Create

WWE WrestleMania Backlash: 4 कारण जिनके आधार पर सैथ रॉलिंस ने सिजेरो पर अटैक किया

सैथ रॉलिंस ने सिजेरो पर अटैक किया
सैथ रॉलिंस ने सिजेरो पर अटैक किया

WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) 2021 खत्म हो चुका है और मेन इवेंट बेहद शानदार था। उससे भी ज्यादा शानदार पल तब हुआ जब पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन के विरोधी पर मैच के बाद अटैक कर दिया। इस अटैक के क्या मायने हैं और क्या इससे किसी को फायदा होने वाला है।

ये भी पढ़ें: WWE के मौजूदा चैंपियन ने जॉन सीना को किया ट्रोल, फैंस ने जबरदस्त तरीके से दिया जवाब

सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस और सिजेरो के बीच हो रहे मैच के बाद एंट्री की और चैलेंजर पर अटैक कर दिया। ये अटैक काफी खतरनाक था लेकिन क्या इसको किसी प्लान के तहत किया गया है या इसका मकसद अपनी कहानी को दोबारा से करने का है। आइए आपको उन कारणों के बारे में बताते हैं जिनके आधार पर सैथ ने सिजेरो पर अटैक किया।

#4 WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस अपनी पुरानी कहानी को आगे ले जाना चाहते हैं

सैथ रॉलिंस और सिजेरो के बीच एक लड़ाई चल रही थी जिसके बीच में स्विस सुपरमैन ने यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करने का मौका प्राप्त कर लिया। थ्रोबैक शो में सिजेरो ने सैथ रॉलिंस को हरा दिया था जिसकी शर्त के मुताबिक विजेता चैंपियन को WrestleMania Backlash में टाइटल के लिए चैलेंज करेगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money In the Bank मैच जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ

सिजेरो ने अपने मौके का भरपूर लाभ उठाया और खुद को साबित किया। इसके बावजूद वो नए यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन सके। ऐसे में सिजेरो के पास इस लड़ाई के माध्यम से खुद को साबित करने का एक मौका है। सैथ रॉलिंस भी एक अच्छी कहानी के माध्यम से सिजेरो को फायदा पहुँचा रहे हैं।

#3 सिजेरो को चैंपियनशिप वाली कहानी से अलग करने के लिए

सिजेरो पुश प्राप्त करने के योग्य थे और उन्हें वो पुश मिला भी जिसका उन्होंने भरपूर लाभ उठाया। WWE WrestleMania Backlash को देखने वाले इस बात को बता सकते हैं कि सिजेरो में एक चैंपियन बनने का माद्दा है। ऐसे में अगर उन्हें लगातार मौके दिए गए तो फैंस इससे बोर हो सकते हैं।

इस स्थिति से बचने के लिए सिजेरो को ऐसी कहानी का हिस्सा बनाया जा रहा है जो अब भी अधूरी है। ये कहानी जब खत्म होगी तब तक सिजेरो एक बहुत बड़े स्टार के तौर पर उभरकर आ चुके होंगे। इससे सिजेरो को काफी फायदा होगा और किसी अन्य रेसलर को इस बीच पुश प्राप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इस साल मौका मिल सकता है और 2 जिन्हें मौका मिलना मुश्किल है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 सिजेरो के करियर को और पुश देने के लिए

सिजेरो के पास टैलेंट है लेकिन अगर उन्हें एकदम से बड़ा पुश दे दिया गया तो उससे सिजेरो को नुकसान हो सकता है। ये बात पहले भी कई बार देखी गई है कि अगर किसी उभरते हुए स्टार को एकदम से मौके दे दिए जाएं तो फैंस उस रेसलर और उसके किरदार से दूर होने लगते हैं जो अच्छी बात नहीं है।

WWE अपनी कमियों और गलतियों से सीख लेते हुए ऐसा नहीं करना चाहेगी। सिजेरो को फैंस का सपोर्ट है लेकिन इसे अभी और बिल्डअप की जरूरत है। इस बिल्डअप से सबको लाभ होगा, और खासकर पूर्व टैग टीम चैंपियन को इस कहानी से बहुत फायदा होने वाला है क्योंकि सिजेरो एक बहुत बड़े स्तर के मेन इवेंट स्टार बनने वाले हैं।

#1 Hell In A Cell के लिए एक्साइटमेंट बढ़ाने के लिए

Hell In A Cell कंपनी का अगला बड़ा शो है और उसमें महज एक महीने का समय बचा है। इन पाँच हफ्तों को कंपनी इस मैच को बिल्डअप करने में लगाएगी ताकि फैंस को अच्छा एक्शन देखने को मिले। एक रेसलर के लिए ये बड़ी बात होती है जब कहानियों और शो का फोकस उसपर हो।

उस फर्स्ट मूव अडवांटेज को लेते हुए सैथ रॉलिंस ने अपने अगले विरोधी का चुनाव कर लिया है। इसकी वजह से उनको सिर्फ अपनी कहानी को बिल्डअप करने का प्रयास करना होगा। वो कहानियों को सुचारू रूप से करने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में उन्हें इसको करने में कोई परेशानी पेश नहीं आएगी।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment