Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो रेट्रीब्यूशन को अली से बेहतर तरीके से लीड कर सकते थे

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन
Neeraj sharma
visit

WWE रॉ के हालिया एपिसोड में अली को रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने लाया गया था। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि अली को इस किरदार में देख अधिकतर फैंस चौंक उठे थे। खैर अब स्थिति पूरी तरह साफ हो चुकी है, फिर भी सवाल उठने लाज़िमी हैं कि क्या WWE का अली को रेट्रीब्यूशन का लीडर बनाने का फैसला सही है।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ में सैथ रॉलिंस vs मर्फी की दुश्मनी के 3 संभावित अंत

हम अली की प्रतिभा पर सवाल नहीं उठा रहे हैं। उनकी इन रिंग स्किल्स शानदार हैं और अच्छे प्रोमो देना भी जानते हैं। लेकिन WWE रोस्टर बड़े और अनुभवी स्टार्स से भरा हुआ है, इसलिए क्या किसी अन्य सुपरस्टार को ये भूमिका नहीं सौंपी जानी चाहिए थी।

अली को अधिकांश मौकों पर बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया गया था। फिर एक ही झटके में उनका इतने बड़े हील फैक्शन का लीडर बनना, काफी लोगों को पच नहीं रहा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो रेट्रीब्यूशन के लीडर के तौर पर अली से बेहतर साबित हो सकते थे।

WWE NXT के हेड होने के नाते ट्रिपल एच को बनना चाहिए था रेट्रीब्यूशन का लीडर

बहुत से लोगों का मानना है कि विंस मैकमैहन की रणनीतियां दिशा से भटकती नजर आ रही हैं, वहीं ट्रिपल एच की निगरानी में NXT बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। रेट्रीब्यूशन में NXT सुपरस्टार्स शामिल हैं, इसलिए क्या उस व्यक्ति को इस ग्रुप का लीडर नहीं बनाया जाना चाहिए था जो NXT को लीड करता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी गलतियां जो WWE को ड्राफ्ट 2020 में नहीं करनी चाहिए

खैर फिलहाल WWE ऐसा करने में नाकाम रही है, लेकिन आने वाले हफ्तों या कुछ महीनों में ट्रिपल एच को इस फैक्शन से जोड़े जाने के संकेत सामने आने चाहिए। द गेम और रेट्रीब्यूशन की जुगलबंदी इस ग्रुप को कंपनी की सबसे बड़ी हील टीम बना सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ना चाहते हुए भी हारना पड़ा

समोआ जो

समोआ जो वैसे तो फिलहाल रॉ में एक कमेंटेटर के तौर पर नजर आ रहे हैं। लेकिन मौजूदा परिस्थितियों के हिसाब से WWE को उनकी रिंग में जल्द से जल्द वापसी करवानी चाहिए।

रेट्रीब्यूशन को एक सीरियस कैरेक्टर वाले लीडर की जरूरत थी और गंभीरता समोआ जो में कूट-कूट कर भरी हुई है। समोआ बहुत अनुभवी प्रो रेसलर हैं और उनका साथ पाकर रेट्रीब्यूशन के मेंबर्स को बहुत कुछ सीखने को भी मिल सकता था।

टॉमैसो सिएम्पा

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और टॉमैसो सिएम्पा के बीच हाल ही में ट्विटर पर शब्दों का आदान प्रदान हुआ था। इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हुए कि इनके बीच ट्विटर पर बहस का क्या अर्थ। अगर सिएम्पा रेट्रीब्यूशन के लीडर के तौर पर मेन रोस्टर में आए होते तो स्थिति स्पष्ट रूप से सामने आ सकती थी।

ऑर्टन को भी NXT सुपरस्टार्स के साथ कम करने का मौका मिलता, जिससे पूर्व चैंपियन युवा स्टार्स के करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते थे।

ज़ेलिना वेगा

असुका का WWE करियर इस समय चरम पर है और यही कारण है कि ज़ेलिना वेगा को उनके खिलाफ लगातार हार मिल रही है। ज़ेलिना की प्रोमो स्किल्स बेहतरीन हैं और उनका रेट्रीब्यूशन से जुड़ना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होती क्योंकि इस ग्रुप में पहले से ही फीमेल स्टार्स मौजूद हैं।

अली अभी-अभी विलन बने हैं, लेकिन ज़ेलिना मेन रोस्टर में पिछले 3 सालों से विलन बनी हुई हैं। वहीं एक विमेंस सुपरस्टार के रेट्रीब्यूशन का लीडर बनने से विमेंस डिविजन की अहमियत भी बढ़ जाती।

कर्ट एंगल

कर्ट एंगल काफी समय से NXT के बड़े फैन रहे हैं। वहीं रेट्रीब्यूशन को एक ऐसे लीडर की जरूरत थी दुनियाभर से लोग जानते हों और हर किसी कैरेक्टर में पसंद करते हों। कर्ट पिछले 2 दशकों में WWE के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बने रहे।

उनके जैसे बड़े सुपरस्टार के सामने आने से संभव ही रेट्रीब्यूशन को सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now