Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स और किस मैच के जरिये उनकी सबसे ज्यादा कमाई हुई 

Vince McMahon ultimately pays WWE Superstars
Ishaan Sharma
visit

WWE स्टार्स की कमाई के बारे में फैंस ज्यादा नहीं जानते हैं। दूसरे स्पोर्ट्स में ऐसा नहीं होता है। अगर कोई फुटबॉलर किसी टीम को जॉइन करता है तो फैंस को तुरंत पता लग जाता है कि हर हफ्ते उनकी कमाई कितनी होने वाली है। WWE के रेसलर्स के कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से उन्हें हर साल तय किए गए पैसे मिलते हैं चाहे वो कोई मुकाबला लड़े या ना लड़े। इसके अलावा रेसलर्स को WWE में मुकाबले लड़ने, मर्चेंडाइज सेल्स और दूसरे WWE इवेंट्स के लिए भी पैसे मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो क्रिस जैरिको अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

आमतौर पर रेसलर्स अपनी कमाई के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं देते हैं मगर कुछ रेसलर्स ने ये जरूर बताया है कि उनके लिए कौनसा मैच सबसे ज्यादा फ़ायदेमंद रहा है। इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसे 5 रेसलर्स के बारे में और किस मुकाबले में उन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की।

#5 WWE हॉल ऑफ़ फेमर जैरी लॉलर

जैरी लॉलर ने साल 2017 में Dinner With the King पॉडकास्ट के जरिये फैंस को बताया था कि उन्होंने रेसलमेनिया 27 में माइकल कोल के खिलाफ लड़ने के लिए WWE से 130000 डॉलर्स लिए थे जोकि करीब 90 लाख रुपए होते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स द्वारा अपने करियर में की गईं सबसे बड़ी गलतियां

ये मैच विंस मैकमैहन को जरा भी पसंद नहीं आया था मगर इसके बावजूद उन्होंने किंग को इतने सारे पैसे दिए थे। WWE में आने से पहले भी लॉलर का एक शानदार इन-रिंग करियर था मगर अब वह यहाँ नहीं लड़ सकते हैं। लॉलर के अनुसार WWE के डॉक्टर्स उन्हें कभी क्लियर नहीं करने वाले हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कभी रिंग में लड़ते हुए उनकी हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है तो इससे WWE को काफी ज्यादा नुक्सान हो सकता है। आज से कुछ साल पहले लॉलर को WWE प्रोग्रामिंग के दौरान कार्डियक अरेस्ट हो गया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनका WWE से बाहर भी बिजनेस चल रहा है

#4 क्रिस जैरिको

youtube-cover

इस बात को तो सभी जानते हैं कि WWE सुपरस्टार्स की सबसे ज्यादा कमाई अक्सर रेसलमेनिया में होती है। ये कंपनी का सबसे बड़ा शो होता है और इसमें परफॉर्म करने वाले हर रेसलर को ज्यादा पैसे दिए जाते हैं। जैरिको के साथ भी ऐसा ही हुआ था।

हालाँकि उन्हें WWE Invasion पे-पर-व्यू के लिए काफी सारे पैसे दिए गए थे। शो में उन्होंने 10 मैन टैग टीम मैच लड़ा था। जैरिको ने ये तो नहीं बताया कि कंपनी ने उन्हें कितने पैसे दिए थे। हालाँकि उन्होंने ये जरूर कहा कि रेसलमेनिया 28 के मैन इवेंट मैच के लिए उन्हें जितने पैसे दिए गए थे उतने ही पैसे अगले साल मेनिया में उन्हें फैन्डैंगो के खिलाफ लड़ने के लिए मिले थे।

#3 अर्न एंडरसन

youtube-cover

अर्न एंडरसन को जिम क्रोकेट प्रोमोशंस ने डस्टी रोड्स के खिलाफ एक मैच लड़ने के लिए 25000 डॉलर्स देने का वादा किया था। हालाँकि मैच खत्म होने के 90 दिनों बाद उन्हें उनके पैसे मिले जोकि बताई गई रकम से आधे थे। उस समय के 12500 डॉलर्स को मौजूदा समय के रुपयों में देखा जाए तो करीब 17 लाख बनते हैं।

ये एक मैच के जरिये की गयी उनके करियर की सबसे बड़ी कमाई थी।

#2 द बिग शो

youtube-cover

द बिग शो को रेसलमेनिया 24 में फ्लॉयड मेवेदर के खिलाफ लड़ने के लिए बहुत पैसे दिए गए थे। शो ने इस बात का खुलासा 2016 में किया था। उन्होंने ये तो नहीं बताया कि उनकी कमाई कितनी हुई थी मगर कहा जा सकता है कि उस दिन शो ने सिर्फ एक मैच से करोड़ो रुपए कमा लिए थे।

मैच में उनके विरोधी को भी इतनी ही रकम दी गई

#1 जेसे वेंचुरा

Jesse Ventura officiated the WWE SummerSlam 1999 main event

वेंचुरा जब मिनेसोता के गवर्नर थे तब उन्हें एक मैच के लिए WWE में वापस बुलाया गया था। हालाँकि उन्होंने कोई मुकाबला नहीं लड़ा बल्कि सिर्फ एक रेफरी का काम किया था। मैच मैनकाइंड, ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच था।

वेंचुरा ने आगे चलकर बताया कि उन्होंने अपने रेसलिंग करियर के दौरान इतनी कमाई नहीं की जितना एक मैच में रेफरी बनकर किया।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now