने एंट्री कर दी और ये एक ट्रिपल थ्रेट मैच हो गया। ऐज और ब्रायन दोनों ही रोमन रेंस से टाइटल को जीतने में नाकामयाब रहे और उसके बाद रेंस ने जहाँ ब्रायन को SmackDown से दूर कर दिया तो ऐज पहले से ही रिंग से दूर चल थे थे।

ऐज ने पॉल हेमन के ओपन चैलेंज का जवाब दिया और वापसी करते हुए इन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन पर अटैक कर दिया। इसकी वजह से एपिसोड का अंत बेहद रोमांचक हो गया और फैंस को इनका काम काफी पसंद आया। रिंग में अब ये इस हफ्ते नजर आएँगे या नहीं ये देखना होगा।

#1 2020 के मेंस Royal Rumble मैच में वापसी

youtube-cover

अगर सैथ रॉलिंस का Money In The Bank ब्रीफकेस कैश इन WrestleMania 31 का सबसे चौंकाने वाला पल था, तो Royal Rumble 2020 का सबसे चौंकाने वाला पल वो था जब ऐज ने वापसी की थी। रेसलिंग जगत के जानकार लोगों के पास ऐसी खबरें थीं कि ये वापसी करने वाले हैं लेकिन इन्होंने उस जानकारी से हमेशा इंकार किया।

ये सही भी था क्योंकि अगर इतनी बड़ी वापसी का प्लान खराब हो जाता तो उससे शो पर बुरा असर पड़ता। जिस तरह से 2016 में एजे स्टाइल्स का थीम सांग बजने पर फैंस उत्साहित हुए थे कुछ वैसा ही हाल इस वापसी के दौरान भी था। लोग अपनी आँखों पर यकीन नहीं कर पा रहे थे कि 9 साल पहले गर्दन की चोट के कारण रिंग से दूर हुए अल्टीमेट ओपोर्च्युनिस्ट अब वापस आ गए हैं।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...