Create

5 WWE सुपरस्टार्स और उनकी विंस मैकमैहन से पहली मुलाकात कैसी रही

जॉन सीना और विंस मैकमैहन
जॉन सीना और विंस मैकमैहन

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री की सबसे जानी-मानी हस्तियों में से एक हैं। प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में कुछ लोग उन्हें एक जीनियस होने की संज्ञा भी देते हैं क्योंकि 1982 में अपने पिता से WWE को खरीदने के बाद उन्होंने इसे स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की सबसे बड़ी ब्रांड्स में से एक बना दिया है।

द रॉक (The Rock), जॉन सीना (John Cena) और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) जैसे रेसलर्स को WWE के कारण ही लोकप्रियता मिली और इनकी सफलता में विंस का भी बहुत बड़ा योगदान रहा। उन्हें अपने कड़े नियमों के कारण असल जिंदगी में भी एक विलन के तौर पर देखा जाता है।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 4 सबसे खराब रेसलर्स

किसी के लिए भी उनसे पहली मुलाकात अलग-अलग तरीकों से यादगार बन सकती है। विंस के साथ पहली मुलाकात ने कई लोगों को जिंदगी भी बदल दी है। इसलिए आइए जानते हैं 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स और उनकी विंस मैकमैहन से पहली मुलाकात के बारे में।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

JBL की WWE के चेयरमैन से पहली मुलाकात

JBL और विंस मैकमैहन
JBL और विंस मैकमैहन

जॉन ब्रैडशॉ लेफील्ड (JBL) ने विंस मैकमैहन से अपनी पहली मुलाकात में अपने कैरेक्टर को लेकर चर्चा की थी। विंस ने उनसे कुछ ऐसा कहा, जिससे संभव ही JBL के मन में WWE को छोड़ने के सवाल भी उमड़ने लगे होंगे, सौभाग्य से वो केवल एक मजाक था।

WWE को दिए इंटरव्यू में JBL ने विंस के साथ पहली मुलाकात को लेकर कहा था कि, "मैं उनके ऑफिस में गया, वहां जेजे डिलन (HR एक्जीक्यूटिव), लिसा वुल्फ़ और विंस मौजूद थे। उन्होंने सीधे तौर पर मुझसे कहा कि वो मुझे 'Bad Guy Ballerina' (अपने समय के मशहूर डांसर) बनाने वाले हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने उनसे कहा कि WWE में आना मेरी जिंदगी का सबसे खराब फैसला था। मैं WCW में जाने से भी इंकार कर चुका था। लेकिन कुछ क्षण बाद ही वो हंसने लगे और कहा, 'हमें भी तुम्हारा Cowboy कैरेक्टर पसंद है।' विंस का कैरेक्टर बहुत करिश्माई है और शायद अन्य लोग भी मेरी बात से सहमत होंगे।"

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

WWE टीवी पर विंस मैकमैहन खुद को एक विलन के रूप में क्यों ना दिखाते हों, लेकिन असल जिंदगी में वो बहुत अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं। WWE विमेंस सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस ने विंस मैकमैहन के साथ बैकस्टेज घटी एक घटना का जिक्र करते हुए कहा था, "मैं मेकअप रूप में अपने बालों पर गुलाबी रंग लगा रही थी। तभी विंस आए और उन्होंने मुझे पूछा कि मैं क्या कर रही हूं। मैंने कहा, 'मैं अपने बालों के निचले हिस्से पर गुलाबी रंग कर रही हूं।' अगले ही पल उन्होंने हंसते हुए कहा, 'तुम्हें लगता है मुझे भी अपने बालों में गुलाबी रंग की जरूरत है।'"

ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर और विंस मैकमैहन
ड्रू मैकइंटायर और विंस मैकमैहन

ड्रू मैकइंटायर के WWE के साथ पहले सफर में भी विंस मैकमैहन उन्हें बड़ा पुश देना चाहते थे। उस समय मैकमेहन की वो इच्छा पूरी नहीं हो पाई, लेकिन उसके करीब एक दशक बाद स्कॉटिश सुपरस्टार WWE के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके हैं।

मैकइंटायर ने विंस के साथ पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा, "वो मेरे पास आए और मुझसे मेरा हालचाल पूछा। मेरे स्कॉटिश अंदाज में बोलने से शायद उन्हें मेरी बातें समझ नहीं आईं, लेकिन मैंने उनका धन्यवाद जरूर किया। मैं हमेशा से सोचता आया था कि विंस से मेरा सामना होगा तो मेरी क्या हालत होगी, मैं तो केवल एक छोटा सा रेसलर हूं।"

डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन और विंस मैकमैहन
डेनियल ब्रायन और विंस मैकमैहन

आपको याद दिला दें कि डेनियल ब्रायन को शॉन माइकल्स WWE में लेकर आए थे। WWE को दिए एक इंटरव्यू में ब्रायन ने बताया था कि जब विंस मैकमैहन ने उन्हें कॉल कर मीटिंग फिक्स करने के बारे में कहा तो उन्हें ये सब किसी मजाक का हिस्सा लग रहा था।

ब्रायन ने कहा, "उनके साथ मीटिंग में कोई घबराहट महसूस नहीं हुई। विंस अक्सर चुप रहकर सामने वाले व्यक्ति को परखते हैं, कुछ लोग उनके इस स्वभाव को देख हड़बड़ाने भी लगते हैं। मगर मैं उन्हें पहले बोलने देना चाहता था। मैं इतना नर्वस था कि 500$ के सूट में भी मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं अच्छे से ड्रेसअप नहीं हूं, क्योंकि विंस मैकमैहन का रुतबा ही ऐसा है।

जॉन सीना

जॉन सीना और विंस मैकमैहन
जॉन सीना और विंस मैकमैहन

2000 के दशक के शुरुआती सालों में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन रिटायर हो चले थे, वहीं कुछ समय बाद ही ब्रॉक लैसनर ने भी WWE को छोड़ अन्य खेलों में सफलता के मौके तलाशने शुरू किए। इसलिए विंस मैकमैहन को कंपनी के लिए एक नए फेस सुपरस्टार की जरूरत थी।

जॉन सीना ने विंस के साथ अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा था कि, "कर्ट एंगल के साथ डेब्यू मैच के दिन मेरी विंस से पहली मुलाकात हुई थी। मुझे असल में मैच नहीं मिलने वाला था, लेकिन आखिरी मौके पर प्लांस में हुए बदलाव के कारण मुझे मैच मिला, लेकिन इससे पहले मुझे विंस से मिलना था। मेरा सिर दोनों ओर से गंजा था और बीच में ब्लॉन्ड हेयर को देख विंस ने बुरा सा रिएक्शन देकर मेरे बालों को काटने का आदेश दिया।"

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment