Create
Notifications

5 बड़े मैच जो WWE SummerSlam 2021 के मेन इवेंट में देखने को मिल सकते हैं 

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड
रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड
Subham Pal

इस वक्त WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक समरस्लैम (SummerSlam) 2021 को लेकर अफवाहों का बाजार काफी गर्म है। पिछले महीने WrestleMania 37 के दौरान WWE एरीना में करीब एक साल बाद लाइव ऑडियंस की वापसी देखने को मिली थी। हालांकि, इस शो के बाद WWE एक बार फिर थंडरडोम में लौट चुकी है लेकिन अफवाहों की माने तो SummerSlam 2021 में एक बार फिर फैंस की वापसी होते हुए देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: रोमन रेंस का सबसे बड़ा दुश्मन उनके खिलाफ मैच नहीं लड़ना चाहता, जॉन सीना को मैच के लिए ललकारा गया

यही नहीं, खबर यह भी है कि इस साल SummerSlam का आयोजन समय से पहले कराया जा सकता है। अब जबकि, SummerSlam WWE के सबसे बड़े पीपीवी में से एक है, कंपनी ने अभी से ही इस पीपीवी के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस साल SummerSlam को मेन इवेंट कर सकते हैं।

5- SummerSlam 2021 में रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस ने पिछले साल SummerSlam में नए कैरेक्टर में वापसी की थी और ऐसा लग रहा है कि इस साल वह इस पीपीवी में WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में एंट्री करने वाले हैं। इस वक्त रोमन रेंस के लिए कई ड्रीम फ्यूड हैं और इन्हीं ड्रीम फ्यूड्स में से उनका एक फ्यूड सैथ रॉलिंस के खिलाफ भी देखने को मिल सकता है। पिछली बार हील सैथ रॉलिंस और फेस रोमन रेंस का फ्यूड देखने को मिला था, हालांकि, इस बार चीजें उलट होंगी।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown में जिमी & जे उसो के साथ आने के बाद 5 चीजें जो देखने को मिल सकती है

हाल ही के समय में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का कई बार आमना-सामना देखने को मिला है। हालांकि, सैथ इस वक्त हील हैं लेकिन उन्हें अभी फेस टर्न कराने और यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री कराने के लिए काफी समय है। देखा जाए तो सैथ का मसीहा कैरेक्टर फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आ रहा है और उन्हें फेस टर्न कराना ही अच्छा रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs बिग ई (SummerSlam 2021)

इस बात का अंदाजा लगा पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि रोमन रेंस WWE SummerSlam 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में एंट्री करेंगे और शायद वह इस शो को भी मेन इवेंट करने वाले हैं। आपको बता दें, सैथ रॉलिंस के अलावा बिग ई भी SummerSlam में रोमन रेंस के प्रतिदंद्वी हो सकते हैं।

पिछले कुछ महीनों में बिग ई को सिंगल स्टार के रूप में बड़ा पुश दिया गया है और इस दौरान बिग ई ने काफी प्रभावित भी किया है। यही नहीं, WrestleMania 37 में रोमन रेंस vs बिग ई का मैच कराने की अफवाह सामने आई थी। हालांकि, उस पीपीवी में तो यह मैच देखने को तो नहीं मिला लेकिन WWE यह मैच SummerSlam 2021 में करा सकती है।

3- SummerSlam 2021 में रिया रिप्ली vs बैकी लिंच (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप)

WWE में चीजें काफी बदल चुकी हैं और अब विमेंस स्टार्स भी बड़े पीपीवी को मेन इवेंट करने लगी हैं। इसका सबसे ताजा उदाहरण पिछले महीने देखने को मिला जब साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर के मैच ने WrestleMania 37 नाईट 1 को मेन इवेंट किया था।

यही कारण है कि इस साल SummerSlam के मेन इवेंट में रिया रिप्ली, वापस कर रहीं बैकी लिंच के खिलाफ अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड करते हुई दिखाई दे सकती हैं। आपको बता दें, बैकी लंबे वक्त से WWE से बाहर चल रही हैं और SummerSlam 2021 के बिल्ड-अप के दौरान उनकी वापसी देखने को मिल सकती है।

2- SummerSlam 2021 में ड्रू मैकइंटायर vs द फीन्ड ब्रे वायट (WWE चैंपियनशिप मैच)

द फीन्ड ने WWE SummerSlam 2019 में अपने डेब्यू मैच में फिन बैलर को बुरी तरह हराया था। हालांकि, वर्तमान समय में द फीन्ड को सही बुकिंग नहीं मिल रही है लेकिन जल्द ही WWE उन्हें बेहतर तरीके से बुक करना शुरू कर सकती हैं। वहीं, दूसरी तरफ, ड्रू मैकइंटायर WrestleMania Backlash में WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा हैं।

उम्मीद है कि इस मैच में मैकइंटायर, लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए WWE चैंपियन बन सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो WWE SummerSlam 2021 के मेन इवेंट में द फीन्ड vs ड्रू मैकइंटायर का मैच देखने को मिल सकता हैं।

1- SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर (WWE चैंपियनशिप मैच)

WWE SummerSlam 2021 के मेन इवेंट में आखिरकार ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का ड्रीम मैच बुक करने का फैसला कर सकती हैं। आपको बता दें, बॉबी इस साल द मिज को हराकर WWE चैंपियन बने थे और ऐसा लग रहा था कि वह कुछ वक्त तक ही चैंपियन रह पाएंगे। हालांकि, वह WrestleMania 37 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

WWE का लैश्ले को इस तरह बुक करना दर्शाता है कि उनके लिए काफी बड़ा प्लान बनाया जा रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो WWE ने बॉबी लैश्ले से उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रीम मैच कराने का वादा किया था। हालांकि, लैसनर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है लेकिन विंस मैकमैहन जरूरत पड़ने पर उनकी वापसी करा सकते हैं। यही कारण है कि लैसनर SummerSlam 2021 के बिल्ड-अप के दौरान वापसी करके लैश्ले को चैलेंज कर सकते हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...