Create

71 साल की उम्र में हुआ दिग्गज रेसलर का निधन, WWE दिग्गजों ने भी दी अपनी प्रतिक्रियाएं

दिग्गज रेसलर का निधन, WWE दिग्गजों ने भी दी अपनी प्रतिक्रियाएं
दिग्गज रेसलर का निधन, WWE दिग्गजों ने भी दी अपनी प्रतिक्रियाएं

WWE रेसलिंग दिग्गज डॉन कर्नोडल का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। डॉन एनडब्लूए के साथ काम करते थे और उन्होंने WWE के कुछ रेसलर्स के साथ भी काम किया है। डॉन अपने समय में सार्जेंट स्लॉटर के साथ काम करते थे। इन्होंने 1973 में जिम क्रॉकेट प्रोमोशंस के साथ रेसलिंग में अपनी शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Raw में कोफी किंग्सटन ने WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को पिन करके हराया

रेसलिंग जगत में अपने काम से धमाल मचाने वाले डॉन कर्नोडल ने द रॉक के पिता रॉकी जॉनसन के साथ भी काम किया है और वो रिक फ्लेयर के भी करीबी मित्र रहे हैं। इनकी मृत्यु रेसलिंग जगत को होने वाली अपूर्णनीय क्षति है। डॉन ने रेसलिंग के बाद अलमानसे काउंटी, नार्थ कैरोलाइना के इमीग्रेशन कस्टम्स एनफोर्समेंट में एक सार्जेंट के तौर पर काम किया और वो बाद में वहां के डिप्टी शेरिफ भी रहे।

WWE दिग्गजों ने भी दी अपनी प्रतिक्रियाएं

रेसलिंग के इतने बड़े रेसलर की मौत पर पूरा रेसलिंग जगत शोकाकुल है। ऐसे में उनके साथ काम करने वाले कुछ रेसलर्स ने अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं जिन्हें हम नीचे साझा कर रहे हैं। इन्होंने रिक फ्लेयर के करियर पर एक बड़ा प्रभाव ड़ाला और रेसलिंग जगत के इस लेजेंड ने अपने काम से कई रेसलर्स के करियर बेहतर किए।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

(WWE को ये जानकारी प्राप्त हुई है कि डॉन कर्नोडल की मृत्यु 71 वर्ष की उम्र में हो गई है। WWE कर्नोडल के शोकाकुल परिवार एवं उनके मित्रों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता है।)

(कल मोंगो में एक अद्भुत दिन के बाद मैं आज अपने होटल पहुँचा तो मुझे ये जानकारी मिली कि मेरे अच्छे दोस्त और 70 एवं 80 के दशक के बेहतरीन रेसलर डॉन कर्नोडल का देहांत हो गया है। आपके साथ बिताए गए पलों और दोस्ती के लिए आपका आभारी।)

(डॉन कर्नोडल की मौत की खबर सुनकर बहुत दुःख हुआ। 3 बार NWA चैंप रहे डॉन कर्नोडल से जब भी बात हुई तो बेहद अच्छा लगता था)

(डॉन कर्नोडल मेरे बचपन की यादों का हिस्सा हैं। इन्होंने और सार्जेंट स्लाटर ने एक साथ काम किया था। मैंने इन्हें इवान कोलॉफ और बॉब ऑर्टन के साथ वर्ल्ड टैग टीम चैंपियंस के तौर पर काम करते हुए देखा है। आपको मेरा सम्मान और सलाम।)

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 2 जिन्होंने निराश किया

(डॉन कर्नोडल मेरे पिता के सबसे प्रिय रेसलर थे। अगर मेरे पिता अब भी होते और उनसे मेरी बात होती तो वो डॉन कर्नोडल के बारे में ही बात करते। वो मुझे बताते थे कि कैसे डॉन/स्लॉटर बनाम यंगब्लड एवं स्टीमबोट उनके द्वारा देखा गया सबसे अच्छा मैच था।)

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment