Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बैकस्टेज विंस मैकमैहन से तगड़ी बहस हुई

विंस मैकमैहन और ब्रॉक लैसनर
विंस मैकमैहन और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

WWE में बैकस्टेज घटी घटनाएं समय-समय पर पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में चर्चा का विषय बनी रही हैं। इनमें से कई घटनाओं का हिस्सा WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) भी रहे हैं। अक्सर ऐसे भी कई मौके आते हैं जब रेसलर्स द्वारा रिंग में की गई गलती के कारण उन्हें विंस के गुस्से का भी सामना करना पड़ता है।

सभी में थोड़ा अहंकार तो होता ही है और WWE में भी ऐसे कई लोग रहे, जिनके लिए परिस्थितियां बिगड़ने पर अपनी भावनाओं पर काबू रख पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। कई बार कंपनी के सुपरस्टार्स ने गुस्से में अपने बॉस को भी कन्फ्रंट कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके असल जिंदगी में अंडरटेकर के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे

निराश सुपरस्टार्स का ऐसा करना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। इसलिए आइए इस आर्टिकल में जानते हैं उन कुछ WWE सुपरस्टार्स के बारे में जब सुपरस्टार्स ने विंस मैकमैहन को कन्फ्रंट किया।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

ब्रेट हार्ट ने WWE में विंस मैकमैहन को नॉकआउट किया

1997 Survivor Series में ब्रेट हार्ट को शॉन माइकल्स के खिलाफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप गंवानी पड़ी। मुकाबले से पूर्व माइकल्स ने हार्ट के लिए असहमतिपूर्ण टिप्पणी की थी, इसलिए हार्ट ने Survivor Series में माइकल्स के खिलाफ हार स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया था।

हार्ट का उस समय WWE छोड़ WCW में जाना तय था, इसलिए विंस मैकमैहन ने द हिटमैन को बताए बिना ही मैच का परिणाम तय किया। मैच में जब माइकल्स ने शार्पशूटर लगाया, तो रेफरी ने हार्ट के बिना टैप आउट करे ही मैच समाप्ति की घोषणा कर दी थी।

चैंपियनशिप हारने के बाद हार बैकस्टेज लौटे और विंस को अपरकट लगाकर नॉकआउट कर दिया। Broken Skulls Session पॉडकास्ट में उन्होंने बताया, "मैं ड्रेसिंग रूम में बैठा और वहां कई और लोग भी मौजूद रहे। मुझे खुद विश्वास नहीं हो रहा था कि मैंने विंस को नॉकआउट कर दिया है, उनके लिए मैं कुछ भी करने को तैयार था।"

ये भी पढ़ें: 4 कपल्स जिन्होंने WWE में साथ काम करते हुए शादी की

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE के ड्रेस कोड के कारण हार्डकोर हॉली की विंस मैकमैहन से बहस हुई

साल 2004 में WWE ने एक मीटिंग बुलाई, जिसका उद्देश्य ये था कि सुपरस्टार्स के ड्रेस कोड को बदलकर उसमें अच्छा प्रोफेशनल टच दिया जाए। काफी लोग इससे नाखुश भी थे, जिनमें से हार्डकोर हॉली भी एक रहे।

अपनी किताब The Hardcore Truth में उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उनका गिमिक नई ड्रेस कोड पॉलिसी से मेल नहीं खाता था। इसके बावजूद विंस अपनी बात पर अडिग रहे, इस बात पर दोनों के बीच लंबी बहस भी हुई थी।

ब्रॉक लैसनर एक से अधिक बार विंस मैकमैहन को कन्फ्रंट कर चुके हैं

ब्रॉक लैसनर WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। किसी व्यक्ति को इतना फेम मिलने का मतलब उसके विवादों में घिरे रहने की संभावना अधिक होती है। वो एक से ज्यादा बार विंस मैकमैहन को कन्फ्रंट कर चुके हैं।

WWE के प्रोड्यूसर आर्न एंडरसन ने बताया था कि Wrestlemania 31 से पूर्व एक Raw एपिसोड में लैसनर और विंस को एक-दूसरे पर चिल्लाते सुना गया, जिसके बाद द बीट्स बिल्डिंग छोड़ कर चले गए थे।

वहीं Wrestlemania 34 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने के बाद बैकस्टेज लौटने पर उन्होंने चैंपियनशिप बेल्ट को विंस की ओर फेंक दिया था। इसके लिए विंस ने भी पीछे से लैसनर के लिए अपशब्द कहे थे।

COVID-19 की स्थिति को लेकर केविन ओवेंस गुस्सा हुए

विंस मैकमैहन और केविन ओवेंस
विंस मैकमैहन और केविन ओवेंस

COVID-19 महामारी के कारण WWE पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ा था, इसके कारण कंपनी को क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स (एरीना में लाइव ऑडियंस का मौजूद ना होना) का आयोजन करवाना पड़ा। इसलिए फैंस के बजाय डेवेलपमेंट टैलेंट, सुपरस्टार्स को चीयर करता हुआ नजर आता था।

कुछ लोफग मास्क नहीं पहनते थे और कुछ सोशल डिस्टेन्सिंग का भी ख्याल नहीं रखते थे, इसी कारण केविन ओवेंस को वायरस पॉज़िटिव पाया गया था। इसके लिए उन्होंने विंस मैकमैहन को कन्फ्रंट किया और कहा कि COVID-19 के लिए और भी कड़े नियम तैयार किए जाने चाहिए, इसलिए विंस ने उसके बाद नियम तोड़ने पर रेसलर्स पर जुर्माना लगाना शुरू कर दिया था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन खुद को मिल रही स्टोरीलाइंस से निराश थे

2019 Royal Rumble पीपीवी के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन खुद को मिलने वाली स्टोरीलाइंस से खुश नहीं थे। Notsam Wrestling Podcast में उन्होंने बताया था कि निराशा में वो एक प्रोडक्शन मीटिंग में जा घुसे थे।

स्ट्रोमैन के मूड को भांपते हुए मैकमैहन ने सभी को मीटिंग रूम से बाहर भेज दिया था। दोनों के बीच 45 मिनट तक बात चलती रही और द मॉन्स्टर अमंग मेन ने ये भी कहा कि विंस ने उनसे किसी परिवार के सदस्य की तरह बात की थी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...