Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 दुश्मनियां जिसने रेसलर्स का WWE करियर खत्म कर दिया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 27 Dec 2019, 14:45 IST

सीएम पंक
सीएम पंक

डब्लू डब्लू ई (WWE) में राइवलरी और दुश्मनियां काफी ज्यादा अहम है। इससे ही स्टोरीलाइन रोचक और खास बनती है। जितनी अच्छी स्टोरीलाइन होगी, उतना ही फैंस का मैच के प्रति उत्साह बढ़ता है। यह सारी राइवलरी क्रिएटिव टीम के हाथ में होती है और वह इन्हें अपने हिसाब से कंट्रोल करते हैं।

WWE को लंबी राइवलरी देने के लिए याद रखा जाता है। WWE में कई मौकों पर ऐसी दुश्मनियां देखने को मिली है जिनसे सुपरस्टार्स को ऊपर आने का मौका मिला है। जबरदस्त स्टोरीलाइन्स के चलते कुछ सुपरस्टार काफी प्रसिद्ध हुए।

इन सबके बावजूद भी कुछ ऐसी दुश्मनियां रही जिनकी वजह से एक रेसलर का पूरा WWE करियर खत्म हो गया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका WWE करियर एक दुश्मनी के कारण खत्म हो गया।

#5 लैंस स्टॉर्म vs 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन

लैंस स्टॉर्म ने WCW में अपने प्रदर्शन से फैंस को चौंका दिया था। यह सुपरस्टार्स एक समय मे तीन चैंपियनशिप जीतने वाला सुपरस्टार बन गया था, जब वह यूनाइटेड स्टेट्स, हार्डकोर और क्रूजरवेट टाइटल जीत गए थे।

जब WWE ने WCW को 2001 में खरीदा, इसके बाद स्टॉर्म का करियर ढलान की ओर बढ़ गया। उन्हें खराब तरह से बुक किया जाने लगा। हालांकि, इस दौरान वह इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जरूर जीते थे। कुछ समय बाद वह बैकस्टेज राजनीति का शिकार हो गए।

स्टीव ऑस्टिन के साथ दुश्मनी के दौरान स्टॉर्म को 'कनेडियन बोरिंग' कहा गया। स्टीव उस समय अथॉरिटी का हिस्सा हुआ करते थे और उनके साथ राइवलरी के बाद लैंस स्टॉर्म के करियर का अंत सही तरह से नहीं हुआ। रॉ के एक एपिसोड में उन्होंने बुकिंग को लेकर अपने ग़ुस्से को फैंस के सामने निकाला। 

अप्रैल 2004 में स्टॉर्म ने इन-रिंग एक्शन से रिटायर होने का निर्णय लिया। 

ये भी पढ़ें:- WWE के 25 सबसे पैसे वाले सुपरस्टार्स

1 / 3 NEXT
Published 27 Dec 2019, 14:45 IST
Advertisement
Fetching more content...