Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो पिछले एक साल में मैच नहीं हारे हैं

WWE सुपरस्टार्स जो पिछले एक साल में मैच नहीं हारे हैं
WWE सुपरस्टार्स जो पिछले एक साल में मैच नहीं हारे हैं
Amit Shukla

WWE में अमूमन 50 जीत और 50 हार का एक फार्मूला चलता है लेकिन ऐसे कई रेसलर्स हैं जो पिछले एक साल में इस फॉर्मूले का शिकार नहीं हुए हैं। ये रेसलर्स या तो बीमारी, चोट, या फिर क्रिएटिव की कमी के कारण इस फॉर्मूले में फिट नहीं हो पाए हैं। अब वो दौर है जहाँ हर रेसलर खुद को साबित करने के लिए काफी मेहनत करता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं

ऐसे में उसे या तो एकदम पुश मिलती है या तो वो एकदम से कहानियों से दूर कर दिया जाता है। इसकी वजह से किरदार और कहानी दोनों पर असर पड़ता है और रेसलर को खुद को साबित करने के मौके नहीं मिलते हैं। अब वो दौर है जब कई रेसलर्स या तो कंपनी से निकाल दिए गए हैं या जिन्हें रिंग में वो मौका नहीं मिला है। इन सभी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर डालते हैं उन रेसलर्स पर जो पिछले एक साल में नहीं हारे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#5 पूर्व WWE स्टार लार्स सुलिवन

WWE लार्स सुलिवन एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने 2018 में आखिरी बार हार दर्ज की थी। इन्होंने NXT Takeover: Chicago II में एलिस्टर ब्लैक को NXT चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था और ये उस मैच एवं टाइटल को जीतने में नाकाम रहे थे। लार्स उसके बाद मेन रोस्टर का हिस्सा बन गए थे।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

इस बदलाव के बावजूद लार्स कभी भी मेन रोस्टर में अपनी जगह नहीं बना पाए। लार्स को मेन रोस्टर में आते ही बैकलैश का सामना करना पड़ा था। इसका एक बड़ा कारण था उनका पास्ट जिसमें उन्होंने ऐसी कई बातें कहीं थी जो सही नहीं थी। लार्स को इस साल जनवरी में WWE से रिलीज कर दिया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस

मई 2020 में WWE का हिस्सा बने कैरियन क्रॉस ने रिंग में अच्छा काम किया लेकिन जब उन्होंने NXT चैंपियनशिप को अपने नाम किया वो उसी समय चोटिल हो गए थे। इसकी वजह से उन्हें रिंग से दूर रहना पड़ा था। ये एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने बेहद कम समय में ही WWE यूनिवर्स के बीच एक खास जगह बना ली है।

यदि इनके चोट के समय को हटा दिया जाए तो भी ये अपराजित रहे हैं। NXT के दौरान इनका काम बेहद अच्छा रहा है और फैंस इन्हें बेहद पसंद करते हैं। यही वजह है कि इन्हें अब भी पुश मिल रहा है। ये आनेवाले समय में NXT के सबसे बड़े स्टार हो सकते हैं। इनके काम को सभी पसंद करते हैं।

#3 WWE सुपरस्टार मंसूर

सऊदी अरेबिया के सुपरस्टार मंसूर की विनिंग स्ट्रीक आज भी कायम है। ये वो सुपरस्टार हैं जो WWE के सऊदी अरेबिया शोज का हिस्सा रहते हैं। इन्होंने 51 लोगों वाले Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की है और ये वहां होने वाले हर शो का हिस्सा जरूर होते हैं। WWE इस साल सऊदी अरेबिया नहीं गई है।

मंसूर अब 205 लाइव का हिस्सा हैं और वो अबतक अपने 21 मैच जीत चुके हैं। ये अपने आप में बताता है कि मंसूर को किस प्रकार का सपोर्ट प्राप्त है। मंसूर अब भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ये देखना होगा कि वो मेन रोस्टर का हिस्सा कब बनते हैं और क्या तब उनकी विनिंग स्ट्रीक जारी रहेगी या नहीं।

#2 WWE NXT UK स्टार ओइफे वैलकायरी

ओइफे वैलकायरी ने WWE के साथ साइन करने के बाद से ही अपनी जीत की स्ट्रीक को जारी रखा है। ओइफे वैलकायरी वो सुपरस्टार हैं जिन्होंने UK की कई महिला रेसलर्स को हराया है। 2020 में कई महीनों तक NXT UK बंद था और ओइफे वैलकायरी ने इस बचे समय में जितने भी दिन रिंग में एक्शन किया वो सबमें ही जीत दर्ज करती रही हैं।

इस समय ये तो नहीं बताया जा सकता कि वो कब मेन रोस्टर या NXT UK की अन्य प्रसिद्ध महिला रेसलर्स की तरह NXT US का हिस्सा बनेंगी। एक बात तय है कि वो जब भी किसी अन्य रोस्टर में जाएंगी तो धमाल ही करेंगी। इस समय तक वो अनडिफिटेड हैं और ये देखना होगा कि वो आनेवाले समय में क्या करती हैं।

#1 बैकी लिंच

बैकी लिंच एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिनके काम ने कई महिला फैंस एवं रेसलर्स को प्रेरित किया है। 2019 से लेकर मई 2020 में अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा करने तक बैकी लिंच लगातार विजयी रहीं। इन्होंने हाल में ही एक बेटी को जन्म दिया है। ये अब भी रिंग में वापस नहीं आई हैं।

बैकी की वापसी को लेकर कोई तारीख निर्धारित नहीं है लेकिन अगर वो वापसी करती हैं तो WWE उन्हें अपराजित ही रखना चाहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि द मैन वाला इनका किरदार फैंस के बीच खासा लोकप्रिय है। फैंस इन्हें एक्शन में देखना पसंद करेंगे और वापसी करते हुए ये एक बड़ा इम्पैक्ट करना चाहेंगी।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...