Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ने से पूरी तरह बदल गया

WWE
WWE
ANALYST

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। अगर WWE को सफलता हासिल करनी है तो उन्हें नए स्टार्स बनाने होंगे। WWE ने पिछले कई सालों में काफी स्टार्स को बेहतर बनाने में मदद की है। कई सारे सुपरस्टार्स का करियर WWE में सफलता हासिल करने से आगे पहुंचा है। WWE में सुपरस्टार्स को बेहतर दिखाने के लिए दिग्गजों को अहम किरदार निभाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें;- WWE Raw में मौजूद सभी सुपरस्टार्स की लिस्ट: रैंडी ऑर्टन, एलेक्सा ब्लिस, ड्रू मैकइंटायर समेत कई दिग्गज शामिल

कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें दिग्गजों पर बड़ी जीत मिली और इसके बाद उनका करियर पूरी तरह से बदल गया। काफी बार ऐसे भी मौके आए हैं जब WWE ने सुपरस्टार्स को बेहतर दिखाने की कोशिश की है। साथ ही उन मौकों से ही नए स्टार्स को टॉप पर पहुंचने में मदद मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनका करियर दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ने से बदल गया।

5- ट्रिपल एच vs बतिस्ता (WWE WrestleMania 21)

बतिस्ता ने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। उन्हें इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। अपने शुरुआती WWE करियर में वो उतने सफल नहीं हुए थे लेकिन ट्रिपल एच की फैक्शन इवोल्यूशन में आने बाद इस सुपरस्टार का कद बढ़ गया। उन्होंने मिलकर 2003 और 2004 में Raw ब्रांड के अंदर जबरदस्त तरीके से काम किया। इसके बावजूद 2005 में बतिस्ता ने Royal Rumble जीता था।

ये भी पढ़ें:- 380 दिन तक चैंपियन रहने वाले WWE दिग्गज ने MITB में होने वाले खतरनाक मैच से पहले अपने दुश्मन पर साधा निशाना

उस समय ट्रिपल एच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे और लग रहा था कि वो अपने साथी को नहीं चुनेंगे। इसके बावजूद उन्होंने ट्रिपल एच को चुना। उन्होंने ट्रिपल एच को WrestleMania 21 में हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। बड़े इवेंट में उन्हें दिग्गज पर जीत मिली थी और उन्होंने शानदार काम किया था। WWE में टॉप स्टार बनने के लिए ट्रिपल एच ने उनकी मदद की।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 5 NEXT
Edited by Ujjaval Palanpure
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now