Create

5 सुपरस्टार्स जिनके कैरेक्टर में WWE जल्द बड़ा बदलाव कर सकती है

WWE सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में हो सकता है बड़ा बदलाव
WWE सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में हो सकता है बड़ा बदलाव

साल 2020 के शुरुआती महीनों में COVID-19 महामारी का प्रकोप पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेता जा रहा था, लेकिन WWE ने अपने सुपरस्टार्स की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखते हुए इवेंट्स का आयोजन करवाना जारी रखा। फर्क इतना रहा कि शोज़ से लाइव क्राउड गायब हो चुका था।

अब एक साल से भी ज्यादा समय तक क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स के आयोजन के बाद जुलाई 2021 में लाइव ऑडियंस की वापसी होने वाली है, जिसके बाद स्टोरीलाइंस में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। कुछ ऐसे रेसलर्स हैं जो बिना लाइव क्राउड के अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए लाइव ऑडियंस के सामने उन्हें भी खुद को बेहतर परफॉरमर साबित करना होगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा Hell in a Cell मैच जीते हैं

पिछले एक साल में कई बड़े सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव देखे गए हैं और जुलाई में फैंस की वापसी के बाद भी कई रेसलर्स के किरदार में बदलाव संभव है। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके कैरेक्टर में लाइव क्राउड की वापसी से पहले बदलाव हो सकता है।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस से जुड़ी 5 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

एजे स्टाइल्स को WWE में कैरेक्टर में बदलाव की सख्त जरूरत है

Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस
Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस

2016 से 2019 तक एजे स्टाइल्स SmackDown का हिस्सा रहे, जहां उन्हें लगातार बड़ी स्टोरीलाइंस में जगह मिल रही थी, लेकिन उनका Raw रोस्टर का सफर उससे ठीक उल्टी दिशा में आगे बढ़ा है। इस दौरान वो WWE यूएस चैंपियन बने और मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस हैं।

दुर्भाग्यवश चैंपियन रहते हुए भी उन्हें अच्छी स्टोरीलाइन नहीं मिल पा रही है। सबसे खराब बात ये है कि एक समय पर WWE ने उनके लिए WrestleMania 37 में भी कोई प्लान तैयार नहीं किया था। ओमोस के साथ उनकी टीम एक अच्छा फैसला था, लेकिन टैग टीम चैंपियन बनने का अभी तक दोनों को कुछ खास फायदा नहीं पहुंचा है। वहीं जैक्सन रायकर के खिलाफ हार भी स्टाइल्स के मौजूदा कैरेक्टर पर बड़े सवाल खड़े कर रही है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब रोमन रेंस ने खुद से तगड़े सुपरस्टार्स को हराया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

जिमी उसो हील टर्न ले सकते हैं

द उसोज़
द उसोज़

WrestleMania 36 में लगी चोट के कारण जिमी उसो को करीब 13 महीनों तक रिंग से दूर रहना पड़ा। अब वापसी के बाद रोमन रेंस उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करते नजर आए हैं, लेकिन जिमी उन्हें अपना ट्राइबल चीफ मानने को तैयार नहीं हैं।

जिमी द उसोज़ के रूप में टैग टीम चैंपियन बनना चाहते हैं, लेकिन रेंस उनके फैसलों से खुश नहीं हैं। आने वाले महीनों में जिमी vs रोमन मैच का होना भी तय है, जिसमें रेंस पिछले साल जे उसो की तरह जिमी की भी पीट-पीटकर बुरी हालत कर सकते हैं। इसलिए संभव है कि लाइव क्राउड की वापसी से पहले वो रेंस को जॉइन कर हील टर्न ले सकते हैं।

रिडल बन सकते हैं विलन

रैंडी ऑर्टन और रिडल
रैंडी ऑर्टन और रिडल

रिडल और रैंडी ऑर्टन को एक ही टीम का हिस्सा बनाने का फैसला थोड़ा अजीब जरूर रहा, लेकिन इसने अभी तक फैंस को काफी प्रभावित किया है। रैंडी ऑर्टन WWE में एक नेचुरल हील सुपरस्टार रहे हैं, लेकिन इस स्टोरीलाइन में उनके बजाय रिडल के विलन बनने के संकेत मिले हैं।

'द किंग ऑफ ब्रोज़' एक नेचुरल हील सुपरस्टार दिखाई नहीं पड़ते, लेकिन WWE पहले भी इस तरह के प्रयोग करती रही है, जिनसे कई आइकॉनिक कैरेक्टर्स भी उभर कर सामने आए। संभव है कि जुलाई से पहले ही ऑर्टन और रिडल अलग हो सकते हैं।

सैमी जेन बन सकते हैं बेबीफेस रेसलर

सैमी जेन
सैमी जेन

NXT में सैमी जेन सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, लेकिन WWE मेन रोस्टर में वो अधिकांश समय पर एक हील रेसलर का किरदार निभाते आए हैं। पिछले साल वो आईसी चैंपियन भी बने और उसके बाद भी उन्हें अच्छा ऑन-स्क्रीन टाइम मिलता आया है।

फिलहाल वो सीधे तौर पर WWE आईसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल तो नहीं हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि Hell in a Cell पीपवी में अपोलो क्रूज़ vs ओवेंस vs जेन ट्रिपल थ्रेट आईसी चैंपियनशिप मैच देखा जा सकता है। उनका अभी किरदार जैसा है, उसे देख क्राउड उन्हें बू ही करेगा, इसलिए आने वाले महीनों में उन्हें बेबीफेस टर्न लेते देखा जाना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के टॉप सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन उन्हें अक्सर दूसरे सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए प्रयोग में लाया गया है। 2021 में भी वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं, इस बीच शेन मैकमैहन के खिलाफ स्टील केज मैच और WrestleMania Backlash के WWE चैंपियनशिप मैच के रूप में उन्हें 2 ही बड़े मुकाबले मिल पाए हैं।

स्ट्रोमैन फैंस के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए लाइव क्राउड की वापसी के बाद WWE को उन्हें एक बार फिर वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर बनाने के लिए नया कैरेक्टर जरूर देना चाहिए। खाकी टी-शर्ट में एंट्री उन्होंने Raw Underground के समय शुरू की थी, लेकिन Raw Underground अब खत्म हो चला है, इसलिए स्ट्रोमैन को भी आपे पुराने कैरेक्टर से आगे बढ़ जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment