Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो Impact वर्ल्ड चैंपियंस थे

WWE सुपरस्टार्स जो Impact वर्ल्ड चैंपियंस थे
WWE सुपरस्टार्स जो Impact वर्ल्ड चैंपियंस थे
Amit Shukla

WWE में काम करने वाले कई रेसलर्स कंपनी के साथ काम करने से पहले अन्य कंपनियों के साथ भी काम करते हैं ताकि वो अपने हुनर को दुनिया को दिखा सकें और खुद को बेहतर कर सकें। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो कंपनी को छोड़ने के बाद अन्य कंपनियों में जाकर काम करते हैं ताकि वो खुद को वापसी के काबिल बना सकें।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

ड्रू मैकइंटायर ने भी 2014 में रिलीज किए जाने के बाद खुद पर काम किया और अपने स्किल्स को सुधारा। इससे उन्हें फायदा हुआ और वो बड़ी पावर के साथ वापस आए। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने या तो WWE छोड़कर या उसमें आने से पहले Impact Wrestling में काम किया और वहाँ पर वर्ल्ड चैंपियन भी रहे। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में ही बताने वाले हैं।

#5 WWE और Impact स्टार आर ट्रुथ / रॉन किलिंग्स

आर ट्रुथ इस समय बेहद मजाकिया किरदार करते हैं लेकिन वो हमेशा ही ऐसा करते रहे हों ऐसा नहीं है। आर ट्रुथ ने एक समय पर Impact Wrestling में काम किया और वो वहाँ पर दो बार TNA वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं। ये वो दौर था जब ट्रुथ ने WWE से दूरियाँ बनाई थीं। ट्रुथ इससे पहले एक लंबे समय तक कंपनी के साथ थे।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

24/7 चैंपियन रहने के साथ साथ अबतक ट्रुथ ने कुल 67 बार टाइटल्स अपने नाम किए हैं जिनमें उनकी 24/7 चैंपियनशिप वाली कहानी से जुड़े पल भी शामिल हैं। फैंस इन्हें बेहद पसंद करते हैं और ये देखना होगा कि वो फिर टीवी पर कितनी जल्दी नजर आते हैं क्योंकि वो काफी एंटरटेनिंग हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 एली ड्रेक

17 अगस्त 2007 को एक बीस लोगों के गौंटलेट मैच में एली ड्रेक ने इस टाइटल को जीता और वो छह महीने तक इसे अपने नाम रखने में कामयाब रहे। ये वहाँ भी बेहद पसंद किए जाते थे और WWE में भी इन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। NXT में ये इस समय कैमरन ग्राइम्स के साथ एक लड़ाई का हिस्सा हैं।

ऐसी खबरें हैं कि मिलियन डॉलर मैन टेड डीबियासी जल्द ही मिलियन डॉलर बेल्ट लाने वाले हैं। अगर ऐसा है तो इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए कि ये जल्द ही उस टाइटल को अपने नाम कर लेंगे। अपने प्रोमो से ये किसी भी सेगमेंट को बेहतर बना सकते हैं जो एक बेहद अच्छी बात है।

#3 मिया यिम

ये इम्पैक्ट में जेड के नाम से लड़ाई करती थीं और उस समय इन्होने मार्टी बेल और औसम कॉंग के साथ एक ग्रुप के तौर पर काम किया। इसके बाद वो दौर भी आया जब इनके साथियों को रिलीज कर दिया गया और ये एक सिंगल्स रेसलर बन गईं। इससे इन्हें फायदा हुआ क्योंकि ये अपने प्रदर्शन को दिखा सकीं।

इन्होने एक थ्री वे मैच को जीतकर टाइटल को अपने नाम किया और सत्तासी दिनों तक उसे अपने पास रखा। इसके बाद इनके ग्रुप की पूर्व मेंबर मार्टी बेल ने इनपर अटैक कर दिया और ये टाइटल को हार गईं। ये उसके बाद WWE में नजर आईं और ये बदलाव उनके लिए फायदेमंद साबित हुआ।

#2 फ्रैंकी मोनेट

इस समय ये NXT का हिस्सा हैं और असल जिंदगी में ये जॉन मॉरिसन की पत्नी हैं। इन्होंने कई अन्य प्रोमोशंस में काम किया और खुद को एक बड़ा नाम बनाया। ऐसा शायद ही कोई होगा जो रेसलिंग को जानता हो और उसने इनका नाम ना सुना हो। ये बेहद प्रसिद्ध रेसलर रही हैं और अब भी अच्छा काम कर रही हैं।

फ्रैंकी इम्पैक्ट के अपने दिनों में 377 दिनों तक चैंपियन रहीं और उस समय ये नॉकआउट्स चैंपियन थीं। अगर आप इम्पैक्ट रेसलिंग को नहीं देखते हैं तो आप शायद इस चैंपियनशिप के बारे में नहीं जानते होंगे। इम्पैक्ट में महिला रेसलर्स को नॉकआउट्स कहा जाता है और ये उनके बारे में काफी कुछ बताता है।

#1 रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड को इम्पैक्ट रेसलिंग के फैंस बियर मनी टैग टीम के कारण अच्छे से जानते होंगे। इसमें इनके साथ जेम्स स्टॉर्म थे और वो बेहद अच्छा काम करते थे। इन्होंने अपने प्रदर्शन से वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती और उसे 275 दिनों तक अपने नाम रखा। ये दूसरी बार उस टाइटल को मात्र 111 दिन ही अपने नाम रख सके थे।

इस समय ये SmackDown टैग टीम चैंपियन नहीं हैं क्योंकि हाल में ही ये टाइटल को मिस्टीरियो परिवार के हाथों हार चुके हैं। इनका काम, नाम और अंदाज इन्हें सबसे खास बनाता है और ये देखना होगा कि क्या ये आनेवाले समय में एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर काम कर पाएंगे या ऐसा नहीं होगा।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...