Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो शील्ड के चौथे सदस्य बन सकते हैं

Enter caption

रोमन रेंस की वापसी के बाद अब WWE डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की टीम द शील्ड को फिर से बना सकती है और कंपनी ने इसके संकेत भी दे दिए हैं। पिछली रॉ में डीन एम्ब्रोज़ को मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले, बैरन कार्बिन और इलायस से बचाने के लिए रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस एक साथ रिंग में आए थे और मैकइंटायर के साथियों की धुनाई कर दी थी और ये पूरे यूनिवर्स के लिए हैरान कर देने वाला था।

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अब शील्ड में चौथे सदस्य की एंट्री करवाने की सोच रहा है और ये हमें बहुत जल्द देखने को मिल सकता है। हालांकि शील्ड पहले ही बिहाइंड द सीन्स में जोई मर्क्यूरी को अपना चौथा सदस्य बता चुकी है।

कंपनी जोई को टेलीविजन स्क्रीन में चौथे सदस्य के रूप में यूज़ नहीं कर सकती। इसलिए आइये नज़र डालते हैं उन सुपरस्टारों पर, जो शील्ड के चौथे सदस्य बन सकते हैं।


#4 फिन बैलर

Enter caption

हमारे पास ऐसी कई वजहें हैं जो बताती हैं कि क्यों फिन बैलर शील्ड के चौथे सदस्य के रूप में बेहतरीन साबित होंगे। फास्टलेन में शील्ड के खिलाफ होने वाला हर एक विरोधी चाहे वह बैरन कार्बिन हो या फिर मैकइंटायर हों या फिर इलायस हों इन सभी रैसलरों से फिन बैलर को काफी इश्यू (दिक्कत) है और ये बात उनके शील्ड का चौथा सदस्य होने का रास्ता साफ करती है।

शील्ड के विरोधियों से फिन बैलर का इश्यू होना कंपनी के लिए भी फायदेमंद होगा क्योंकि इस वजह से कंपनी को स्टोरीलाइन में ज्यादा फेरबदल नहीं करने पड़ेंगे।

यदि कंपनी दर्शकों को बेहतरीन स्टोरीलाइन देती है और फिन बैलर शील्ड के नए सदस्य बनते हैं तो कंपनी सफलता की नई ऊंचाइयों को छू सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 EC3

Enter caption

EC3 मेन रोस्टर में डेब्यू कर चुके हैं लेकिन कंपनी के पास फिलहाल EC3 के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं है। EC3 ने फरवरी महीने में रॉ में दो बार डीन एम्ब्रोज का सामना किया था लेकिन ये डीन एम्ब्रोज की स्टोरीलाइन का हिस्सा था। यदि EC3 की शील्ड के चौथे सदस्य के रूप में कल्पना करें तो वो इसमें बेहतरीन साबित होते हुए दिखाई देते हैं क्योंकि उनके पास वो क्षमता है जो उन्हें शील्ड का सदस्य बना सकती है।

पूर्व NXT सुपरस्टार EC3 की माइक स्किल्स काफी जबरदस्त हैं और इसके अलावा वे काफी टैलेंटेड रैसलर हैं। वे शील्ड में आसानी से फिट किये जा सकते हैं और रोमन रेंस की तरह ही शील्ड की ताकत बन सकते हैं।

EC3 की एक और ख़ास बात ये है कि ये शील्ड के हर सदस्य की तरह क्राउड को आकर्षित करने की क्षमता भी रखता है और ये WWE में अपनी जगह पक्की करने के लिए काफी ज्यादा जरूरी भी है।

#3 ब्रे वायट

Enter caption

ब्रे वायट पहले शील्ड का सामना कर चुके है, जब वे वायट फैमिली के लीडर थे। लेकिन फ़िलहाल ब्रे वायट टेलीविजन से दूर हैं और वापस आने के लिए एक बेहतरीन स्टोरीलाइन का इंतज़ार कर रहे हैं। ब्रे वायट के लिए यही सही समय हो सकता है कि वे टीवी पर वापस आएं और अपने पुराने विरोधियों के साथ टीम में शामिल हो जाएं।

ब्रे वायट ने पिछले साल स्टारकेड में अपनी चोट से उबरकर वापसी की थी और इसके बाद फिर उनकी कमबैक की काफी लम्बे समय से अफवाहें उड़ रही हैं। WWE यूनिवर्स को ऐसी उम्मीद थी कि ब्रे वायट TLC में ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अब जब कंपनी शील्ड के चौथे सदस्य की तलाश कर रही है तो ऐसे में ब्रे वायट एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं और इस तरह उनकी वापसी भी हो सकती है। ऐसा बिलकुल भी जरूरी नहीं है कि शील्ड का चौथा सदस्य रोमन, सैथ और डीन से जुड़ा होना चाहिए।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

द शील्ड के सबसे खतरनाक विरोधियों में से एक ब्रॉन स्ट्रोमैन रहे हैं और इनके बीच चली फ्यूड्स काफी मजेदार और बेहतरीन रहती थीं। लेकिन अब शायद सही वक्त आ गया है, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन, शील्ड के चौथे सदस्य बन जाएं।

देखा जाए तो फिन बैलर की तरह ही ब्रॉन का शील्ड के संभावित फ़ास्टलेन प्रतिद्वंदी बैरन कार्बिन, इलायस, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के साथ पुराना कनेक्शन रहा है।

इस तरह WWE की क्रिएटिव टीम के पास ये एक बेहतरीन मौका हो सकता है कि शील्ड में 2018 के मनी इन द बैंक के विजेता रहे ब्रॉन स्ट्रोमैन को जोड़ दिया जाए। वैसे भी ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है जो बताती हो कि शील्ड के चौथे सदस्य लम्बे समय तक टीम में बने रहेंगे तो इस स्थिति में ब्रॉन स्ट्रोमैन को जोड़ा जा सकता है और इस तरह फास्टलेन के दर्शकों की संख्या में भी वृद्धि की जा सकती है।

#1 कर्ट एंगल

Enter caption

आपको पता ही होगा कि कर्ट एंगल पहले भी शील्ड का हिस्सा रह चुके हैं और शायद कंपनी उन्हें एक बार फिर शील्ड का सदस्य बनने का मौका दे। ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता कर्ट एंगल के बारे में ये अफवाहें हैं कि वे रैसलमेनिया 35 के बाद रिटायर हो जाएंगे। तो कंपनी उन्हें रिटायरमेंट से पहले ये बेहतरीन तोहफा दे सकती है।

जैसा हम पहले इस स्लाइड में बात कर चुके हैं कि कंपनी सिर्फ शील्ड के चौथे सदस्य को शामिल करने के बारे में सोच रही है और ये बात भी साफ है कि चौथा सदस्य शील्ड का स्थायी सदस्य नहीं होने वाला है और ये एक तरह से सहीं भी है क्योंकि डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ये तीनों ही शील्ड के लिए 'मोर देन इनफ' हैं और शील्ड को एक नई पहचान दिला चुके हैं।

फिलहाल कर्ट एंगल, बैरन कार्बिन के साथ एक फ़्यूड मे व्यस्त हैं और शायद इनके बीच रैसलमेनिया 35 में मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment