Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विलन बनने के लिए विंस मैकमैहन से गुजारिश की

विंस मैकमैहन और रोमन रेंस
विंस मैकमैहन और रोमन रेंस

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस हील (विलन) और बेबीफेस शब्द को काफी अच्छी तरह से समझते हैं। रेसलिंग की दुनिया एक सुपरस्टार या तो हील के रूप में होगा या फिर बेबीफेस के रूप में। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE हो या फिर कोई और रेसलिंग कंपनी हील और बेबीफेस दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल स्टार्स जो कई WWE सुपरस्टार्स को डेट कर चुकी हैं

WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो एक बेबीफेस के रूप में सफल ना होकर एक हील के रूप में ज्यादा सफल हुए हैं वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनका हील बनने के बाद WWE में करियर बर्बाद हो गया।

कई बार ऐसा भी हुआ जब कंपनी एक सुपरस्टार्स को केवल बेबीफेस के रूप में ही आगे बढ़ाती है लेकिन सुपरस्टार्स अपने कैरेक्टर को लेकर बदलाव की मांग करते हैं। WWE में ऐसे कई सुपरस्टार हैं जो विंस मैकमैहन से अपने कैरेक्टर को बदलने की मांग कर चुके हैं।

इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स की बात करेंगे जिन्होंने विलन बनने के लिए विंस मैकमैहन से गुजारिश की।

5. WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने समरस्लैम 2020 में चौंकाने वाली वापसी करते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड पर अटैक किया। इसके बाद पेबैक पीपीवी में उन्हें ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में जीत हासिल करते हुए यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया। रोमन रेंस वर्तमान में एक बड़े विलन (हील) के रूप में नज़र आ रहे हैं।

View this post on Instagram

Show up and win. @wweshop

A post shared by Joe Anoai aka “Roman Reigns” (@romanreigns) on

लेकिन आप शायद जानते नहीं कि रोमन रेंस इससे पहले विलन बनने की इच्छा जता चुके हैं। डेव मेल्टजर की रिपोर्ट के मुताबिक एक समय रोमन विलन बनने के लिए विंस मैकमैहन से गुजारिश कर चुके थे जिसे तब नकार दिया गया था। लेकिन वर्तमान में WWE ने उन्हें विलन बनाकर उनकी इच्छा पूरी कर दी है। फिलहाल आने वाले कुछ हफ्तों में यह देखना दिलचस्प हो जाएगा कि विलन के रूप में रोमन रेंस कितना सफल हो पाए हैं।

youtube-cover

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में रोमन रेंस के दोस्त हैं

4. स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

यह कहना गलत नहीं होगा कि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं। 90 के दौर में उन्होंने रिंग में अपनी जो पहचान बनाई वह आज भी कामय है। उनकी गिनती कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार्स के रूप में होती है।

ये भी पढ़ें: 9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया है

साल 2014 में स्टोन कोल्ड ने साल 2001 में लिए हील टर्न को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया विलन बनने का आइडिया उनका खुद का था। ऑस्टिन ने बताया कि बेबीफेस के रूप में उन्होंने काफी पैसा कमाया लेकिन उन्हें विलन के रूप में काम करना ज्यादा पसंद था। स्टोन कोल्ड ने आगे बताया कि उनके विलन बनने के आइडिया को विंस मैकमैहन ने स्वीकार कर लिया था।

3. हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

रेसलमेनिया 6 में हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर के बीच मेन इवेंट में एक यादगार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में WWE के दो सबसे बड़े बेबीफेस मुकाबला कर रहे थे। इस मुकाबले को WWE के सभी समय के सबसे शानदार मुकाबलों में से एक के रूप में जाना जाता है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस पर बुरी तरह से हमला किया

इस मुकाबले के एक साल बाद होगन ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने विंस मैकमैहन से अल्टीमेट वॉरियर के खिलाफ हारने के बाद विलन बनने की गुजारिश की थी लेकिन WWE के बॉस विंस मैकमैहन ने इसे नकार दिया था।

2. ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

पिछले दो दशक में ट्रिपल एच ने अपना नाम इस बिजनेस के सबसे बड़े हील के रूप में बनाया है। द गेम के नाम से मशहूर ट्रिपल एच ने WWE में यादगार मुकाबले दिए हैं। वर्तमान में वह NXT को एक नए लेवल पर ले जाने का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो 10 साल के लिए साइन किए गए और 2 जो 15 साल से ज्यादा

ट्रिपल एच ने अपने विलन बनने को लेकर खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने विंस मैकमैहन को यह आइडिया दिया था लेकिन WWE चेयरमैन इस आइडिया को लेकर बिल्कुल भी रोमांचित नहीं थे। हालांकि बाद में विंस इस बात से सहमत हो गए थे।

1. रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

एक्सट्रीम रूल्स 2018 में रैंडी ऑर्टन ने वापसी करते हुए जैफ हार्फी पर अटैक किया था। इसके बाद वह शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में शामिल हुए और यही से उनका हील बनने का सफर शुरू हुआ। इसके बाद ऑर्टन ने हैल इन ए सेल में जैफ हार्फी को हराया।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल स्टार्स जो कई WWE सुपरस्टार्स को डेट कर चुकी हैं

रैंडी ऑर्टन के हील बनने के बाद WrestleVotes की रिपोर्ट सामने आई जहां यह कहा गया कि रैंडी ने खुद ही हील बनने के लिए विंस मैकमैहन से बात की थी। WWE में रैंडी ऑर्टन की गिनती सबसे बड़े विलन सुपरस्टार के रूप में होती है। वह कंपनी के ऐसे सुपरस्टार जो बेबीफेस के साथ विलन के रूप में भी फैंस के पसंदीदा रहे हैं।

Quick Links

Be the first one to comment