5 WWE सुपरस्टार्स जो पहली ही कोशिश में Royal Rumble मैच जीतने में कामयाब रहे थे 

ब्रॉक लैसनर अपने करियर के पहले रॉयल रंबल मैच को जीतने में कामयाब रहे थे
ब्रॉक लैसनर अपने करियर के पहले रॉयल रंबल मैच को जीतने में कामयाब रहे थे

रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच को WWE इतिहास का सबसे रोमांचक गिमिक मैच माना जाता है। अभी तक 30 से कम सुपरस्टार्स इस मैच के विजेता बन पाए हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि कई सुपरस्टार्स ने इस मैच को एक से अधिक बार जीता है। कई WWE सुपरस्टार्स कई कोशिशों के बाद यह मैच जीत पाए थे जबकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने पहली कोशिश में ही इस मैच को जीत लिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ट्रिपल एच को रिटायर कर सकते हैं

किसी भी सुपरस्टार के पहली बार यह मैच जीतने का मतलब यह है कि उस सुपरस्टार को लंबे वक्त तक पुश मिलने वाला है। इस चीज का सबसे ताजा उदाहरण ड्रू मैकइंटायर हैं जो 2020 रॉयल रंबल विजेता बनने के बाद रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो पहले ही कोशिश में Royal Rumble मैच जीतने में सफल रहे थे।

5- योकोजुना (WWE Royal Rumble 1993)

योकोजुना
योकोजुना

साल 1992 में अपना डेब्यू करने के बाद योकोजुना थोड़े ही समय में WWE के बड़े सुपरस्टार बन गए थे। इसके बाद वह 1993 रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बने और आपको बता दें, यह पहला ऐसा Royal Rumble मैच था जिसके विजेता को रेसलमेनिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलने वाला था। योकोजुना ने 1993 Royal Rumble मैच में 27वें नंबर पर एंट्री करते हुए 7 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी छोड़ने से पहले बेकार आईडिया दिए गए थे

इस मैच में योकोजुना को एक ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया गया था और इस मैच के आखिरी पलों में जब रैंडी सैवेज ने योकोजुना को एल्बो ड्रॉप देकर उन्हें पिन करने की कोशिश की तो उन्होंने इतनी जोर से किकआउट किया कि रैंडी सैवेज टॉप रोप से रिंग के बाहर जा गिरे। इस प्रकार, योकोजुना यह रॉयल रंबल मैच जीतने में सफल रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- क्रिस बेनोइट (WWE Royal Rumble 2004)

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट ने पहले WWE Royal Rumble मैच में नंबर 1 पोजिशन पर एंट्री करते हुए इस मैच को जीता था। बेनोइट इस मैच में 62 मिनट तक टिके थे और इस दौरान उन्होंने 6 भीमकाय सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। बेनोइट के हाथों एलिमिनेट होने वाले आखिरी सुपरस्टार बिग शो थे और आपको बता दें, इस मैच में क्रिस बेनोइट के परफॉर्मेंस को रॉयल रंबल पीपीवी के इतिहास का सबसे महानतम परफॉर्मेंस माना जाता है।

3- ब्रॉक लैसनर (WWE Royal Rumble 2003)

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने WWE Royal Rumble 2003 में डबल ड्यूटी निभाई थी और आपको बता दें, रॉयल रंबल मैच में उतरने से पहले लैसनर ने सिंगल्स मैच में बिग शो को हराया था। इसके बाद लैसनर ने रॉयल रंबल मैच में 29वें नंबर पर एंट्री करते हुए 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर मैच जीत लिया।

इस मैच में लैसनर का मैट हार्डी को एलिमिनेट करना काफी शानदार लम्हा था जहां लैसनर ने मैट को F5 देते हुए उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया था। वहीं, ब्रॉक के हाथों सबसे आखिर में एलिमिनेट होने वाले सुपरस्टार द अंडरटेकर थे।

2- शिंस्के नाकामुरा (WWE Royal Rumble 2018)

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

SmackDown में अपने उतार-चढ़ाव वाले करियर के बाद शिंस्के नाकामुरा ने WWE Royal Rumble 2018 मैच का हिस्सा बने और आपको बता दें, रोमन के साथ वह इस मैच जीतने के सबसे बड़े दावेदार थे। नाकामुरा इस मैच में करीब 45 मिनट तक टिके और जॉन सीना को एलिमिनेट करने के बाद उन्होंने रोमन रेंस को टॉप रोप से बाहर फेंकते हुए पहली ही कोशिश में रॉयल रंबल मैच को जीत लिया।

1- रिक फ्लेयर (WWE Royal Rumble 1992)

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

WWE में डेब्यू के 6 महीने बाद रिक फ्लेयर को 1992 Royal Rumble मैच में उतरने का मौका मिला और आपको बता दें, इस मैच के विजेता को नया WWF चैंपियन बनाया जाना था। रिक फ्लेयर इस मैच में तीसरे नंबर पर एंट्री करते हुए करीब 1 घंटे तक टिके और इस दौरान उन्होंने 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इस मैच के आखिरी पलों में सिड जस्टिस ने हल्क होगन को एलिमिनेट कर दिया और इसके बाद रिक फ्लेयर ने मैच में बचे आखिरी सुपरस्टार सिड जस्टिस को एलिमिनेट करते हुए मैच जीत लिया।