Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जॉन सीना के WWE में 5 सबसे अच्छे टैग टीम पार्टनर

द रॉक और जॉन सीना
द रॉक और जॉन सीना
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 25 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

जॉन सीना (John Cena) के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत साल 1999 में ही हो गई थी, लेकिन उनकी WWE में एंट्री साल 2002 में हुई। कुछ समय डेवेलपमेंटल लीग में काम करने के बाद उन्हें मेन रोस्टर में शामिल किया गया, जहां उनका डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना।

जॉन सीना अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने, कई मिड कार्ड और टैग टीम टाइटल भी जीते। इसके अलावा भी उन्होंने ढेरों उपलब्धियां अपने नाम की और ये WWE की ही देन है कि आज वो दुनिया की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

अपने लंबे करियर में उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाकर भी रिंग में मैच लड़े हैं। इसलिए इस आर्टिकल मैं हम उन्हीं 5 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके साथ जॉन सीना ने टैग टीम बनाकर मैच लड़े।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

जॉन सीना ने 2011 में द मिज़ के साथ टीम बनाई

WWE Money in the Bank 2010 पीपीवी में द मिज़ ने ब्रीफ़केस अपने नाम किया था, जिसे वो नवंबर 2010 के एक Raw एपिसोड में उस समय WWE चैंपियन रहे रैंडी ऑर्टन पर कैशइन कर नए वर्ल्ड चैंपियन बने। Royal Rumble 2011 के बाद मिज़ ने जॉन सीना के साथ टीम बनाई।

सीना के साथ जोड़ WWE, मिज़ को एक बड़े चैंपियन के रूप में प्रदर्शित करना चाहती थी, जिसमें कंपनी सफल भी रही। उस समय उन्होंने जस्टिन गेब्रियल और हीथ स्लेटर की टीम को टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

मैच के दौरान मिज़, अपने पार्टनर सीना को टैग नहीं दे रहे थे। इसलिए संकेत मिलने लगे थे कि इनके बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप फ्यूड शुरू होने वाली है। आखिरकार Extreme Rules 2011 में जॉन सीना, द मिज़ को सबक सिखाकर वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल साबित हुए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 25 Feb 2021, 15:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now