Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें असलियत में चोट लगी थी

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें असलियत में चोट लगी थी
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें असलियत में चोट लगी थी
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में आप रेसलिंग को देखते हैं लेकिन वो बेहद सावधानी से लड़ी जाती है। इसके कारण रेसलर्स को जल्दी चोट नहीं लगती है लेकिन जैसा कंपनी अपने एक वीडियो में भी कहती है कि रेसलर्स को भी चोटे लगती हैं। इसलिए वो फैंस से ये गुजारिश करती है कि फैंस इन मूव्स को कभी भी ट्राई ना करें।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं: रोमन रेंस के चैंपियनशिप मैच में दखल देने का कारण?

ये बात सच है कि रेसलिंग में होने वाली मूव्स बेहद सावधानी से होती हैं लेकिन ऐसे मौके भी रहे हैं जब रेसलर्स गलती से बिना किसी कहानी के वास्तव में चोटिल हुए हैं। कंपनी ने खून वाली पॉलिसी को बहुत पहले ही खत्म कर दिया है जिसका अर्थ है कि अब कोई भी रेसलर ब्लेड से खुद को चोट या नकली खून नहीं लगा सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें वास्तव में चोट लगी।

#5 2019 के WWE Super ShowDown में गोल्डबर्ग को रिंग पोस्ट से काफी गहरी चोट लगी

गोल्डबर्ग एक समय बेहद शक्तिशाली माने जाते थे लेकिन वो दौर भी आया जब वो उतनी शक्ति नहीं रखते थे। ये वो दौर था जब उन्होंने वापसी की और अपने प्रदर्शन से फैंस का मनोरंजन करना चाहा। वो दो बार यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके हैं और वापसी के बाद के अपने दो बार के समय में उन्होंने खुद के लिए एक बड़ा नाम बनाया।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

गोल्डबर्ग इतने बड़े हो गए थे कि द अंडरटेकर ने 2019 के WWE Super ShowDown में गोल्डबर्ग से लड़ने की इच्छा जताई। इन दोनों के बीच ये मैच उस उम्र में हो रहा था जब दोनों काफी उम्रदराज हो गए थे। मैच बेहद खराब था और फैंस को ये लड़ाई बिल्कुल पसंद नहीं आई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 एन्जो अमोरे

2016 में हुए Payback शो के दौरान बिग कैस और एन्जो अमोरे एक मैच का हिस्सा थे जिसे जीतने के बाद वो Raw टैग टीम चैंपियंस को चैलेंज करने वाले थे। उस समय चैंपियन न्यू डे की टीम थी और टैग टीम डिवीजन में वो कितना अच्छा काम करते हैं ये किसी से छुपा नहीं है। वो अब भी Raw का हिस्सा हैं बस इसमें बिग ई उनके साथ नहीं हैं।

एन्जो अमोरे इस मैच के दौरान रिंग के किनारे अचेत गिर पड़े थे और ये एक गलती के कारण हुआ था। जब ये काफी समय तक अपनी जगह से नहीं हिले तो मेडिकल स्टाफ ने इन्हें देखा और तुरंत ही अस्पताल रवाना कर दिया। ऐसी खबरें आईं कि इन्हें उसी दिन बाद में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

#3 कायरी सेन

असुका के साथ कायरी सेन ने काफी अच्छा काम किया और वो एक टैग टीम चैंपियन टीम बन गईं। इनको चैलेंज करने के लिए बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर साथ आईं और टाइटल के लिए एक मैच को WWE Tables Ladders and Chairs में किया गया। मैच काफी अच्छा चल रहा था कि तभी एक दिक्कत पेश आई।

कायरी सेन एक अटैक के बाद कोई भी मूवमेंट नहीं कर रही थीं। इस दौरान मेडिकल स्टाफ ने भी उनपर ध्यान दिया लेकिन उन्हें अस्पताल नहीं ले जाया गया। रेसलर्स अपनी सुरक्षा के साथ साथ दूसरे की सुरक्षा के लिए भी जिम्मेदार होते हैं। बैकी ने कायरी को बचाया ताकि रिंग में हो रहे एक्शन के कारण उन्हें कोई नुकसान ना हो।

#2 2016 के Survivor Series में शेन मैकमैहन अचेत हो गए थे

शेन मैकमैहन जोखिम लेने से नहीं घबराते हैं। वो रिंग में अपने एक्शन से रोमांच का स्तर बढ़ा देते हैं। ऐसा ही कुछ हमें 2016 में हुए Survivor Series शो के दौरान देखने को मिला। Survivor Series में एक ट्रेडिशनल Raw बनाम SmackDown मैच होता है जिसमें दोनों ब्रैंड्स के 5 रेसलर्स आपस में लड़ते हैं।

मैच के दौरान शेन का परिवार रिंगसाइड था और वो एक कोस्ट टू कोस्ट हिट करने वाले थे। रोमन रेंस ने उन्हें स्पीयर दे दिया जिसके कारण उनकी हालत खराब हो गई। इसके बावजूद वो रेसलिंग करते रहे और बाद में उन्हें अन्य लोगों ने बैकस्टेज पहुँचने में मदद की। शेन एक अद्भुत मैकमैहन हैं जो रिस्क लेते ही रहते हैं क्योंकि ऐसे कई खतरनाक पल वो कई अन्य मैचों में कर चुके हैं।

#1 लिव मॉर्गन

ब्री बैला और लिव मॉर्गन रिंग में एक दूसरे से लड़ रही थीं और ये मैच Raw में इसलिए हो रहा था क्योंकि रायट स्क्वाड का मुकाबला बैला ट्विन्स और नटालिया से हो रहा था। मैच के दौरान ब्री ने अपने पति डेनियल ब्रायन के यस किक्स को करना शुरू किया लेकिन वो ये भूल गईं कि उनकी किक कहाँ पर लग रही है।

लिव को एक किक सीधे मुँह पर लगी और वो तुरंत अचेत हो गईं। इस बात को कोई भी देखकर समझ सकता था कि वो रेसलिंग नहीं कर पा रही हैं और उन्हें घसीटकर अपनी टीम की तरफ ले जाया गया ताकि कोई अन्य रेसलर रिंग में आए। मैच के दौरान लिव ने कोई मदद नहीं ली और खुद को एक बेहतरीन रेसलर साबित किया।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...