Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें लाइव टीवी पर फायर किया गया था और उसकी वजह 

WWE पूर्व विमेंस रेसलर्स
WWE पूर्व विमेंस रेसलर्स
reaction-emoji
JITENDRA SINGH

WWE में अभी तक बहुत से रेसलर्स को कंपनी से रिलीज किया गया है। इस साल की शुरुआत में भी कोरोना वायरस महामारी की वजह से कंपनी ने अपने बजट को कम करने के लिए भी बहुत से रेसलर्स को रिलीज किया था। कंपनी में मौजूद कुछ काबिल रेसलर्स को जब बड़ा पुश नहीं दिया जाता है और उन्हें केवल एक मिड-कार्ड रेसलर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है तो वह रेसलर्स कंपनी से खुद रिलीज करने की मांग करते हैं ताकि वह अन्य कंपनी में जाकर अपना बड़ा नाम कर पाए।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिये इशारों-इशारों मे बताई

इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिन्हें लाइव टीवी पर कंपनी से निकाला गया था और इसके साथ ही हम उसकी वजह के बारें में भी बात करेंगे।

5- बेथ फीनिक्स

youtube-cover

2012 में रॉ ब्रांड के एक एपिसोड में विकी गुरेरो ने बेथ फीनिक्स को लाइव टीवी पर कंपनी से निकाल दिया था। 2012 में एजे ली और फीनिक्स के बीच रॉ ब्रांड के एपिसोड मैच देखने को मिला था। इस मैच में फीनिक्स ने जीत हासिल की थी लेकिन विकी गुरेरो को पूर्व चैंपियन का प्रदर्शन पसंद नहीं आया और उन्होंने उन्हें कंपनी से निकाल दिया था। इसके बाद फीनिक्स एक ट्वीट किया था और बताया था कि वह अपने परिवार को समय देने के लिए रेसलिंग से दूर हो रही है।

4- पूर्व WWE स्टार जेम्स एल्सवर्थ

youtube-cover

जेम्स एल्सवर्थ ने स्मैकडाउन ब्रांड की कई मुख्य स्टोरीलाइन में हिस्सा लिया था। एल्सवर्थ ने कार्मेला के साथ भी काम किया था। 2018 में स्मैकडाउन ब्रांड के एक एपिसोड में एल्सवर्थ ने ब्लू ब्रांड की मैनेजर पेज का अपमान किया था और इस वजह से पेज ने उन्हें कंपनी से फायर कर दिया था। कुछ समय बाद में आई रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिएटिव टीम के पास एल्सवर्थ के लिए कोई प्लान नहीं था और इस वजह से कंपनी ने उन्हें इस प्रकार रिलीज करने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो कई बार शादी कर चुके हैं

3- विकी गुरेरो

youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार विकी गुरेरो और स्टैफनी मैकमैहन 2014 में एक स्टोरीलाइन में शामिल थे। इस दौरान रॉ ब्रांड के एपिसोड में पुडिंग मैच देखने को मिला था। इस मैच के बाद विकी गुरेरो को कंपनी से रिलीज कर दिया गया था ताकि वह मेडिकल एडमिनिस्ट्रेशन में अपना करियर आगे बढ़ा सके।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार मिक फोली

youtube-cover

मिक फोली WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक है और इन्होंने अपने रेसलिंग करियर में कई हार्डकोर मैच फाइट किए है। 2000 और 2017 में इन्हें दो बार लाइव टीवी पर कंपनी से निकाला गया था। 2017 में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी की वजह से मिक फोली को कंपनी ने रिलीज कर दिया था ताकि इस सर्जरी के बाद उन्हें आराम के लिए समय मिल सके।

1- मिशेल मैक्कूल

WWE द्वारा 2011 में आयोजित एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में लायला और मिशेल मैक्कूल के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच मी शर्त यह थी कि जो भी सुपरस्टार यह मैच हारेगा उसे WWE से निकाल दिया जाएगा और इस मैच में मिशेल को हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह मिशेल को कंपनी से रिलीज कर दिया गया था और 2019 में दिए गए अपने इंटरव्यू में मिशेल ने इस बारें में बात की थी।

मिशेल ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि बहुत से लोग उन्हें पसंद नहीं करते थे क्योंकि इन लोगों को लगता था कि उन्हें अंडरटेकर की वजह से कंपनी में इतने मौके मिल रहे थे। इस वजह उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में सबका ध्यान खींचा

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...