Create
Notifications

WrestleMania 36 के विजेताओं की लिस्ट: द अंडरटेकर ने लड़ा था आखिरी मैच, ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे ड्रू मैकइंटायर 

द अंडरटेकर, ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर
द अंडरटेकर, ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

WWE रेसलमेनिया 36 (WrestleMania 36) कई मायनों में खास और बाकी WrestleMania इवेंट्स से बिल्कुल अलग था। कोरोना महामारी की वजह से इस शो का आयोजन पहली बार बिना फैंस के कराया गया और इस शो के दौरान द अंडरटेकर (The Undertaker) ने अपना आखिरी मैच लड़ा था। दो दिनों तक चले इस इवेंट के प्री शो में केवल दो मैच कराए गए थे।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: दिग्गज पर लगा ब्रॉक लैसनर को भड़काने का आरोप, कौन होगा बॉबी लैश्ले का WrestleMania प्रतिदंद्वी

पहले दिन हुए प्री शो मैच में सिजेरो ने ड्रू गुलक को हराया था जबकि दूसरे दिन हुए प्री शो मैच में लिव मॉर्गन ने नटालिया को मात दी थी। आइए WrestleMania 36 में जीत दर्ज करने वाले सुपरस्टार्स पर एक नजर डालते हैं।

1- एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस (WWE WrestleMania 36)

निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस
निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस WrestleMania 36 मे द काबुकी वॉरियर्स को हराकर नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनी थी। हालांकि, एलेक्सा ब्लिस ने द फीन्ड के साथ आने के बाद ही निकी से अलग हो गई थी और ब्लिस से अलग होने के बाद निकी को मौके मिलना बंद हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन को बेबीफेस टर्न लेना चाहिए और 2 कारण क्यों हील सुपरस्टार ही बने रहना चाहिए

2- WWE सुपरस्टार इलायस

इलायस और किंग कॉर्बिन
इलायस और किंग कॉर्बिन

इलायस ने WrestleMania 36 में किंग कॉर्बिन को हराकर सभी को चौंका दिया था। हालांकि, इलायस यह मैच इसलिए जीत पाए थे क्योंकि कॉर्बिन रेफरी के साथ बहस करने में व्यस्त थे और इलायस ने इसका फायदा उठाते हुए उन्हें रोल अप करते हुए मैच जीत लिया था।

3- बैकी लिंच

बैकी लिंच और शायना बैजलर
बैकी लिंच और शायना बैजलर

बैकी लिंच ने इस शो के दौरान शायना बैजलर का सामना किया था और अफवाह थी कि शायना यह मैच जीतकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनेंगी। हालांकि, बैकी, शायना को रोलअप करते हुए मैच जीतने में कामयाब रही थी। बैकी लिंच लंबे समय से WWE से ब्रेक पर हैं लेकिन उनकी वापसी अब ज्यादा दूर नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार सैमी जेन (WrestleMania 36)

सैमी जेन
सैमी जेन

सैमी जेन ने WrestleMania 36 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया था और हैरानी की बात यह है कि वह इस मैच में ब्रायन को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। वर्तमान समय में जेन ने WWE SmackDown में किंग कॉर्बिन के साथ टीम बना ली है।

5- जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन
जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने WrestleMania 36 में ट्रिपल थ्रेट लैडर मैच में कोफी किंग्सटन और जिमी उसो के खिलाफ WWE SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड किया था। मॉरिसन किसी तरह यह मैच जीतकर अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे और वर्तमान समय में वह द मिज के साथ Raw का हिस्सा हैं।

6- केविन ओवेंस (WWE WrestleMania 36)

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस ने इस इवेंट में नो डिसक्वालिफिकेशन मैच में सैथ रॉलिंस का सामना किया था। हालांकि, शुरूआत में यह नो डिसक्वालिफिकेशन मैच नहीं था लेकिन मैच के डिसक्वालिफिकेशन में समाप्त होने के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ और ओवेंस, रॉलिंस को स्टनर देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

7- पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन (WrestleMania 36)

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

रोमन रेंस के WrestleMania 36 में हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से अपना नाम वापस लेने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग के खिलाफ इस मैच में जगह बनाई थी। आपको बता दें, स्ट्रोमैन इस मैच में गोल्डबर्ग को 4 पॉवरस्लैम देकर पिन करते हुए यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

8- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने अपने WWE करियर के आखिरी मैच में एजे स्टाइल्स का सामना किया था और इस मैच के लिए वह अमेरिकन बैडेस कैरेक्टर में नजर आए थे। हालांकि, इस मैच के दौरान स्टाइल्स की मदद करने के लिए गैलोज & एंडरसन मौजूद थे लेकिन ये दोनों भी डैडमैन को यह मैच जीतने से रोक नहीं पाए थे।

9- शार्लेट फ्लेयर (WWE WrestleMania 36)

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर ने 2020 Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania 36 में उस वक्त की WWE NXT चैंपियन रिया रिप्ली को चैलेंज कर सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद शार्लेट ने मैच में रिया रिप्ली को फिंगर 4 मूव में जकड़कर मैच जीतते हुए नई NXT चैंपियन बनने में कामयाब रही थी।

10- एलिस्टर ब्लैक (WWE WrestleMania 36)

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक ने WrestleMania 36 में बॉबी लैश्ले का सामना किया था। इस मैच के दौरान उस वक्त लैश्ले की पत्नी रही लाना भी मौजूद थी। हालांकि, WWE विमेंस स्टार लाना की वजह से लैश्ले का ध्यान भटकने का फायदा उठाकर ब्लैक उन्हें ब्लैक मास मूव देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, ब्लैक लंबे वक्त से WWE में नजर नहीं आए हैं और कंपनी में उनका भविष्य अनिश्चित है।

11- ओटिस (WWE WrestleMania 36)

ओटिस और मैंडी रोज
ओटिस और मैंडी रोज

WWE सुपरस्टार ओटिस ने WrestleMania 36 में डॉल्फ जिगलर का सामना किया था। मैच के दौरान सोन्या डेविल की मौजूदगी से ओटिस को काफी परेशानी हो रही थी। हालांकि, जल्द ही ओटिस की मदद करने मैंडी रोज वहां आ गई और मैंडी की मदद से ओटिस जिगलर को फिनिशिंग मूव देकर मैच जीतने में कामयाब रहे।

12- WWE लैजेंड ऐज

ऐज
ऐज

ऐज Royal Rumble 2020 में वापसी के बाद WrestleMania 36 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच का हिस्सा थे। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी। आखिर में, ऐज यह मैच जीतने में कामयाब रहे और इस साल WrestleMania में वह यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच का हिस्सा हैं।

13- द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (WWE WrestleMania 36)

Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच
Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच

स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने WrestleMania 36 में एंड्राडे & ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ मैच में अपना Raw टैग टीम टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और स्ट्रीट प्रॉफिट्स आसानी से यह मैच जीतते हुए अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे।

14- बेली (WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बेली और साशा बैंक्स
बेली और साशा बैंक्स

बेली ने WrestleMania 36 में फेटल 5 वे मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। यह बात तो पक्की थी कि 5 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ बेली को अपना टाइटल डिफेंड करने में मुश्किलें आने वाली थी। हालांकि, साशा बैंक्स की मदद से आखिर में वह लेसी इवांस को पिन करते हुए मैच जीतने में सफल रही थी।

15- द फीन्ड ब्रे वायट (WrestleMania 36)

जॉन सीना और द फीन्ड
जॉन सीना और द फीन्ड

WrestleMania 36 में WWE लैजेंड जॉन सीना ने सिनेमैटिक मैच में द फीन्ड का सामना किया था। इस पूरे ही मैच के दौरान द फीन्ड, सीना के साथ माइंड गेम खेलते हुए दिखाई दे रहे थे। आखिर में, द फीन्ड ने सीना को मैंडिबल क्लॉ देने के बाद सिस्टर एबीगेल मूव देते हुए मैच जीत लिया था।

16- पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (WWE WrestleMania 36)

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। मैकइंटायर ने 2020 Royal Rumble मैच जीतकर इस मैच में अपनी जगह बनाई थी। आपको याद दिला दें, Royal Rumble मैच से ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करने वाले सुपरस्टार भी मैकइंटायर ही थे, हालांकि, इस चीज में रिकोशे ने मैकइंटायर की मदद की थी। इसके बाद शोज ऑफ शोज में हुए मैच में ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉक लैसनर के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस द्वारा WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेहतरीन मैच

हालांकि, यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला था लेकिन इस मैच के दौरान ढेर सारा एक्शन देखने को मिला था। वहीं, मैच के आखिर में मैकइंटायर, लैसनर को लगातार तीन क्लेमोर किक देकर मैच जीतते हुए नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, मैकइंटायर को चैंपियन बनते हुए देखना काफी इमोशनल पल था लेकिन इस यादगार घटना का साक्षी बनने के लिए एरीना में लाइव ऑडियंस मौजूद नहीं थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...