Create

5 बदलाव जो WWE के हालिया रिलीज के बाद देखने को मिल सकते हैं

बदलाव जो WWE के हालिया रिलीज के बाद देखने को मिल सकते हैं
बदलाव जो WWE के हालिया रिलीज के बाद देखने को मिल सकते हैं

WWE ने हाल में कई रेसलर्स को रिलीज कर दिया है। इसकी वजह से रेसलिंग जगत और रेसलिंग को पसंद करने वाले काफी हैरान थे। इस एक बदलाव के कारण कई रेसलर्स और खासकर ऐसे नामचीन रेसलर्स भी कंपनी से दूर हो गए हैं जिन्हें फैंस का खासा समर्थन प्राप्त था। वहीं कुछ के लिए एक नया किरदार अभी शुरू ही हुआ था।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Hell in a Cell मैच में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को रिटेन करना चाहिए

इन रिलीज को ध्यान में रखते हुए ये कहा जा सकता है कि आनेवाले दिनों में WWE में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। ये बदलाव अलग अलग प्रकार के हो सकते हैं। इन बदलावों से सबको फायदा ही होगा ऐसा जरूरी नहीं है। इस आर्टिकल में हम आपको उन बदलावों के बारे में बताने वाले हैं जो कंपनी में देखने को मिल सकते हैं।

#5 WWE की कई डिवीजन्स में बदलाव होगा

SmackDown की विमेंस डिवीजन में अब सिर्फ कुछ ही रेसलर्स रह गई हैं। इनमें कार्मेला, बेली, बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, और विमेंस टैग टीम चैंपियंस शामिल हैं। साशा बैंक्स काफी वक्त से टीवी पर नहीं नजर आई हैं और वहीं सोन्या डेविल पिछले साल के SummerSlam के बाद से रिंग में नहीं आई हैं।

ये भी पढ़ें: 6 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा होना चाहिए पर वो नहीं हैं

वहीं अगर बात की जाए मिडकार्ड रेसलर्स की तो इसमें बिग ई, अपोलो क्रूज सरीखे रेसलर्स हैं जबकि Raw में इनकी संख्या और भी कम है क्योंकि कंपनी कई रेसलर्स को इस्तेमाल ही नहीं कर रही है। ऐसे में कई डिवीजन्स में बदलाव हो सकते हैं पर क्या ये अच्छे के लिए होंगे या इससे उलट, ये देखना होगा।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने की अपने दुश्मनों की बुरी हालत, दिग्गज ने की धमाकेदार वापसी

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 कहानियों को खत्म किया जाएगा

youtube-cover

एलिस्टर ब्लैक एक लंबे वक्त के बाद वापस आए थे और ऐसे में उम्मीद थी कि उनका किरदार काफी आगे तक जाएगा। बिग ई को कुछ हफ्ते पहले उन्होंने अटैक करके अपनी कहानी को शुरू किया था और इससे पहले कि उसे आगे बढ़ाया जाता, कंपनी ने उन्हें रिलीज कर दिया जो काफी हैरान करने वाली बात थी।

ऐसे में अब बिग ई क्या करें? वहीं नेओमी और लाना अच्छी दोस्त तो थी हीं पर वो विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए भी प्रयास कर रही थीं। लाना और रूबी रायट के रिलीज के बाद दो टैग टीम्स टूट गई हैं। क्या ऐसे में नेओमी अब SmackDown का हिस्सा बनेंगी क्योंकि उनके पति अब वापस आ गए हैं या कुछ और देखने को मिलेगा?

#3 ब्रॉक लैसनर की वापसी के लिए रास्ता बनाया जा रहा है

ब्रॉक लैसनर पिछले साल के बाद से कंपनी में नजर नहीं आए हैं। इस समय ऐसी खबरें हैं कि वो जल्द ही वापसी कर सकते हैं। अगर ऐसा है तो इसका मतलब होगा कि वो तभी वापसी करेंगे जब फैंस वापस आ जाएंगे। फैंस की वापसी लैसनर की वापसी के लिए एक अच्छा समय है क्योंकि वो कंपनी को फायदा पहुँचाते हैं।

बॉबी लैश्ले इस समय WWE चैंपियन हैं और वो एवं फैंस एक लंबे अरसे से लैसनर के साथ एक मैच लड़ना तथा देखना चाहते हैं। ऐसा संभव है कि SummerSlam को लेकर उत्सुकता बढ़ाने के लिए लैसनर को वापस लाया जाए या फिर वो आनेवाले हफ्तों में वापस आ सकते हैं क्योंकि वो जबरदस्त स्टार पावर रखते हैं।

#2 WWE के विरोधियों को इससे फायदा होगा

विंस मैकमैहन ने कई रेसलर्स को रिलीज करके अपने विरोधियों को बैठे बैठे मौके प्रदान कर दिए हैं। AEW और WWE भले ही ये कहें कि वो एक दूसरे से कोई वैमनस्य नहीं रखते हैं या उनके बीच में कोई प्रतियोगिता नहीं है लेकिन ऐसा नहीं है। इन दोनों के बीच में एक हेल्थी कॉम्पीटिशन चल रहा है।

ऐसे कई पूर्व WWE रेसलर्स हैं जो AEW का हिस्सा बन चुके हैं और आनेवाले समय में कई अन्य के भी ऐसा करने के आसार हैं। कई रेसलर्स ने AEW की जगह Impact Wrestling को ज्वाइन किया है और चूँकि AEW अपने रेसलर्स को पार्टनर कंपनियों में लड़ने का मौका देती है तो उससे कई रेसलर्स को अपने मन मुताबिक काम करने का मौका मिलता है जो WWE में मुमकिन नहीं था।

#1 टैलेंट के बावजूद सिर्फ कुछ ही रेसलर्स को आगे बढ़ाया जाता है

कंपनी हर किसी को टैलेंट के बावजूद मौका नहीं देती है और ये बात फैंस को नापसंद आई है। यही वजह है कि कई रेसलर्स के पुश पर उसने कड़ी आपत्ति जताई है। विंस हर किसी को पुश नहीं देते हैं भले ही उस इंसान में गजब का टैलेंट हो और वो एक चैंपियनशिप को अपने नाम करने के योग्य हो।

एलिस्टर ब्लैक ऐसा ही एक नाम हैं जबकि एंड्राडे भी इसी श्रेणी में आते हैं। सिजेरो को डेनियल ब्रायन के कारण पुश मिला लेकिन वो भी अब खत्म सा होता हुआ दिख रहा है। ऐसे में सवाल तो उठता ही है कि अगर रेसलर्स करें तो ऐसा क्या करें कि वो विंस को पसंद आ जाएं और उन्हें मौका मिले।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment