Create
Notifications

रोमन रेंस द्वारा WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेहतरीन मैच 

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

रोमन रेंस (Roman Reigns) को WWE मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद से ही उन्हें काफी पुश दिया गया है और विंस मैकमैहन ने यह चीज पक्की की है कि हर साल WrestleMania में रोमन रेंस का मुकाबला बड़े सुपरस्टार्स से कराया जाए। पिछले साल भी WrestleMania में रोमन रेंस का मुकाबला गोल्डबर्ग जैसे बड़े स्टार के खिलाफ होना था, हालांकि, रोमन के मैच से नाम वापस लेने की वजह से यह मैच नहीं हो पाया था।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा गढ़ी गई 5 झूठी बातें जिन्हें फैंस आज भी सच मानते हैं

इस साल भी शोज ऑफ शोज में ट्राइबल चीफ, ऐज जैसे दिग्गज सुपरस्टार के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं। WWE में छोटे से करियर में ही द बिग डॉग कई शानदार मैचों का हिस्सा रहे हैं और इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस द्वारा WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेहतरीन मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

3- रोमन रेंस vs ट्रिपल एच (WWE WrestleMania 32)

youtube-cover

रोमन रेंस ने WrestleMania 32 में WWE चैंपियनशिप मैच में ट्रिपल एच का सामना किया था। इससे पहले रोमन रेंस Royal Rumble मैच में अपना टाइटल हार गए थे। हालांकि, द बिग डॉग के टाइटल हारने के पीछे ट्रिपल एच की बहुत बड़ी भूमिका थी। यही कारण है कि रोमन उनसे अपना बदला लेने चाहते थे।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: रोमन रेंस के फैक्शन को ज्वाइन कर सकता है Raw सुपरस्टार, Fastlane में दो पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस के बीच हो सकता है मैच

वहीं, ट्रिपल एच किसी तरह भी रोमन को इस मैच में हराना नहीं चाहते थे और उनकी मदद करने के लिए स्टैफनी मैकमैहन भी मौजूद थी। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और कई बार स्टैफनी ने भी रोमन का ध्यान भटकाने की कोशिश की। हालांकि, इसका कोई फायदा नहीं हुआ और आखिर में, रोमन, ट्रिपल एच को स्पीयर देते हुए मैच जीत गए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- रोमन रेंस vs द अंडरटेकर (WWE WrestleMania 33)

youtube-cover

WWE WrestleMania जैसे ग्रैंडेस्ट स्टेज पर द अंडरटेकर का सामना करना किसी भी सुपरस्टार के लिए काफी बड़ी बात होती है और रोमन रेंस को भी WrestleMania 33 में इस दिग्गज के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिल चुका है। यही नहीं, इस मैच में द बिग डॉग, डैडमैन को हराकर WrestleMania इतिहास में ब्रॉक लैसनर के बाद उन्हें हराने वाले दूसरे सुपरस्टार बने।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला है

यह मैच लड़ते वक्त फिनोम की उम्र लगभग 51 साल थी, हालांकि, इतनी उम्र होने के बावजूद भी डैडमैन ने इस मैच में काफी अच्छी परफॉर्मेंस दी। इस मैच में रोमन रेंस को उन्हें हराने में काफी परेशानी आ रही थी। आपको बता दें, आखिर में द बिग डॉग ने रोप्स के बीच में दो तीन बार दौड़ लगाकर मोमेंटम हासिल करके डैडमैन को स्पीयर देते हुए जीत हासिल की थी। यह न केवल एक शानदार मैच था बल्कि यह शायद रोमन रेंस के करियर की सबसे बड़ी जीत थी।

1- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस (WWE WrestleMania 31)

youtube-cover

द शील्ड ब्रदर्स से अलग होने के बाद रोमन रेंस WrestleMania 31 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। यह काफी शानदार मैच था और इस मैच के दौरान एक्शन की कोई कमी नहीं थी। आपको बता दें, इस मैच की शुरूआत होते ही ब्रॉक ने रोमन पर दबदबा बना लिया था और इस मैच के दौरान ब्रॉक ने रोमन को कई सुपलेक्स का स्वाद चखाया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला है

यही नहीं, यह मैच इतना हिंसक था कि ब्रॉक लैसनर से चेहरे से खून निकलने लगा था और जब ये दोनों सुपरस्टार्स थककर चूर हो गए तो उस वक्त के मिस्टर मनी इन द बैंक सैथ रॉलिंस ने इस चीज का फायदा उठाने के लिए एरीना में एंट्री की। इसके बाद रॉलिंस अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके इस मैच में शामिल हो गए और वह रोमन को कर्ब स्टॉम्प देकर मैच जीतते हुए नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे। हालांकि, रोमन रेंस यह मैच जीत नहीं पाए लेकिन इस मैच में उनकी परफॉर्मेंस तारीफ के योग्य थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...