Create
Notifications

5 WWE स्टार्स जिन्होंने NXT से मेन रोस्टर में आने के बाद अपने कैरेक्टर को पूरी तरह बदल दिया 

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस
reaction-emoji
Subham Pal

NXT सुपरस्टार्स लंबे समय से WWE मेन रोस्टर में आकर बड़े स्टार बन रहे हैं, हालांकि, WWE के मेन रोस्टर में आने से पहले सुपरस्टार्स को NXT में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर खुद को साबित करना होता है। आपको बता दें, वर्तमान समय में WWE के सबसे बड़े स्टार्स और चैंपियंस ने एक वक्त NXT में अपना दबदबा बना रखा था। हालांकि, इनमें से कुछ सुपरस्टार्स का NXT के दिनों में अलग कैरेक्टर और अलग नाम हुआ करता था।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania 36 के विजेताओं की लिस्ट: द अंडरटेकर ने लड़ा था आखिरी मैच, ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे ड्रू मैकइंटायर

WWE यह बात बखूबी जानती है कि फैंस Raw और SmackDown के साथ NXT भी देखा करते हैं,, हालांकि, कंपनी ऐसा दर्शाती है कि जैसे कि मेन रोस्टर के बाहर NXT का कोई अस्तित्व ही नहीं है। यही कारण है कि मेन रोस्टर में आने के बाद कई स्टार्स का कैरेक्टर बदल दिया जाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका NXT से मेन रोस्टर में आने के बाद कैरेक्टर बदल दिया गया।

5- WWE Raw सुपरस्टार मिया यिम / रेकनिंग

मिया यिम रेसलिंग बिजनेस में करीब एक दशक से है और इम्पैक्ट रेसलिंग में अपना नाम बनाने के बाद मिया यिम ने मे यंग क्लासिक के जरिए WWE में जगह बनाई थी। आपको बता दें, मिया यिम NXT में काफी लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करती थी और इस ब्रांड में वह बेबीफेस के भूमिका में थी। वहीं नहीं, Survivor Series के बिल्ड-अप के दौरान मिया यिम मेन रोस्टर में नजर आई थी।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: दिग्गज पर लगा ब्रॉक लैसनर को भड़काने का आरोप, कौन होगा बॉबी लैश्ले का WrestleMania प्रतिदंद्वी

हालांकि, इसके बावजूद भी कंपनी ने उन्हें मेन रोस्टर में भेजने के बाद उनका नाम बदलकर रेकनिंग कर दिया और वर्तमान समय में वह रेट्रीब्यूशन स्टेबल में हील सुपरस्टार की भूमिका निभा रही हैं। मिया यिम के अलावा रेट्रीब्यूशन में शामिल बाकी NXT स्टार्स का नाम भी मेन रोस्टर में आने के बाद बदल दिया गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बिग ई

वर्तमान इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बिग ई ने WWE NXT में साल 2012 में डेब्यू किया था और आपको बता दें, बिग ई NXT में बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में NXT चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस को हराने में कामयाब रहे थे और इसके बाद उन्हें मेन रोस्टर में भेज दिया गया।

हालांकि, मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद बिग ई ने खुद को हील सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर लिया और उन्होंने जॉन सीना पर हमला करने के बाद खुद को डॉल्फ जिगलर का बॉडीगार्ड बना लिया था।

3- WWE सुपरस्टार कार्मेला

कार्मेला NXT में शुरूआती समय में एंजो अमोरे & बिग कैस के मैनेजर की भूमिका में थी। हालांकि, बिग कैस & एंजो अमोरे को बिना कार्मेला के ही WWE मेन रोस्टर में भेज दिया गया। इसके बाद कार्मेला ने NXT विमेंस डिवीजन में बेबीफेस स्टार के रूप में अपना दबदबा बनाना शुरू किया।

आपको बता दें, 2016 WWE ड्राफ्ट के जरिए कार्मेला को मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया और मेन रोस्टर में आने के बाद ही उन्होंने हील टर्न ले लिया था। इसके बाद उन्होंने कुछ मैच लड़ने के बाद निकी बैला पर हमला करते हुए उनके साथ फ्यूड की शुरूआत कर दी थी।

2- WWE SmackDown स्टार लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन भी उन कुछ विमेंस स्टार्स में शामिल हैं जिनके WWE मेन रोस्टर में आने के बाद उनके कैरेक्टर में बड़ा बदलाव देखने को मिला था। आपको बता दें, मॉर्गन NXT में काफी लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करती थी और उन्होंने साल 2019 में WWE SmackDown का हिस्सा बनाया गया था।

आपको बता दें, मॉर्गन का मेन रोस्टर डेब्यू साराह लोगन और रूबी रायट के साथ हुआ था। आपको बता दें, रायट स्क्वॉड ने अपने डेब्यू के बाद बैकस्टेज कई विमेंस स्टार्स पर हमला कर खुद को हील सुपरस्टार्स के रूप में स्थापित कर लिया था।

1- पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस NXT से WWE मेन रोस्टर में आने वाले सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। आपको बता दें, सैथ को उनके NXT करियर के दौरान बेबीफेस चैंपियन के रूप में बुक किया गया है और अगस्त 2012 में वह पहले NXT चैंपियन बनने में भी कामयाब रहे थे।

हालांकि, कुछ महीनों बाद सैथ ने अपने कैरेक्टर और लुक में बदलाव करते हुए द शील्ड के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। इसके बाद सैथ ने हील सुपरस्टार के रूप में शील्ड ब्रदर्स के साथ मिलकर मेन रोस्टर में दबदबा बनाया।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...