जानिए कौन से 5 WWE Superstars हैं जिनका कॉन्ट्रैक्ट साल 2024 में खत्म हो रहा है

WWE के इन दोनों सुपरस्टार्स का कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही खत्म हो सकता है
कई WWE सुपरस्टार्स के कॉन्ट्रैक्ट इस साल समाप्त हो रहे हैं

WWE: WWE के साथ काम करना हर रेसलर का सपना होता है। कंपनी के साथ काम करने के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट की जरूरत होती है और उसकी एक एक्सपाइरी डेट होती है। WWE के साथ काम करने वाले ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें फैंस ने हमेशा के लिए कंपनी का हिस्सा माना था। वह भी पिछले कुछ वर्षों में दूसरी कंपनियों के लिए काम करने लगे थे।

2024 में एक तरफ जहां कंपनी बड़े रिकॉर्ड बना रही है वहीं कई ऐसे रेसलर्स भी हैं जिनका कॉन्ट्रैक्ट इस साल खत्म हो रहा है। इस आर्टिकल में हम उन पांच रेसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका कॉन्ट्रैक्ट 2024 में खत्म होने वाला है:

#5) WWE सुपरस्टार शेमस का कॉन्ट्रैक्ट इस साल खत्म हो रहा है

शेमस को 2022 में फैंस से काफी सम्मान मिलना शुरू हुआ जब उन्होंने यह पहचाना कि केल्टिक वॉरियर अपने साथ क्या हुनर लेकर आते हैं। इसके बाद उन्होंने एक बेबीफेस के तौर पर काम करना शुरू कर दिया जहां उनके कई बड़े नामों के साथ मुकाबले देखने को मिले।

वह पिछले साल अगस्त में एक कंधे की चोट के बाद से रिंग से दूर हैं। ऐसी अटकलें हैं कि वह शायद WWE के साथ आगे साइन ना करें। उनका कॉन्ट्रैक्ट इस साल खत्म हो रहा है। अगर उसमें चोट के समय को भी जोड़ दिया जाए तो भी वह अगले साल जनवरी तक नहीं पहुंच रहा है। वैसे जब तक वह अगला कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं कर लेते तब तक यह कहना मुश्किल है कि शेमस कहां काम करेंगे।

#4 पूर्व WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का कॉन्ट्रैक्ट भी जल्द समाप्त होने वाला है

बैकी लिंच का पिछले पांच साल का काम देखकर फैंस काफी खुश हो सकते हैं। वह पहली बार WrestleMania में हुए विमेंस मेन इवेंट मैच का हिस्सा थीं और यहां पर चैंपियन बनने में भी कामयाब हुई थीं। इसके अलावा वो 2024 में साल के सबसे बड़े इवेंट में रिया रिप्ली को हराना चाहती हैं।

ऐसा लगता है कि 2024 बैकी के लिए काफी शानदार होगा लेकिन वह तब ही संभव हो सकता है जब वह इस समर में अपने कॉन्ट्रैक्ट के खत्म होने से पहले एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लेती हैं। उन्होंने इसी कंपनी में अपने करियर को खत्म करने की इच्छा को जाहिर किया है। ऐसे में यह देखना होगा कि क्या उसको सच करने के लिए वह एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करती हैं या नहीं।

#3 WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो रहा है

सैथ रॉलिंस का कॉन्ट्रैक्ट भी अपनी रियल लाइफ पार्टनर और WWE रेसलर बैकी लिंच के साथ ही खत्म हो रहा है। वह इस समय चोटिल हैं लेकिन फिर भी रिंग में नज़र आते हैं। इसकी वजह से उनका कॉन्ट्रैक्ट एक्सटेंड नहीं किया जा सकता है।

सैथ रॉलिंस भी यह कह चुके हैं कि वह हमेशा WWE के साथ काम करना चाहेंगे। हमने पहले भी देखा है कि रेसलर्स सही मौके पर कंपनियां बदल लेते हैं। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि WWE उनका कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही रिन्यू करें क्योंकि अब उसके खत्म होने में ज्यादा समय नहीं है।

#2 दो बार के पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का भी कॉन्ट्रैक्ट इस साल खत्म हो रहा है

ड्रू मैकइंटायर का हील वर्क बेहद अच्छा है और उन्होंने इससे फैंस को अच्छा मनोरंजन प्रदान किया है। वह सीएम पंक, कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के साथ बेहद जबरदस्त काम कर रहे हैं। अगर उनका कॉन्ट्रैक्ट जल्द रिन्यू नहीं हुआ तो यह सब कुछ खत्म हो जाएगा। वैसे हाल में उनके कॉन्ट्रैक्ट को लेकर एक अपडेट सामने आया है

ड्रू का कॉन्ट्रैक्ट WrestleMania 40 के कुछ समय बाद खत्म हो जाएगा। जब 2014 में वह पिछली बार WWE से दूर हुए थे तो एक बहुत बेहतर और बड़े स्टार बनकर वापस आए थे। इस समय तो वह काफी अच्छा काम कर रहे हैं। अगर वह कंपनी को छोड़कर जाते हैं तो इसकी वजह से WWE की विरोधी कंपनियां उनके चार्म का फायदा उठाकर ट्रिपल एच और उनकी कंपनी को नुकसान पहुंचा सकती हैं। यह कहीं से भी सही नहीं है और WWE यह मौका गंवाना नहीं चाहेगी।

#1 WWE टैग टीम चैंपियन फिन बैलर का कॉन्ट्रैक्ट भी इस साल खत्म हो रहा है

फिन बैलर के काम ने यह साबित किया है कि एक बड़ा कद पाने के लिए आपको वर्ल्ड चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा होने की जरुरत नहीं है। वह 2022 से ही जजमेंट डे के साथ काफी अच्छा काम कर रहे हैं। इसके कारण ही वह दो बार अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियन बन सके हैं।

अगर आप भी उन लोगों में हैं जो फिन के और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको यह बताना जरूरी है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट कुछ ही महीनों में खत्म हो रहा है। ऐसे में अगर वह एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करते हैं तो यह कंपनी और फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं होगी।