Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो जेल जा चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जो जेल जा चुके हैं
WWE सुपरस्टार्स जो जेल जा चुके हैं
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार्स रिंग में काफी अच्छा काम करते हैं और इस दौरान लोग उनकी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। हर रेसलर के पास एक अच्छी कहानी हो ये जरूरी नहीं है और WWE में आने और वहाँ से रिलीज किए जाने के बाद वो अपनी निजी जिंदगी में क्या करते हैं इस पर कंपनी कोई कंट्रोल नहीं रखती है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें कंपनी के साथ अपने समय के दौरान भी पुलिस ने पकड़ा था और उसके कारण कंपनी को अपनी तरफ से प्रेस रिलीज जारी करनी पड़ी थी। इनमें जैफ हार्डी का नाम शामिल है लेकिन ऐसे कई रेसलर्स हैं जो कंपनी से रिलीज किए जाने के बाद और इस समय जेल में हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में बताने वाले हैं।

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार बक ज़महोफ़े

youtube-cover

बक ज़महोफ़े 80 और 90 के दशक में कंपनी के लिए काम करते थे और वो एक जॉबर थे। ये वो किरदार होता है जिसमें अन्य रेसलर्स आपको हराकर आगे बढ़ते हैं। इनसे लड़ाई करने वालों में द अंडरटेकर और ट्रिपल एच का नाम शामिल है। रेसलिंग में इनका काफी नाम है और ये आज जेल में है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

इन्हें एक माइनर के साथ दुर्व्यवहार के लिए पच्चीस साल की सजा हुई है और ये 2044 तक जेल में ही रहेंगे। इन्हें वो लोग ज्यादा अच्छे से जानते होंगे जो रेसलिंग को WWE के WWF वाले दिनों से जानते हैं क्योंकि ये उन दिनों उसी ब्रैंड में प्रदर्शन करते थे। एक अच्छे रेसलर को गलत काम के कारण जेल में जाना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 हार्डबॉडी हैरिसन

youtube-cover

ये एक समय पर रेसलिंग किया करते थे लेकिन बाद में इन्हें इसलिए गिरफ्तार किया गया था क्योंकि ये जिस्मफरोशी के धंधे में लिप्त पाए गए थे। इस बात पर यकीन करना मुश्किल था लेकिन बदलते वक्त के साथ इन्होंने पैसे कमाने के लिए इस काम में अपना योगदान दिया और अब ये जेल में हैं।

कोर्ट ने इनके अपराध को जघन्य मानते हुए इन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। ये वो रेसलर हैं जो एक समय पर रेसलिंग और प्रोमो के लिए जाने जाते थे लेकिन एक गलत कदम ने इन्हें ऐसी स्थिति में पहुँचा दिया है कि अब फैंस इन्हें सिर्फ उस सजा के कारण ही जानते हैं जो अच्छी बात नहीं है।

#3 ब्रेट डीबीआसी

youtube-cover

ब्रेट डीबीआसी अपने पिता और भाई की तरह बड़ा नाम नहीं बना सके और वो कंपनी की डेव्लपमेंटल डिवीजन में पहले रेसलिंग और फिर एक रेफरी के तौर पर काम करते थे। ब्रेट के बारे में ये कहा जाता है कि उनमें हुनर था लेकिन उन्हें उसके मुताबिक मेहनत करने की आदत नहीं थी जिसकी वजह से वो आगे नहीं बढ़ सके।

ब्रेट ने एक DHS स्कीम में गबन किया था। इनके साथ साथ ऐसे कई अन्य लोग थे जिन्हें इसके लिए गुनहगार पाया गया था और अदालत ने इन सभी को कारावास में भेज दिया। इनका नाम अब ना तो इनके परिवार में कोई लेता है और WWE तो इस तरह की चीजों से दूरियाँ बनाकर ही रखती है।

#2 अल्बर्टो डेल रियो

youtube-cover

WWE में एक समय पर अल्बर्टो डेल रियो रे मिस्टीरियो के अलावा मैक्सिकन कल्चर और रेसलिंग को प्रोमोट करते थे। वो उसका एक बड़ा चेहरा माने जाते थे और चूँकि ये एक रेसलिंग परिवार से आते हैं तो इनके काम को काफी लोग पसंद करते थे। इनकी हाइट और इनकी फुर्ती देखते ही बनती थी।

इसके बाद इन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया। इस दौरान पेज के साथ इनके रिश्ते की खबरें बाहर आने लगी थीं पर फिर पेज इनसे अलग हो गईं। उन्होंने इनके द्वारा मारपीट किए जाने का आरोप लगाया और फिर कई अन्य महिलाओं ने भी यही आरोप लगाए। ये इस समय जेल में हैं लेकिन एक समय पर खबरें आईं थीं कि ये पेज पर आरोप और केस दर्ज करवाने वाले हैं।

#1 सनी

youtube-cover

सनी अपने बेबाक बयान और बोल्ड किरदार के लिए फैंस के बीच खासी लोकप्रिय रही हैं। ये उस समय सुर्खियों में आईं थीं जब इन्होंने डॉल्फ जिगलर को लेकर एक बयान दिया था जिसके बाद पूरी दुनिया हैरान रह गई थी। हालांकि इस बारे में डॉल्फ ने कभी कोई टिपण्णी नहीं की है और वो इस समय WWE के साथ हैं।

सनी एक ऐसी महिला रेसलर हैं जो हमेशा ही विवादों में रही हैं और वो कई बार अरेस्ट की जा चुकी हैं। पिछले साल उन्हें एक्सपायर्ड लाइसेंस, शराब पीकर गाड़ी चलाने, ऑफिसर को काम ना करने देने और सरकारी काम में बाधा ड़ालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ये देखना होगा कि वो कब जेल से बाहर आती हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...