Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ने से पूरी तरह बदल गया

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। अगर WWE को सफलता हासिल करनी है तो उन्हें नए स्टार्स बनाने होंगे। WWE ने पिछले कई सालों में काफी स्टार्स को बेहतर बनाने में मदद की है। कई सारे सुपरस्टार्स का करियर WWE में सफलता हासिल करने से आगे पहुंचा है। WWE में सुपरस्टार्स को बेहतर दिखाने के लिए दिग्गजों को अहम किरदार निभाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें;- WWE Raw में मौजूद सभी सुपरस्टार्स की लिस्ट: रैंडी ऑर्टन, एलेक्सा ब्लिस, ड्रू मैकइंटायर समेत कई दिग्गज शामिल

कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें दिग्गजों पर बड़ी जीत मिली और इसके बाद उनका करियर पूरी तरह से बदल गया। काफी बार ऐसे भी मौके आए हैं जब WWE ने सुपरस्टार्स को बेहतर दिखाने की कोशिश की है। साथ ही उन मौकों से ही नए स्टार्स को टॉप पर पहुंचने में मदद मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनका करियर दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ने से बदल गया।

5- ट्रिपल एच vs बतिस्ता (WWE WrestleMania 21)

बतिस्ता ने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। उन्हें इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। अपने शुरुआती WWE करियर में वो उतने सफल नहीं हुए थे लेकिन ट्रिपल एच की फैक्शन इवोल्यूशन में आने बाद इस सुपरस्टार का कद बढ़ गया। उन्होंने मिलकर 2003 और 2004 में Raw ब्रांड के अंदर जबरदस्त तरीके से काम किया। इसके बावजूद 2005 में बतिस्ता ने Royal Rumble जीता था।

ये भी पढ़ें:- 380 दिन तक चैंपियन रहने वाले WWE दिग्गज ने MITB में होने वाले खतरनाक मैच से पहले अपने दुश्मन पर साधा निशाना

उस समय ट्रिपल एच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे और लग रहा था कि वो अपने साथी को नहीं चुनेंगे। इसके बावजूद उन्होंने ट्रिपल एच को चुना। उन्होंने ट्रिपल एच को WrestleMania 21 में हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। बड़े इवेंट में उन्हें दिग्गज पर जीत मिली थी और उन्होंने शानदार काम किया था। WWE में टॉप स्टार बनने के लिए ट्रिपल एच ने उनकी मदद की।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- द अंडरटेकर vs रोमन रेंस (WrestleMania 33)

द अंडरटेकर और रोमन रेंस के बीच WrestleMania 33 में एक धमाकेदार मैच देखने को मिला था। दरअसल, दोनों के बीच चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं था लेकिन फिर भी कंपनी ने इसे मेन इवेंट में तय किया। उन्होंने कई जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। इस दौरान कुछ ऐसे भी पल आए जब लगा कि टेकर जीत दर्ज कर लेंगे।

इसके बावजूद सभी फैंस को बड़ा सरप्राइज मिला। रोमन रेंस ने अंत में अंडरटेकर को हराया और चौंकाने वाली जीत दर्ज की। इस जीत के बाद रोमन का कद अचानक से बढ़ गया। इससे पहले भी वो कंपनी के टॉप स्टार थे लेकिन टेकर जैसे दिग्गज को WrestleMania में हराने से साफ हो गया कि इस सुपरस्टार का भविष्य काफी अच्छा रहेगा।

3- ट्रिपल एच vs जॉन सीना (WrestleMania 22)

जॉन सीना ने WrestleMania 21 में WWE चैंपियनशिप जीती थी। वो लगातार सुधार कर रहे थे और अगले साल WrestleMania 22 में उनके खिलाफ एक बड़े सुपरस्टार दिखाई दिए। दरअसल, ट्रिपल एच ने जॉन सीना को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। उस समय सीना को उतना अनुभव नहीं था।

दूसरी ओर ट्रिपल एच को WWE में काम करते हुए सालों का अनुभव हो गया था। इस मैच में सभी को बड़ा सरप्राइज मिला। दरअसल, जॉन सीना ने अपने सबमिशन की मदद से ट्रिपल एच को हराकर चैंपियनशिप को रिटेन किया। इस जीत से सीना को सही मायने में टॉप स्टार बनने में मदद ली।

2- द रॉक vs ब्रॉक लैसनर (WWE SummerSlam 2002)

द रॉक अपनी WWE चैंपियनशिप को SummerSlam 2002 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। ब्रॉक लैसनर ने कुछ महीने पहले ही अपना डेब्यू किया था और आते ही कई सारे फैंस का ध्यान खींच लिया था। इसी वजह से लैसनर को दिग्गज के खिलाफ टाइटल के लिए मैच में डाला गया।

इस मैच में द रॉक ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में लैसनर ने सभी को चौंका दिया। दरअसल, ब्रॉक लैसनर ने अपने फिनिशर की मदद से रॉक को धराशाई किया और WWE चैंपियनशिप जीत ली। रॉक ने इस हार के साथ ब्रॉक लैसनर को आगे बढ़ने में काफी मदद की। लैसनर का करियर इस मैच की वजह से बदल गया था।

1- ब्रेट हार्ट vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (WrestleMania 13)

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को King of the Ring बनने के बाद जबरदस्त तरीके से सफलता मिली थी। इसके बावजूद उनके लिए खास पल WrestleMania 13 में आया था। स्टीव ऑस्टिन का सामना ब्रेट हार्ट से हुआ था और शेमरॉक इसमें स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। असल में यह नो DQ सबमिशन मैच था।

इस मैच में उनकी हार हुई। इसके बावजूद बाद में हार्ट ने उनपर हमला जारी रखा और केन शेमरॉक ने उन्हें रोका। ऑस्टिन को फैंस की ओर से अच्छा रिएक्शन मिलने लगा। हार्ट चले गए और फिर ऑस्टिन उठे और उन्होंने शेमरॉक पर ही अपना फिनिशर लगा दिया। सभी के लिए यह बड़ा सरप्राइज था। हार के बावजूद भी फैंस के बीच ऑस्टिन चर्चा का विषय बने थे।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े सुपरस्टार्स जो गलती से WWE में चैंपियनशिप जीत गए थे

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...