Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को सिंगल्स एक्शन में हराया है

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को सिंगल्स एक्शन में हराया है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना को सिंगल्स एक्शन में हराया है
Amit Shukla
visit

WWE एवं रेसलिंग जगत में जॉन सीना (John Cena) एक बड़ा नाम हैं। वो भले ही अब रिंग में कम आ रहे हों लेकिन एक्शन के मामले में वो आज भी काफी अच्छे हैं। उनका काम उन्हें एक लेजेंड के योग्य बनाता है। WWE का चेहरा होने के कारण ऐसे बेहद कम लोग हैं जो सीना को हरा सके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

जॉन ने पिछले एक दशक में कई मैच लड़े हैं लेकिन उन्हें काफी कम लोग ही हरा सके हैं। ऐसे में आइए एक नजर ड़ालते हैं 2017 से उनके सफर पर और ये जानने का प्रयास करते हैं कि ऐसे कौन से रेसलर्स हैं जो इन्हें पिछले कुछ सालों में हराने में कामयाब हुए हैं। क्या ऐसे सुपरस्टार्स हैं या ये महज एक अफवाह है? आइए जानते हैं।

#5 WWE WrestleMania 36 के दूसरे दिन द फीन्ड ने जॉन सीना को हराया था

रेसलिंग जगत में जॉन सीना का नाम काफी बड़ा है और यही बात द फीन्ड के बारे में भी कही जा सकती है। द फीन्ड एक ऐसे रेसलर हैं जो काफी अच्छा काम करते हैं और WrestleMania 36 के दूसरे दिन इनका मुकाबला जॉन सीना से एक फायरफ्लाई फनहॉउस मैच में हो रहा था जो काफी एंटरटेनिंग था।

ये भी पढ़ें: WWE से निकाले गए फेमस सुपरस्टार ने बताया किन रेसलर्स को कर रहे हैं सबसे ज्यादा मिस

ये बात और है कि इस मैच का नतीजा जॉन सीना के पक्ष में नहीं आया पर इस मैच को द फीन्ड की सफलता के तौर पर देखा जाना चाहिए। उन्होंने जिस तरह से मैच को प्रदर्शित किया और जो एक्शन किया वो काफी लाजवाब था। फैंस द फीन्ड की वापसी की उम्मीद कर रहे हैं जो इस साल के WrestleMania में आखिरी बार नजर आए थे।

ये भी पढ़ें: WWE हॉल ऑफ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने बताया वो कौन से दो ड्रीम मैच लड़ना चाहते थे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WrestleMania 34 में द अंडरटेकर ने जॉन सीना को बेहद जल्द हराया

WrestleMania 34 में जॉन सीना और द अंडरटेकर के बीच एक मैच की संभावना थी। जॉन सीना इस दौरान टेकर को चुनौती देते रहे लेकिन टेकर ने लड़ने से इंकार कर दिया। इस बात से जॉन खासे नाराज हुए और उन्होंने शो में एक दर्शक के तौर पर एंट्री की। वो रिंग के किनारे बैठकर मैच देख रहे थे कि तभी उन्हें कुछ खबर मिली।

इसके बाद जॉन तेजी से बैकस्टेज गए और वो रिंग में आए। ऐसे में लगा कि शायद वो फिर से टेकर पर प्रोमो कट करेंगे लेकिन टेकर ने एंट्री की और 16 बार के इस वर्ल्ड चैंपियन को महज मिनटों में ही हरा दिया। ये फैंस को हैरान करने वाला पल था क्योंकि लोग एक अच्छे मैच की उम्मीद कर रहे थे।

#3 WWE Raw में हुए गौंटलेट मैच में सैथ रॉलिंस ने जॉन सीना को हराया था

youtube-cover

19 फरवरी 2018 को Raw में एक मैच हुआ जिसमें एक गौंटलेट मैच का आयोजन किया गया। इस मैच में जॉन सीना भी शामिल थे और रोमन रेंस भी इसमें अपने एक्शन को कर रहे थे। फैंस इसके बावजूद सैथ रॉलिंस को ही इस मैच से याद करते हैं। ये वो मैच था जिसमें सैथ एक घंटे से ऊपर समय तक रिंग में रहे और विजयी भी हुए।

मैच में इन्होंने पहले रोमन रेंस को बाहर किया और फिर सीनेशन के लीडर को हरा दिया। इसकी वजह से रॉलिंस को काफी पुश मिला और वो बेहद पसंद किए जाने लगे। रॉलिंस एक बड़े स्तर के सुपरस्टार हैं। उनके काम को आप शब्दों में नहीं बाँध सकते हैं क्योंकि वो जो भी किरदार करते हैं उसमें धमाल करते हैं।

#2 WWE No Mercy 2017 में रोमन रेंस ने जॉन सीना को हरा दिया था

इस कहानी को रेसलिंग इतिहास में काफी बड़ा माना जा सकता है। इसकी एक बड़ी वजह ये थी कि कंपनी को जॉन सीना को बुलाकर अपने नए चेहरे रोमन रेंस को पुश प्रदान करनी पड़ी थी। रोमन रेंस एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें काफी पसंद किया जाता है लेकिन उन दिनों फैंस इन्हें पसंद नहीं करते थे।

जॉन सीना को इसी परेशानी के हल के तौर पर बुलाया गया था। इन दोनों ने रिंग में जो प्रोमो कट किए उसे उस समय के सबसे अच्छे प्रोमोज में गिना जाता है। रोमन रेंस इन प्रोमोज के दौरान काफी परेशानी में भी आए लेकिन अंततः उन्होंने जॉन सीना को हरा दिया जो अपने आप में एक बड़ी बात है।

#1 1 अगस्त 2017 वाले SmackDown में शिंस्के नाकामुरा ने जॉन सीना को हरा दिया

शिंस्के नाकामुरा ने 2017 में जॉन सीना को हराया था जबकि जिंदर महल उस समय WWE चैंपियन थे। नाकामुरा और सीना के बीच एक मैच हो रहा हो और उस मैच में अगर जॉन हार जाएं तो ये दूसरे रेसलर के लिए बहुत बड़ी बात है। नाकामुरा को इसके बावजूद काफी नारजगी का सामना करना पड़ा था।

दरअसल मैच के दौरान नाकामुरा ने सीना को एक्सप्लोडर सुप्लेक्स हिट किया लेकिन सीना अपने सर के बल जमीन पर गिर पड़े। इसकी वजह से उन्हें कोई नुकसान तो नहीं हुआ और वो नाकामुरा को बचाते हुए भी नजर आए लेकिन बैकस्टेज बैठे लोग नाकामुरा से खासे ख़फ़ा थे। नाकामुरा अब भी एक बड़ी टाइटल जीत से काफी दूर हैं।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now