Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं

WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं
WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनके परिवार के सदस्य पहले से रेसलिंग जगत का हिस्सा रहे हैं। इनमें से कुछ नाम ऐसे हैं जिनके बारे में हम जानते हैं जबकि ऐसे भी कई रेसलर्स हैं जिनके परिवार के बारे में हमें जानकारी रही है। यही वजह है कि हम इस बात के बारे में नहीं जानते हैं कि वो भी एक रेसलिंग परिवार का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

शार्लेट फ्लेयर के बारे में हम सब जानते हैं लेकिन ऐसे कई नामचीन चेहरे रेसलिंग और खासकर WWE में हैं जो अपने काम से ना सिर्फ नाम बना रहे हैं बल्कि अपने खानदान का नाम भी रौशन कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो एक रेसलिंग परिवार से आते हैं लेकिन जिसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 WWE NXT सुपरस्टार रेचल गोंजालेज

रेचल गोंजालेज रिंग में काफी ताकतवर हैं और इनका जायंट गोंजालेज से कोई रिश्ता नहीं है। ये 2015 के टफ एनफ का हिस्सा थीं लेकिन उसमें इनको किसी ने वो मौके पाते हुए नहीं देखा जो इन्हें अब NXT में मिलते हैं। एक रेसलर के तौर पर इनको पहचान तब मिली जब इन्होंने रिया रिप्ली के साथ मैच लड़ा और उसमें इनका प्रदर्शन काफी अच्छा था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

इसके बाद ये टैग टीम डिवीजन का भी हिस्सा रहीं और इन्होंने मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स और शायना बैजलर को चैलेंज किया। इस मैच में ये और इनके पार्टनर जीत दर्ज करने में असफल रहे। बास्केटबॉल से रेसलिंग का सफर तय करने वाली रेचल के पिता भी रेसलर रहे हैं लेकिन उन्होंने WWE में रेसलिंग नहीं की है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 पूर्व WWE विमेंस चैंपियन कार्मेला

कार्मेला एक सेकेंड जेनेरेशन रेसलर हैं जिनके पिता 80 और 90 के दशक में WWE के लिए काम करते थे। कार्मेला ने जब WWE में एंट्री की थी तो वो एंजो अमोरे और बिग कैस को मैनेज करती थीं और उसके बाद इन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया जहाँ एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर इन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

ये पहली विमेंस Money In The Bank ब्रीफकेस विजेता थीं और साथ ही ये हाल में SmackDown विमेंस चैंपियन के साथ एक टाइटल मैच से जुड़ी कहानी का हिस्सा भी रही थीं। कार्मेला एक ऐसी परफ़ॉर्मर हैं जो कॉमेडी करने में सक्षम हैं और इसी वजह से इन्हें आर-ट्रुथ के साथ एक कहानी का हिस्सा भी बनाया गया था।

#3 WWE सुपरस्टार ओटिस

WWE सुपरस्टार ओटिस अब एक हील बन गए हैं। SmackDown के हालिया एपिसोड में ये बदलाव देखने को मिला और साथ ही ऊपर दी गई पोस्ट से ये बात भी पता चली कि ओटिस एक सेकेंड जेनरेशन रेसलर हैं। पूर्व Money In The Bank ब्रीफकेस विजेता जहाँ अबतक अपनी पहली चैंपियनशिप का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं इनकी ऑन-स्क्रीन गर्लफ्रेंड अब Raw का हिस्सा हैं। ओटिस एक अच्छे रेसलर हैं जिन्हें सही मौके की तलाश है और ये देखना होगा कि वो आनेवाले समय में क्या काम करते हैं। ओटिस ने बताया था कि उनकी दादी कार्निवल्स के साथ रेसलिंग करती थीं जबकि वो अब WWE के साथ रेसलिंग करते हैं।

#2 WWE NXT सुपरस्टार बेली मैथ्यूज

youtube-cover

WWE NXT सुपरस्टार बेली मैथ्यूज, NXT यूएस के मैनेजर विलियम रीगल के बेटे हैं। बेली ने 2018 में रेसलिंग जगत में काम करना शुरू किया और इस दौरान इन्होंने लोगों को अपने काम से खासा प्रभावित किया। यही वजह है कि इन्हें पिछले साल कंपनी के UK ब्रैंड में शामिल कर लिया गया जहाँ वो अपने काम से सबको प्रभावित कर रहे हैं।

बेली मैथ्यूज आनेवाले समय में किस तरह से प्रभाव ड़ालते हैं और क्या धमाल करते हैं ये तो बाद में पता चलेगा। इस बीच इनके काम को देखकर ये तो कहा ही जा सकता है कि बेली अपने साथ काम करने वालों एवं अपने विरोधियों को अपने काम के स्टाइल से खासा प्रभावित करने में सफल रहे हैं।

#1 WWE NXT सुपरस्टार ज़िया ब्रुक्साइड

ज़िया ब्रुक्साइड के पिता ने 1984 से 2013 के बीच में रेसलिंग की है और इस दौरान वो WWE के लिए टैलेंट भी ढूंढते थे। ज़िया ब्रुक्साइड को इन्होंने ही ट्रेन किया है और ज़िया ने अपनी एंट्री के साथ ही लोगों को इम्प्रेस किया था। ये मे यंग क्लासिक का हिस्सा थीं लेकिन ये उसे जीतने में कामयाब नहीं हुई थीं।

इसके बावजूद इन्होंने लोगों को इम्प्रेस किया और अब ये NXT UK का हिस्सा हैं। ऐसे में अब इन्हें खुद को साबित करना होगा ताकि ये NXT से मेन रोस्टर का हिस्सा बन सकें। ज़िया ब्रुक्साइड उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने छोटी सी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था और वो अब भी अच्छा प्रदर्शन करती हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...