Create
Notifications

WWE ने बड़े टूर्नामेंट का किया ऐलान, पहले भी कई दिग्गज सुपरस्टार्स रह चुके हैं इसका हिस्सा

WWE ने बड़े टूर्नामेंट का किया ऐलान
WWE ने बड़े टूर्नामेंट का किया ऐलान
Amit Shukla
visit

WWE एनएक्सटी (NXT) के मौजूदा जनरल मैनेजर विलियम रीगल (William Regal) ने 2019 में ब्रेकआउट टूर्नामेंट (Breakout Tournament) की घोषणा कर दी थी। इस टूर्नामेंट में हमें कई अच्छे रेसलर्स अपना हुनर दिखाते हुए नजर आए जिसकी वजह से एक्शन और मनोरंजन का स्तर बढ़ गया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

इस हफ्ते ये घोषणा की गई कि ये टूर्नामेंट दो हफ्तों में वापस आ रहा है और इसमें आठ नाम होंगे जिनके बारे में हमें आनेवाले दो हफ्तों में पता चलेगा। इस टूर्नामेंट ने हमें पिछली बार ब्रॉन्सन रीड, कैमरन ग्रिम्स, ईसा 'स्वर्व' स्कॉट और डेक्सटर ल्यूमिस जैसे रेसलर्स के हुनर को देखने का मौका दिया था। क्या इस बार भी ऐसा होगा?

WWE ने बड़े टूर्नामेंट का किया ऐलान

13 जुलाई से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में काफी एक्शन होगा और इस हफ्ते के 205 Live एपिसोड (जो पहले ही रिकॉर्ड कर लिया गया है) में हमें कुछ क्वालिफाइंग मैच देखने को मिलेंगे। पिछली बार जब ये टूर्नामेंट हुआ था तो उसे जॉर्डन माइल्स ने जीता था जिन्होंने जीत के लिए कैमरन ग्रिम्स को हराकर अपनी पसंद का टाइटल मैच लड़ने की आजादी प्राप्त की थी।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown के सुपरस्टार का हार के बाद बदला नाम, आएगा बड़ा बदलाव

उस समय NXT चैंपियन एडम कोल थे और माइल्स ने इन्हें चैलेंज कर दिया था लेकिन वो मैच में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद जीतने में कामयाब नहीं हुए। एक टी-शर्ट पर छपी तस्वीर के कारण इनका कंपनी से विवाद हो गया और फिर इन्होंने कंपनी को छोड़ दिया। इसके बाद ये खबर आई कि इन्होंने रेसलिंग से ही सन्यास ले लिया है।

माइल्स को अगर हटा दें तो इस टूर्नामेंट का हर रेसलर कामयाबी को प्राप्त करने में सफल रहा जिसमें एंजेल गार्ज़ा तो मेन रोस्टर का हिस्सा भी बनने में सफल रहे। गार्ज़ा और रीड इस टूर्नामेंट से मिले ऐसे दो पहले रेसलर्स थे जिन्होंने NXT में चैंपियनशिप जीती थी। गार्ज़ा ने लियो रश को हराकर NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप तो वहीं रीड ने जॉनी गार्गानो को हराकर नार्थ अमेरिकन टाइटल अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट के कारण हमें और अच्छे सुपरस्टार्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सबसे जबरदस्त मुकाबले जो 2021 में अबतक हुए WWE पीपीवी में देखने को मिले हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now