Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हारने की स्ट्रीक सबसे बड़ी है

WWE सुपरस्टार्स जिनकी हारने की स्ट्रीक सबसे बड़ी है
WWE सुपरस्टार्स जिनकी हारने की स्ट्रीक सबसे बड़ी है

WWE में कई प्रकार की स्ट्रीक रही हैं जिनमें गोल्डबर्ग (Goldberg) की WCW में डॉमिनेंस वाली स्ट्रीक और रेसलमेनिया (WrestleMania) में द अंडरटेकर (The Undertaker) की स्ट्रीक को सभी जानते हैं। वहीं कुछ ऐसी स्ट्रीक भी रही हैं जिन्हें फैंस याद नहीं रखना चाहेंगे और खुद रेसलर्स भी यही चाहते होंगे।

ये भी पढ़ें: 71 साल की उम्र में हुआ दिग्गज रेसलर का निधन, WWE दिग्गजों ने भी दी अपनी प्रतिक्रियाएं

ऐसे कई रेसलर्स थे जिन्हें अपनी हारने की स्ट्रीक से कोई परेशानी नहीं थी। इनमें कर्ट हॉकिंस प्रमुख हैं लेकिन अब वो कंपनी के साथ काम नहीं करते हैं। आइए आपको उन हारने वाली स्ट्रीक्स के बारे में बताते हैं जो आपने आज से पहले नहीं सुनी होंगी और जिन्हें कोई भी याद नहीं करना चाहेगा।

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार हीथ स्लेटर

youtube-cover

हीथ स्लेटर एक समय पर बेहद मजाकिया किरदार करते थे। वो एक समय पर लगातार 27 मैच हारने का रिकॉर्ड रखते थे। इस कहानी के दौरान वो किसी ना किसी लेजेंड के किरदार में आते थे और उस दौरान उन्हें उसी लेजेंड के हाथों हार का सामना करना पड़ता था। ये पल फैंस को पसंद आते थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

हीथ ने एक टैग टीम में भी काम किया जिसमें इनके साथ जिंदर महल और ड्रू मैकइंटायर थे। इस टैग टीम को 3एमबी कहा जाता था और ये काफी निराशाजनक प्रदर्शन करते थे। इसके बाद वक्त बदला और टीम के बाकी रेसलर्स तो आगे बढ़ गए लेकिन हीथ को वो मौके नहीं मिले और 2020 में उन्हें कंपनी ने रिलीज कर दिया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 2 जिन्होंने निराश किया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 टायलर ब्रीज

youtube-cover

टायलर ब्रीज ने NXT में अच्छा काम किया और उसके बाद उन्हें मेन रोस्टर में आने का मौका दिया गया। फैंस को ऐसा लगा जैसे ये अपने उसी प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे जैसा अबतक रहा है लेकिन स्थिति इससे एकदम उलट ही पेश आई। ब्रीज के करियर में लगातार 49 हार आईं जिसके बाद उन्हें NXT में वापस भेज दिया गया।

ये वहां अच्छा काम कर रहे हैं और अपने प्रदर्शन से फैंस को एंटरटेनमेंट भी प्रदान कर रहे हैं। NXT ने कई रेसलर्स के करियर बनाए हैं और ये मुमकिन है कि ब्रीज का करियर NXT में पहले से बेहतर ही रहे। वो NXT टैग टीम चैंपियनशिप को भी जीतने में सफल रहे हैं जो एक अच्छी बात है।

#3 रोजा मेंडेज

एक दशक तक WWE के साथ काम करने के बावजूद इन्हें सिर्फ दस जीत ही प्राप्त हुईं और ये 884 दिनों तक बिना किसी जीत या मैच के भी परफॉर्म करती रहीं। इन्हें कभी भी रिंग में काम करने का मौका नहीं मिला जो इस बात को दर्शाता है कि कंपनी इनको लेकर कितनी संजीदा थी।

रोजा ने इसके बाद SmackDown में एक बैकस्टेज इंटरव्यूवर के तौर पर काम किया लेकिन महज एक महीने के अंदर ही उन्होंने वो काम भी छोड़ दिया क्योंकि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा कर दी थी। इसकी वजह से इनके करियर में ऐसा कुछ खास नहीं हुआ जिसे यादगार कहा जा सके।

#2 बैरी होरोविट्ज

131 हार प्राप्त करने वाले बैरी ने अपने करियर में कोई खास ऐसा काम नहीं किया जिसके लिए उन्हें फैंस जानते हों। उनके नाम सिर्फ एक हारने की स्ट्रीक है जिसे सभी जानते हैं और ये उनके करियर में लगातार उनके साथ रही। ये हैरान करने वाली बात है क्योंकि वो काफी अच्छा काम करते थे।

इसके बाद इन्हें 1995 में पहली जीत मिली और फिर इन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया। इन्होंने उस साल हुए SummerSlam में जीत दर्ज की लेकिन ये जीत का सिलसिला ज्यादा समय नहीं चला। बैरी वापस से मैच हारने लगे और उसके बाद ये सिलसिला कभी नहीं थमा जो काफी हैरान करता है।

#1 कर्ट हॉकिंस

2016 में कर्ट हॉकिंस के किरदार ने एक ऐसी हारने की स्ट्रीक बनाई जो 269 हारों तक जारी रही। अमूमन रेसलर्स हारने पर दुखी होते हैं लेकिन कर्ट इस हार की स्ट्रीक से खुश थे। वो इसको ही अपनी कहानी का हिस्सा बना चुके थे और इसके माध्यम से आगे बढ़ रहे थे लेकिन इसका भी अंत हुआ।

WrestleMania 35 में इन्होंने जैक रायडर के साथ मिलकर Raw टैग टीम टाइटल्स जीत लिए लेकिन ये उसे बाद में हार गए और फिर से इनके हारने का सिलसिला चलता रहा। इन्हें 2020 में कंपनी ने रिलीज कर दिया। इनकी हार फैंस को एक समय तक बेहद पसंद आई थी और ये इनके काम का कमाल ही था कि ये हार को भी मजेदार बना दे रहे थे।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment