Create

5 कारणों से Raw में कोफी किंग्सटन ने WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को पिन करके हराया 

कोफी किंग्स्टन ने बॉबी लैश्ले को पिन किया
कोफी किंग्स्टन ने बॉबी लैश्ले को पिन किया
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के इस हफ्ते के रॉ (Raw) एपिसोड में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने एक ओपन चैलेंज घोषित किया। इसका मतलब था कि कोई भी रेसलर उनसे एक मैच लड़ सकता है। यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है कि बॉबी ने मैच लड़ने की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने अपने टाइटल को इस मैच का हिस्सा नहीं बनाया था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 2 जिन्होंने निराश किया

इस स्थिति में जब चैंपियन ने सबको एक मौका प्रदान किया हो तो हर रेसलर खुद को साबित करने का प्रयास करेगा। कोफी किंग्सटन ने इस मौके का फायदा उठाया और उन्होंने चैंपियन को चैलेंज कर दिया। वो मैच को जीत गए पर इस जीत के क्या मायने हो सकते हैं, वो हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं।

#5 WWE चैंपियनशिप के लिए कंपनी एक नया विरोधी तैयार कर रही है

इस बात में दोराय नहीं है कि अगर एक ही रेसलर या कुछ चुनिंदा रेसलर्स ही आपको चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करते हुए दिखेंगे तो एक समय के बाद आप भी ऐसे मैचों और रेसलर्स का समर्थन करना बंद कर देंगे। WWE ऐसी गलती नहीं करना चाहती है और इसलिए उन्होंने कोफी को एक नए विरोधी के तौर पर पेश किया है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash: 4 कारण जिनके आधार पर सैथ रॉलिंस ने सिजेरो पर अटैक किया

कोफी किंग्सटन चैंपियनशिप के योग्य हैं और इस बात को वो पहले भी साबित कर चुके हैं। कोफीमेनिया के समय वो सबके प्रिय थे और अगर उन्हें फिर से मौका मिलेगा तो उससे कहानी, किरदार और शो की रेटिंग्स को फायदा होगा। कंपनी हर प्रकार से अपने लिए अच्छे पल ही तैयार कर रही है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 ब्रॉक लैसनर के आने से पहले एक पार्ट टाइम स्टोरी के लिए

ब्रॉक लैसनर भले ही इस समय WWE का हिस्सा नहीं हैं लेकिन ऐसे कयास हैं कि वो SummerSlam से पहले कंपनी का हिस्सा बन जाएंगे। ऐसी स्थिति में वो बॉबी लैश्ले को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे। ये एक ड्रीम मैच है जिसे सभी देखना चाहते हैं और जब ये होगा तो वहां फैंस भी मौजूद होंगे।

SummerSlam में अभी वक्त है तो ऐसे में WWE चैंपियन को एक ऐसा विरोधी चाहिए जिसके माध्यम से वो इस बचे हुए समय में एक्शन कर सकें। कोफी इस किरदार को बखूबी कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने 2019 में भी अपने प्रदर्शन से कई महीनों तक एक कहानी को आगे बढ़ाया था।

#3 कोफी को दोबारा चैंपियन बनाने के लिए

कोफी पहले भी WWE चैंपियन रह चुके हैं और उनके चैंपियन बनते ही कंपनी को कितना फायदा हुआ था ये किसी से छुपा नहीं है। कोफी में वो स्टार पावर है जो किसी भी रेसलर को अपना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। उस समय इनके विरोधी डेनियल ब्रायन थे जबकि इस समय बॉबी लैश्ले हो सकते हैं।

कोफी के चैंपियन बनने से कई ऐसे रेसलर्स को भी मौका मिलेगा या उन्हें इस बात की उम्मीद रहेगी कि वो आनेवाले समय में आगे बढ़ सकते हैं। ये एक अच्छा वातावरण बनाएगा क्योंकि ऐसे कई रेसलर्स हैं जो पिछले काफी वक्त से टीवी पर नहीं नजर आए हैं लेकिन कोफी के चैंपियन बनते ही उन्हें मौके मिल सकते हैं।

#2 ड्रू मैकइंटायर को अन्य कहानियों का हिस्सा बनाने के लिए

ड्रू मैकइंटायर WWE WrestleMania Backlash में WWE चैंपियनशिप के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ चुके हैं। इस मैच में उन्हें जीत नहीं मिली पर हर जगह उनके काम की सराहना हो रही है। इस ट्रिपल थ्रेट मैच में वो इकलौते ऐसे सुपरस्टार थे जिनके काम ने फैंस को उनका और भी मुरीद बना दिया है।

ऐसे में ड्रू द्वारा कोफी की मदद किया जाना एक अच्छा कदम है। इससे ड्रू ऐसी कई अन्य कहानियों का हिस्सा हो सकते हैं जिनमें अबतक उन्हें नहीं देखा गया है। वो एक ऐसे रेसलर हैं जो किसी भी किरदार, सुपरस्टार या कहानी को मजेदार बना सकते हैं। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इन्हें बड़े शो के लिए बचा रही है।

#1 एक प्रयोग के माध्यम से ऑडिएंस रिस्पॉन्स जानने के लिए

Raw की रेटिंग्स और शो के प्रति लोगों की दिलचस्पी में हाल में काफी कमी देखने को मिली थी। ऐसे में कंपनी एक प्रयोग करके ये देखना चाह रही है कि क्या कोफी को एक अंडरडॉग के तौर पर दिखाकर उन्हें फायदा हो सकता है या नहीं। शो की रेटिंग्स ही इसका निर्धारण करती हैं और वो आनेवाले दिनों में सबके सामने आ जाएंगी।

विंस मैकमैहन ने पहले भी कई ऐसे रेसलर्स को मौका दिया है जिनके आगे बढ़ने की संभावना नहीं थी और उससे उन्हें अद्भुत परिणाम देखने को मिले थे। इसमें न्यू डे का गठन भी शामिल है और इस टैग टीम ने अपने काम से ना सिर्फ टैग टीम रेसलिंग की दिशा बदल दी बल्कि ऐसे कई मैच दिए जो आज भी यादगार हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...